BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 11 April 2014

लापता व्यक्ति का खाले से मिला शव

सिरसा। गांव बाजेकां में विगत दिनों घर से लापता हुए एक व्यक्ति का शव गत दिवस गांव के ही एक खाले में पड़ा मिला। शव का पोस्टमार्टम करवा आज परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में परिजनों के बयानों के आधार पर धारा 174 के तहत कार्रवाई की है।
बताया गया है कि गांव बाजेकां निवासी 35 वर्षीय गोपाल पुत्र प्रताप विगत 6 अप्रेल को घर से लापता था। परिजनों के अनुसार गोपाल काफी बीमार चल रहा था। बीमारी की हालत में वह घर से सैर के लिए निकला था लेकिन वापिस नहीं लौटा। उसकी खोजबीन की गई लेकिन कोई अता-पता नहीं चला। गत दिवस मतदान कर वापिस लौट रहे लोगों ने गांव के बस अड्डे के पास खाले में एक शव पड़े देखा। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकाला। शव गोपाल का ही था।
तूफान बना मौत का कारण
परिजनों का कहना है कि बीमारी की हालत में सैर पर निकला गोपाल  बस अड्डे के निकट थक कर बैठ गया। इसी दौरान आए भयंकर तूफान के कारण वह संभवत: खाले में गिर गया। खाला काफी गहरा था और बीमारी के कारण गोपाल उसमें से निकलने में असमर्थ था जिससे उसकी मौत हुई। चिकित्सकों ने हत्या का मामला होने से इंकार किया है। पुलिस ने परिजनों के बयानों के आधार पर इत्तेफाकिया मौत का मामला बनाया है।

सरंपच की पत्नी की हत्या मामले में तीन पर मामला
पुलिस ने मृतका पुत्री की शिकायत पर किया मामला दर्ज

सिरसा। चतरगढ़पट्टी में बृहस्पतिवार शाम को तीन लोग एक महिला की चाकूओं से गोदकर हत्या कर मौके से फरार हो गए। पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने मृतका के पुत्री की शिकायत पर मृतका के जेठ व उसके पुत्र के अलावा एक अन्य के खिलाफ मामला दर्जकर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
मृतका निर्मला देवी उर्फ बबली की पुत्री सिमरन (14) ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह अपने छोटे भाई के साथ गांव हांडीखेड़ा में दादा के पास रहती है। जबकि उसकी मां बबली अपने मायके रानियां में रह रही थी। उसने बताया कि उसकी मां का वोट चत्तरगढ़पट्टी में बना हुआ है, इसलिए मां बृहस्पतिवार को वोट डालने के लिए यहां आई हुई थी। सिमरन ने बताया कि वह अपनी मां से मिलने के लिए यहां आई हुई थी। उसने बताया कि शाम को पांच बजे के करीब उसका ताऊ सतबीर व ताऊ का लड़का विक्की वहां आए और उन्होंने चाकू से गोदकर उसकी मां की हत्या कर दी। पुलिस ने सिमरन की शिकायत पर मृतका के जेठ सतबीर पुत्र पाला राम व उसके पुत्र विक्रम उर्फ विक्की के अलावा ओमप्रकाश मेहता के खिलाफ धारा 302, 459, 34,120बी के तहत मामला दर्जकर उनकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने शुक्रवार को अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
गौरतलब है कि 10 फरवरी 2013 को गांव चत्तरगढ़पट्टी के सरपंच जसबीर कार समेत गायब हो गया था। उसके बड़े भाई सतबीर ने 14 फरवरी को पुलिस में अपने भाई के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई। बाद में पुलिस ने लापता सरपंच का शव राजस्थान कैनाल से बरामद कर लिया था। पुलिस ने 23 फरवरी को सरपंच की हत्या का खुलासा करते हुए इस मामले में मृतक सरपंच की पत्नी निर्मला उर्फ बबली चतरगढ़पट्टी निवासी उसका प्रेमी अश्विनी और गांव पंजूआना निवासी राजेंद्र को गिरफ्तार किया था। दोनों ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया था कि उन्होंने सरपंच को पहले शराब पिलाई और बाद में उसकी हत्या कर शव को राजस्थान कैनाल में फैंक दिया था।
बबली थी सरपंच की दूसरी पत्नी:सरपंच जसबीर की शादी 1999 में रानियां के डेरा सच्चा सौदा मोहल्ला निवासी बबली की बड़ी बहन बिमला के साथ हुई थी। बड़ी बहन की पहली डिलीवरी के दौरान मौत हो गई थी। बाद में जसबीर ने अपनी छोटी साली बबली से दूसरी शादी कर ली। बबली के एक 14 वर्षीय पुत्री समिरन है तो उसकी बड़ी बहन के 17 वर्षीय एक लड़का पंकज है।
बबली पर था पति की हत्या का आरोप:बबली पर प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करने का आरोप था। बबली जेल में बंद थी। हाल ही में बबली जेल से जमानत पर आई थी। बताया गया कि वह रानियां में अपने मायके में ही रहती थी। बृहस्पतिवार को बबली सिरसा में वोट डालने आई थी और शाम को वह अपनी पुत्री सिमरन के साथ घर पर थी। इसी दौरान बबली के जेठ सतबीर उसके बेटे विक्रम और ओमप्रकाश मेहता घर में घुसे और बबली पर चाकूओं से ताबड़तोड़ वार कर दिए। बबली अपने को बचाने के लिए गली में भागी, जहां पर तीनों ने उसे फिर से पकड़ कर चाकूओं से गोद दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

जेल में कैदी ने किया आत्महत्या का प्रयास

सिरसा। शहर थाना पुलिस ने जेल उपाधीक्षक की शिकायत पर एक कैदी के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश करने व प्रिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

जेल उपाधीक्षक अमित भादू ने शहर थाना में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि दीपक पुत्र जगतार निवासी गांव भावदीन ने बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे के करीब अपनी बैरक में आत्महत्या का प्रयास किया। इस शिकायत के आधार पर शहर सिरसा पुलिस ने दीपक के खिलाफ धारा 309 व प्रिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

धीमी गति से चल रहा पाईप लाईन डालने का कार्य
लोगों में रोष

एलनाबाद। वार्ड नं. 2 की गली डा. मदन जैन वाली में पाइप लाइन के धीमे चल रहे कार्य से लोगों में रोष है। पाईप लाइन डालने के लिए पूरी गली की खुदाई कर दी गई है जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
उल्लेखनीय है कि गली डा. मदन जैन वाली में विगत एक सप्ताह से जलापूर्ति के लिए पाईप लाईन डालने का कार्य किया जा रहा है। पाईप लाईन डालने के लिए पूरी गली में खुदाई की गई है। जेसीबी मशीन द्वारा खुदाई के दौरान फोन लाईनें काट दी गई हैं। यही नहीं गली में पूरा पानी भरा हुआ है। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गली निवासी बृजलाल सैनी, भगवान दास, मोहनलाल, रवि कुमार ने बताया कि गली में पाईप लाईन डालने का कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है। पूरी गली में खुदाई कर दी गई है जिससे लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है।

