BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 3 April 2014

नमो की ना, राहुल के स्वागत की तैयारियां शुरू

सिरसा। सिरसा लोकसभा चुनावों में अपने उम्मीदवारों की हौसला अफजाई और मतदाताओं को लुभाने के लिए राहुल का पहुंचना जहां तय हो चुका है वहीं हजकां-भाजपा गठबंधन के हिस्से मायूसी आई है। कांग्रेसी खेमा राहुल के आने की तैयारियों में जुट गया है तो वहीं नमो की ना ने गठबंधन के लिए सिरदर्द बढ़ा दिया है।
उल्लेखनीय है कि सिरसा में राहुल व मोदी के सभा करने की चर्चाएं दोनों दलों द्वारा बहुत पहले से शुरू कर दी गई थीं। मोदी के सात अप्रैल को सिरसा में सभा करने की बात भाजपा की ओर से कही गई। इसके बाद कार्यक्रम में तबदीली हुई और उनके फतहबाद में रैली करने की बात सामने आई। मतलब अपनी प्रस्तावित रैलियों में से एक रैली नरेन्द्र मोदी द्वारा सिरसा संसदीय क्षेत्र में जरूरी की जानी थी। लेकिन सूत्रों के अनुसार मोदी का सिरसा संसदीय क्षेत्र में रैली का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। आज मोदी गाजियाबाद में गरजे और कुरुक्षेत्र में भी उन्होंने कांग्रेस पर कठोर कटाक्ष किए। लेकिन मोदी के कदम सिरसा की ओर बढ़ते दिखाई नहीं दे रहे। अनुमान लगाया जा रहा है कि सिरसा में हजकां का प्रत्याशी होने के कारण मोदी का कार्यक्रम रद्द किया गया है। क्षेत्र के स्थानीय नेताओं ने हालांकि अभी भी आस नहीं छोड़ी है। उनका कहना है कि मोदी का सिरसा दौरा किन्हीं कारणों से अभी तक पूरी तरह तय नहीं हो पाया है। लेकिन वे सिरसा संसदीय क्षेत्र में यहां के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान के लिए जरूर पहुंचेंगे।
मोदी पहुंचें या नहीं लेकिन उनके न आने से यहां के सियासी समीकरणों को काफी झटका लग सकता है। अभी तक इनेलो के पक्ष में हवा बहती बताई जा रही है। आगामी कुछ दिन हवा का रूख बदलने में अहम साबित होंगे। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि राहुल की रैली के बाद तस्वीर काफी कुछ बदलेगी। ऐसे में मोदी का आना, राहुल की हवा खराब करना माना जा रहा था लेकिन वे नहीं आते तो राहुल की हवा में पत्ते तंवर की झोली में गिरने की आशंका अधिक बलवान होगी।

राहुल की रैली के लिए स्थान तय, तंवर ने लिया जायजा

सिरसा। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष एवं कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर के समर्थन में सिरसा के हुडा ग्राउंड में छह अप्रैल को जनसभा संबोधित करेंगे। राहुल गांधी के आगमन व जनसभा की तैयारियों को लेकर हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने वीरवार को जनसभा स्थल पर निरीक्षण किया।
डा. अशोक तंवर ने जानकारी देते हुए बताया कि सिरसा शहर में जनसभा के लिए हुडा ग्राउंड सबसे बड़ा मैदान है। उन्होंने रैली से जुड़े विभिन्न पहलूओं का निरीक्षण किया और अपने सहयोगियों के साथ तैयारियों को लेकर चर्चा भी की। उल्लेखनीय है कि सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष डा. अशोक तंवर राहुल गांधी के करीबियों  में से एक है। 2009 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने अशोक तंवर के चुनाव प्रचार के लिए सिरसा में आकर जनसभा की थी और इस बार के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी अशोक तंवर के लिए सिरसा आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि राहुल की जनसभा के लिए कांग्रेस की ओर तैयारियां आरंभ हो चुकी है और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गांव से लेकर कस्बों में तैयारी चल रही है।

हादसों में तीन की मौत
एक की हालत गंभीर

सिरसा। गांव बकरियांवाली व संघर के निकट हुए हादसों में मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए गए। 
मिली जानकारी के अनुसार रोहिड़ांवाली निवासी सुनील कुमार अपने जमाल निवासी रवि व जोधपुरिया निवासी राकेश कुमार के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर किसी कार्य से गांव बकरियांवाली जा रहा था। बकरियांवाली के निकट सामने से आ रहे ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। हादसे में सुनील कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने राकेश व रवि को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। उपचार के दौरान रवि की भी मौत हो गई। दुर्घटना का आरोपी चालक ट्रैक्टर सहित फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।
उधर गांव संघर के निकट एक मोटरसाइकिल व ट्रैक्टर के बीच हुई भिड़ंत में गांव संघर निवासी चैला राम पुत्र जेसा राम की मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment