BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 22 May 2014

लघु सचिवालय में गूंजे विरोध के स्वर

प्रोपर्टी डीलर एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन

सिरसा। क्लैक्टर रेटों में बढ़ौतरी व रजिस्टियां बंद किए जाने के विरोध में आज प्रोपर्टी डीलरों ने जोरदार प्रदर्शन किया और उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। आज सुबह प्रोपर्टी डीलर एकता मंच के बैनर तले शहर के प्रोपर्टी डीलर बाईपास रोड स्थित चौ. देवीलाल पार्क में एकत्रित हुए। यहां से प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और ज्ञापन सौंपा। प्रोपर्टी डीलर नीवन मेहरा, मनोहर शर्मा, मंगत राम तिवाड़ी, राम अवतार हिसारिया ने बताया कि राज्य सरकार की नीतियों और प्रशासनिक अघिकारियों की मनमानी के खिलाफ प्रोपर्टी व्यवसाय से जुड़े लोगों में खासा रोष है। उनका कहना था कि क्लैक्टरों रेट में बेतहाशा वृद्धि की गई है जिसके चलते गरीब व्यक्ति प्लाट की खरीद-बेच करने में असमर्थ हो गया है। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि बढ़े हुए क्लैक्टर रेट वापिस लिए जाएं और क्षेत्र की विभिन्न कालोनियों की बंद रजिस्ट्रियां खोली जाएं।

रिहा हों केजरीवाल

सिरसा। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को न्यायालय की अवमानना मामले में जेल भेजे जाने के विरोध में आज आप कार्यकर्ताओं ने लघु सचिवालय में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आंदोलन चलाने की सजा केजरीवाल को दी जा रही है। ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने मांग की कि केजरीवाल को अविलंब रिहा किया जाए।  प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

कारें टकराईं, एक की मौत

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बाजेकां मोड़ पर दो कारों की आमने-सामने की भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई जबकि तीन घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां तीनों की हालत नाजुक बनी हुई है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार एलनाबाद के वार्ड 7 निवासी चतुरभुज (26) पुत्र गोपीराम अपने दोस्त विजय व विकास पुत्र संतलाल के साथ रिट्ज़ कार में सवार होकर फतहाबाद जा रहा था। वहीं नरेलखेड़ा निवासी दलबीर पुत्र देवसी राम अपनी ऑल्टो कार में सिरसा आ रहा था। बताया जा रहा है कि बाजेकां मोड़ के निकट दलबीर की कार का टायर फट गया जिससे आल्टो कार अनियंत्रित होकर सामने से आ रही रिट्ज़ कार से टकरा गई। हादसे में रिट्ज़ में सवार चतुरभुज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य सभी बुरी तरह घायल हो गए। राहगीरों ने एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। बाजेकां चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया। बताया गया है कि मृतक चतुरभुज की तीन माह पूर्व ही शादी हुई थी।

सामुहिक दुष्कर्म के दोषियों को 20-20 वर्ष कारावास

सिरसा। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संगीता राय की अदालत ने नाबालिग के साथ सामुहिक दुष्कर्म करने के एक मामले में आरोपी दो युवकों को दोषी करार देते हुए 20-20 साल कैद व एक-एक लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। 
मामले के अनुसार गांव चक साहिबा निवासी नाबालिग तीन मार्च 2013 को अपने परिजनों के साथ गांव में एक विवाह समारोह में गई थी। रात को घर लौटने के बाद नाबालिग लघुशंका के लिए उठी तो दो युवकों ने अपने हाथों से उसका मुंह बंद करके जबरन बाइक पर बैठाकर सेमनाला के पास ले गए। दोनों युवकों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। दोनों युवक नाबालिग को वहीं छोड़कर फरार हो गए। बेसुध नाबालिग को सुबह होश आया। रातभर से उसे तलाश रहे परिजनों को पीडि़ता ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया। परिजन पीडि़ता को सदर थाने में ले आए। 
पुलिस ने पीडि़ता की मेडिकल जांच करवाई और रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि होने पर पुलिस ने महिला अधिवक्ता के समक्ष उसके बयान दर्ज किए। पीडि़ता ने उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी युवकों की पहचान की। एक आरोपी की पहचान चक साहिबा निवासी मुख्तयार ङ्क्षसह व दूसरे की पहचान गांव मल्लेकां निवासी नछत्र सिंह के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ सामुहिक दुष्कर्म व पास्को एक्ट के तहत केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश संगीता राय की अदालत ने करीब 15 माह बाद इस केस का फैसला सुनाते हुए आरोपी मुख्तयार व नछत्र सिंह को दोषी करार देते हुए 20-20 साल की कैद व एक-एक लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

No comments:

Post a Comment