BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 24 April 2014

खेतों में लगी आग, लाखों का नुकसान

गांव बेगू व बाजेंका में लगी आग

सिरसा। गांव बेगू के खेतों में आज सुबह अचानक आग लगने से 25 एकड़ पराली जलकर राख हो गई। आग लगने का कारण तूड़ी बनाने वाली मशीन में घर्षण बताया गया है। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की एक के बाद एक तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची। गाडिय़ों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आस-पड़ोस के खेतों को आग से बचाने के लिए फायर बिग्रेड की गाडिय़ों ने नष्ट हुए खेतों की घेराबंदी कर पानी डाला ताकि आग को आगे बढऩे से रोका जा सके। ग्रामीणों ने खेतों के चारों ओर व भीतर ट्रैक्टर की मदद से आग पर काबू पाने में मदद की।
खेत मालिक जयमल सिंह ने बताया कि आज सुबह वह खेत में तूड़ी बनाने का काम कर रहे थे। अचानक मशीन से निकली चिंगारी से आग फैल गई। आग से उसकी 10 एकड़ में पराली नष्ट हुई है जबकि साथ लगते खेतों में 15 एकड़ पराली नष्ट हुई है।
सहायक फायर ऑफिसर सुरेन्द्र कुमार लांबा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद तुरंत दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि तूड़ी बनाने वाली मशीन में घर्षण की वजह से आग लगी है।
उधर दोपहर बाद गांव बाजेकां के निकट खेत में आग लग गई। सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाडिय़ां रवाना हुईं। समाचार लिखे जाने पर आग पर काबू पाने के प्रयास जारी थे।

पूर्व सीएम ने किया मंडियों का निरीक्षण

सिरसा। हजकां नेता तथा हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्र मोहन बिश्रोई ने हजकां प्रत्याशी डॉ.सुशील इंदौरा के साथ जिला सिरसा की विभिन्न विभिन्न मंडियों का दौरा करके गेहूं की खरीद का जायजा लिया तथा किसानों से बातचीत की। इस दौरान वे सिरसा की अराऊंड एडीनशल मंडी में जुगल किशोर सुदर्शन कुमार(आढ़ती) के प्रतिष्ठान पर पहुंचे, जहां जुगल किशोर बजाज, भागीरथ बजाज, सुदर्शन चावला व राजेश बजाज(भाजपा नगर महामंत्री) ने फूलमालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए चंद्रमोहन बिश्रोई ने सरकार को चेताया कि यदि गेहूं की खरीद के प्रबंधों में सुधार तथा किसानों की उचित समस्याओं का 72 घंटे में समाधान न किया गया, तो हजकां प्रदेशभर में आंदोलन छेडऩे पर मजबूर होगी। मौजूदा हुड्डा सरकार को किसान विरोधी सरकार करार देते हुए बिश्रोई ने कहा कि प्रदेश में किसान निरंतर समस्याओं से जूझ रहे है। हजकां-भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए बिश्रोई ने कहा कि किसानों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा तथा ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि किसानों को अपनी ऊपज बेचते समय किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर आढ़तियां एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र्र मिचनाबादी, उप प्रधान विजय चौधरी, कोषाध्यक्ष रविंद्र दुआ, भाजपा नगराध्यक्ष सतपाल मेहता, आईटी सैल प्रभारी हर्ष अग्रवाल इत्यादि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment