BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 16 April 2014

सिरसा में बिक रहीं लड़कियां


दुर्घटना में युवक व वृद्धा की मौत

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दस पर गांव खैरेकां स्थित हनुमान मंदिर के निकट इनोवा की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार एक युवक व वृद्धा की मौत हो गई। हादसे के बाद इनोवा सवार मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार राजस्थान के कस्बा नोहर के गांव चक्काआरपीएन निवासी राकेश पुत्र लालचंद अपने मित्र की मां लक्ष्मी पत्नी देवीलाल को उपचार के लिए ओढ़ा लेकर आया था। आज सुबह 11 बजे वह बाइक पर वापस लौट रहा था। खैरेकां के निकट स्थित हनुमान मंदिर के पास इनोवा ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाईक सवार राकेश व लक्ष्मी की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद इनोवा चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

हथियारबंद युवकों ने बोला धावा

सिरसा। आधा दर्जन लुटेरों द्वारा गत रात्रि में कोर्ट कालोनी स्थित एक घर को निशाना बनाया गया। यहां लुटेरों ने तेजधार हथियारों से एक दंपती को घायल कर दिया और उसने छह हजार रुपये नकदी से फरार पर्स छीनकर ले गए। घायल दंपती ने एक युवक को पकड़ लिया जिसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कोर्ट कालोनी निवासी विजय तनेजा पुत्र नामदेव तनेजा अपनी पत्नी के साथ कहीं बाहर गया था। इस दौरान घर में उसका 11 वर्षीय बेटा आर्यन व पड़ोसन रेखा मौजूद थे। रात्रि करीब डेढ़ बजे पांच-छह लोगों ने घर की डोर बैल बजाई। रेखा ने दरवाजा खोला और सभी अंदर घुस गए। उक्त लोगों ने रेखा को तेजधार हथियार दिखाकर डराया और उससे तिजोरी की चाबियां मांगी। इस बीच विजय अपनी पत्नी सहित वापिस लौट आया। उन्होंने शोर मचाया जिस पर लुटेरे भाग खड़े हुए। लेकिन उनमें से एक को उन्होंने दबोच लिया। जिसे पुलिस के हवाले किया गया। जहां उसकी पहचान विजय पुत्र मदनलाल निवासी फतेहाबाद के रूप में हुई। लुटेरे घर से एक पर्स उठाकर ले गए जिसमें छह हजार रुपये की नकदी है। मामले की जांच बस अड्डा चौकी पुलिस द्वारा की जा रही है।

ओलावृष्टि व बारिश से फसलों को नुकसान

सिरसा। जिला में गत दिवस धूल भरी तेज हवाएं चलने से जनजीवन काफी प्रभावित रहा। वहीं देर रात के समय मौसम का  मिजाज अचानक बदल गया। आंधी, बारिश के साथ ओले भी पड़े। जिससे फसलों का भारी नुकसान हुआ।
गत दिवस दिनभर धूलभरी आंधी चलती रही। जिससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा। देर रात को तेज हवाओं के साथ मौसम ने एकदम से मिजाज बदला और आंधी के बाद तेज बरसात शुरु हुई। आंधी के बाद आई तेज बरसात से किसानों की फसलें जमीन पर बिछ गई। इससे तो किसानों का नुकसान हुआ ही, साथ बरसात के साथ जिला के कई क्षेत्रों में ओले पर पड़े। गोरीवाला क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होती रही। जिससे क्षेत्र के कई गांवों में किसानों की गेहूं, सरसों, जौ व चना की फसल खराब हो गई। किसान मनफुल, लीलूराम, जयदयाल, रामस्वरूप, कान्हाराम, हरजीत व प्रेमकुमार आदि ने बताया कि बेमौसम बारिश ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है, क्योंकि इस समय फसलें पककर बिल्कुल तैयार है, ऐसे में तेज हवाओं के साथ हुई बरसात से जहां फसलें जमीन पर बिछ गई वहीं ओलावृष्टि से भी काफी नुकसान हुआ है।

No comments:

Post a Comment