सुरक्षा बीच ईवीएम पहुंची स्ट्रांग रूम

सिरसा। सिरसा जिला के अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केंद्र महिला बहुतकनीकी में बनाए गए है। जहां पांचों विधानसभा क्षेत्रों के इल्क्ट्रोनिक वोटिंग मशीन स्ट्रांग रूम में रख दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से स्ट्रांग रुम पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों क्रो तैनात किया गया है जो 24 घंटे स्ट्रांग रुम की सुरक्षा को सम्भालेंगे। स्ट्रांग रुम के बाहर हरियाणा सशस्त्र पुलिस को तैनात किया गया है। यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी डा. अंशज सिंह ने बताया कि मतगणना केंद्रो के अंदर की सुरक्षा की जिम्मेवारी सीमा सुरक्षा बलों दी गई है।  सीमा सुरक्षा बल की एक प्लाटुन सिरसा पहुंच चुकी है। उपनिरीक्षक के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल के जवानों को तैनात भी कर दिया गया है। इसी तरह से मतगणना केंद्रो के बाहर भी सुरक्षा की जिम्मेवारी आज सांय हरियाणा  सुरक्षा बल के जवानों को सौंप दी गई है। इससे पहले हरियाणा पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षा की ओवर आल जिम्मेवारी उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय विजय जाखड़ को दी गई है।  समय-समय पर सिटी थाना के एस.एच.ओ. पुलिस सुरक्षा का जायजा लेंगे।  उन्होंने बताया कि कोई भी उम्मीदवार कभी भी मतगणना केंद्रो की सुरक्षा  का जायजा ले सकता है।  किसी भी बाहरी सामान्य आदमी को मतगणना केंद्रो के पास तक भी फटकने नहीं दिया जाएगा।

मतदान में सिरसा सिरमौर
कालांवाली में हुआ सर्वाधिक 80.88 प्रतिशत मतदान

सिरसा। लोकसभा चुनाव - 2014 के संसदीय क्षेत्र 03 सिरसा में कल 10 अप्रैल को 77.11 प्रतिशत मतदान हुआ जो एक रिकॉर्ड है यह मतदान प्रतिशत प्रदेश में सर्वाधिक है।  यह जानकारी देते हुए संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी डा. अंशज सिंह ने बताया कि  सिरसा संसदीय क्ष्ेात्र में  सबसे अधिक  80.88 प्रतिशत मतदान कालांवाली विधानसभा क्षेत्र में हुआ जहां एक लाख 60 हजार 430 मतदाताओं में से एक लाख 29 हजार 753 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।  कालांवाली के बाद सबसे अधिक मतदान प्रतिशत ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में रहा जहां 80.76 मतदाताओ  ने अपने मत का प्रयोग किया।  ऐलनाबाद में कुल एक लाख  34 हजार 547 मतदाताओं ने वोट डाला। इसके बाद रानियां विधानसभा क्षेत्रों में 80.51 प्रतिशत मतदाताओं ने आने मत का प्रयोग किया जहां एक लाख 31 हजार 253 मतदाताओं ने वोट डाला ।  इसी तरह से  डबवाली विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 79 .63 रहा।  जहां एक लाख 44 हजार 778 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।  रतिया विधानसभा क्षेत्र में 77.89 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। रतिया में कुल एक लाख 51 हजार 689 मतदाताओं ने  अपना वोट डाला।  टोहाना विधानसभा क्षेत्र में 77.05 मतदान प्रतिशत रहा , जहां एक लाख 56 हजार 765 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।  उन्होंने बताया कि  नरवाना विधानसभा क्षेत्र में एक लाख 43 हजार 67 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया और नरवाना में मतदान 76.27 रहा है।  फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र में मतदान प्रतिशत 74.35  रहा। जहां पर एक लाख 62 हजार 903 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।  इसी तरह से  सिरसा विधानसभा क्षेत्र में मत प्रतिशत 68.26 रहा । जहां एक लाख 24 हजार 116  मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया, इस तरह से पूरे संसदीय क्षेत्र में 75.75 महिलाओं ने अपने मत का प्रयोग किया और 78.30 पुरूषो ने वोट डाला। संसदीय क्षेत्र के कुल 16 लाख 58 हजार 575 मतदाताओं में से 12 लाख 78 हजार 871 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।  जिला स्तर पर देखा जाए तो सिरसा जिला भी वोट प्रतिशतता के मामले में पूरे हरियाणा मे अव्वल रहा है। सिरसा जिला के आठ लाख 53 हजार 689 मतदाताओं में से  छह लाख 64 हजार 447 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। इस प्रकार से अपने जिले का मत प्रतिशत 77.83 रहा जो पूरे हरियाणा में सर्वाधिक है, इसके लिए  उन्होंने सभी अधिकारियों/ कर्मचारियों को  शाबाशी दी है और जिला वासियों को बधाई दी।

No comments:

Post a Comment