BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 27 May 2014

कार सवारों से लाखों की लूट

पुलिस की सक्रियता के कारण पकड़े गए लुटेरे

सिरसा। हुडा के सैक्टर-19 क्षेत्र से गत रात्रि कार सवारों द्वारा पिस्तौल की नोक पर एक व्यक्ति को लूट जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपी लाखों की नकदी छीन हिसार की ओर फरार हुए, जिन्हें पुलिस की सक्रियता के कारण धर दबोच लिया गया। आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त कार व नकदी बरामद कर ली गई है। मिली जानकारी के अनुसार प्रेम नगर निवासी बलराज पुत्र लाल सिंह गत सायं कार पर दिल्ली पुल से अपने घर जाने के लिए सैक्टर-19 से होकर गुजर रहा था। उसके पास करीब तीन लाख 30 हजार रुपये की नकदी थी। बलराज के अनुसार सैक्टर 19 क्षेत्र में आई-20 कार में सवार पांच लोगों ने उसकी कार को रोका। जैसे ही उसने कार रोकी, उक्त लोगों ने उसकी कनपटी पर पिस्तौल रख दी और उसके पास मौजूद तीन लाख 30 हजार रुपये की नकदी छीन फरार हो गए। उसने तुरंत मामले की जानकारी शहर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपियों का पीछा किया और हिसार के पास से उन्हें काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान हिसार निवासी सतनाम व गुरमीत तथा हनुमागढ़ निवासी मंगल, जसपाल व सुक्खा के रूप में हुई है।

टायर फटने से ट्रैक्टर पलटा, एक की मौत

सिरसा। गांव धोलपालिया के पास ट्रैक्टर पलटने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो सवार घायल हो गए। हादसा ट्राली का टायर फटने के कारण हुआ। ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। मृतक के शव का पोस्टमार्टम सामान्य अस्पताल में करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिला के गांव रणजीतपुरा निवासी रमेश्वर पुत्र मल्लूराम, अशोक पुत्र कृष्ण लाल व संदीप पुत्र शेरराम गत दिवस ट्रैक्टर पर सवार होकर एलनाबाद आए थे। देर सायं वापिस लौटते समय गांव धोलपालिया के निकट ट्राली का टायर फट गया। जिस कारण ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। तीनों ट्रैक्टर सवार नीचे दब गए। राहगीरों ने तीनों को किसी तरह बाहर निकाला। लेकिन रामेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और अशोक व संदीप को हनुमानगढ़ अस्पताल ले जाया गया। जबकि मृतक रामेश्वर का शव सिरसा सामान्य अस्पताल लाया गया। यहां आज सुबह पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया। इस मामले में पुलिस ने मर्ग दर्ज कर ली है।

निभाएंगे वायदा, रोशन होंगी ढाणियां : गोपाल कांडा
ढाणियों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का वायदा शीघ्र होगा पूरा
हलोपा अध्यक्ष ने किया सिरसा के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

सिरसा। सर छोटूराम किसानों व मेहनतकशों के मसीहा थे और किसानों को उनका हक दिलाने में उनका अहम योगदान रहा है। यह बात हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने गांव जोधकां के दीनबंधु सर छोटूराम पार्क में सर छोटू राम की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही। कांडा ने कहा कि हमें सर छोटूराम के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और सदैव जरुरतमंदो की सहायता करनी चाहिए। ग्रामीणों ने गोपाल कांडा, गोबिंद कांडा व हरियाणा लोकहित पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। कांडा बंधुओं के गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने भारी उत्साह के साथ फूल मालाएं पहनाकर व आतिशबाजी कर उनका स्वागत किया। बुजुर्गों ने गोपाल कांडा को आशीर्वाद दिया। कांडा ने कहा कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र की सभी ढ़ाणियां 24 घंटे रोशन रहेंगी। उन्होंने कहा कि हलोपा के सत्ता में आने पर प्रदेश से बेरोजगारी खत्म कर देंगे और युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाएंगे। ग्रामीणों ने गोपाल कांडा को पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान गांव के सरपंच रवि गोदारा, राकेश सहारण, राकेश गिरी, अनुप गिरी, एसपी गर्ग सहित अन्य गणमान्य लोगों ने गोपाल कांडा द्वारा पार्क में ट्यूबवैल, स्कूल के कमरे, पार्क के गेट पर नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगवाने की बातें मानने को लेकर आभार जताया। इसके पश्चात गोपाल कांडा ने गांव के मंदिर में माथा टेका। कांडा ने कहा कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र की सभी ढ़ाणियों को रोशन करने का वायदा भी पूरा किया जाएगा। विधायक कांडा ने आज गांव कुक्कड़थाना, गदली, डिंग मंडी सहित अनेक गांवो का दौरा किया।

No comments:

Post a Comment