BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 18 May 2014

आम आदमी के लिए अच्छे नहीं, बुरे दिन आने वाले हैं!

नई दिल्ली। चुनाव आचार संहिता खत्म हो चुकी है। जनादेश देखते हुए भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर है। लेकिन आम आदमी के लिए अच्छे दिन आने के पहले उसे कुछ सख्त निर्णयों का बर्दाश्त करना होगा। प्राकृतिक गैस के दाम पर सरकार का रूख साफ होते ही बिजली, उर्वरक से लेकर समूचे कृषि क्षेत्र पर बढ़ी कीमतों की मार पड़ेगी।
दामों में होगी बढ़ोत्तरी
गैस की कीमत दोगुनी होते ही आम आदमी के लिए खाने-पीने की चीजों के साथ बिजली महंगी हो जाएगी। वहीं डीजल के दाम में भी एकमुश्त इजाफे और रेल किराये और मालभाड़े में इजाफे का निर्णय भी अब भाजपा सरकार को लेना है। रेल मंत्रालय घाटे की भरपाई के लिए यात्री किराये में 14.2 फीसदी और मालभाड़े में 6.5 फीसदी बढ़ाने का प्रस्ताव बना चुका है। इस पर यूपीए के रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खडग़े ने पहले अपनी मंजूरी दे दी और बाद में निर्णय भावी सरकार के पाले में डाल दिया।
लेने होंगे कड़े फैसले
नई सरकार को अगले एक साल में कई निर्णय लेने होंगे जिसका असर आम आदमी पर होगा। रेलवे को घाटे से उबारने और पेट्रोलियम सब्सिडी का बोझ कम करने के लिए क ड़े निर्णय लेना भाजपा सरकार की मजबूरी होगी। सरकार के सब्सिडी बोझ को कम करने के लिए जरूरी है कि डीजल, पेट्रोल और घरेलू गैस की कीमतों में एकमुश्त बड़ा इजाफा हो ताकि आर्थिक मोर्चे पर लडख़ड़ाई स्थिति में सुधार हो सके।
बजट सत्र में होंगे फैसले
हालांकि कई ऐसी समस्याएं भी हैं जिसपर बजट सत्र में ही सरकार को निर्णय लेना पड़ सकता है। अगर इनपर निर्णय हुआ तो काफी हद तक आम आदमी को भी लाभ मिलेगा। रिटेल और बीमा क्षेत्र में एफडीआई लाने के लिए पुराने गतिरोधों को दूर कर संबंधित बिल पारित कराना इन्हीं में से एक है।

दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

सिरसा। गांव नटार के नजदीक हुए सड़क हादसे में एक राजमिस्त्री की मौत हो गई। उसके दो साथी घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार गांव मंगाला निवासी तरसेम पुत्र रमेश राजमिी का कार्य करता है। तरसेम अपने साथी जगसीर पुत्र आत्माराम व मानखेड़ा निवासी गुरप्रीत पुत्र भानाराम के साथ बाइक पर सवार होकर जा रहा था। गांव नटार के निकट बाईक अनियंत्रित हो गई और ट्राली में जा घुसी। हादसे में तरसेम का मौके पर ही दम टूट गया जबकि उसे साथी जगसीर व गुरप्रीत घायल हो गए। राहगीरों ने दोनों घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया और दुर्घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

No comments:

Post a Comment