BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 29 May 2014

हुडा चौकी में हुड़दंग

पंचायत करने आए लोग भिड़े, चौकी के मुंशी सहित तीन पुलिस कर्मी घायल

सिरसा। हुडा चौकी में पंचायत के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। बीच-बचाव करते तीन पुलिस कर्मियों को भी मामूली चोटें आईं। चौकी के मुंशी की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
मिली जानकारी के अनुसार गांव नेजाडेला कलां निवीसी जसबीर कौर उर्फ जस्सू पुत्री जोगा सिंह का गांव के ही तेजा सिंह पुत्र करनैल सिंह के साथ करीब डेढ़ वर्ष पूर्व विवाह हुआ था। विवाहोपरांत दोनों के बीच संबंध ठीक नहीं चले। इस कारण कई पंचायतें भी हुईं लेकिन दोनों की निभ नहीं पाई। आखिरकार पंचायत में दोनों के अलग रहने पर समझौता हुआ और तलाक के लिए न्यायालय में अर्जी दे दी गई। सूत्रों के अनुसार गत दिवस जसबीर कौर के बयान अदालत के समक्ष होने थे। इस दौरान तेजा सिंह भी मौजूद था। न्यायालय परिसर में ही तेजा ने जसबीर व उसके पिता के साथ मारपीट की जिसकी शिकायत जसबीर कौर ने हुडा चौकी में दी। 
आज इसी को लेकर हुडा चौकी में दोनों पक्षों की पंचायत बुलाई गई थी। बताया गया है कि पंचायत के दौरान तेजा सिंह व उसके कुछ साथी तैश में आ गए और दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी बसंत व अमरपाल नें बीच-बचाव करते हुए मामले को शांत करने के लिए तेजा सिंह को एक कमरे में बंद कर दिया। इस पर तेजा सिंह पक्ष के कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों से हाथापाई की जिसमें उन्हें हल्की चोटें भी आई। उनके साथियों ने उन्हें छुड़ाया और झगड़ा बंद करवाया।  मारपीट करने के आरोपियों के खिलाफ चौकी के मुंशी बसंत की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। वहीं जसबीर कौर व उसके पिता से मारपीट के मसले पर बुलाई गई पंचायत धरी की धरी रह गई। जसबीर कौर ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

तीन दिन बाधित रहेगी बिजली

सिरसा। शहर के एक बड़े हिस्से में 31 मई से 2 जून तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। बरनाला रोड पर बस स्टेंड के सामने स्थित 33 केवी सबस्टेशन में ट्रांसफार्मर बदलने की प्रक्रिया के कारण विद्युत आपूर्ति नहीं हो पाएगी।
बिजली निगम के एसडीओ इंजीनियर दलबीर सिंह ने बताया कि 33 केवी सबस्टेशन पर लगे 5 एमवी के ट्रांसफार्मर को बदलकर 8 एमवी का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। यह कार्य 31 से शुरू होगा और करीब तीन दिन तक चलेगा। इसके चलते शहर के बेगू रोड, भादरा बाजार, अग्रसेन कालोनी, गोल डिग्गी क्षेत्र, गांधी मार्केट, अम्बेडकर चौक, एमसी कालोनी, कोर्ट कालोनी, बांसल कालोनी सहित अन्य साथ लगते क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।  उन्होंने बताया कि नया ट्रांसफार्मर स्थापित होने के बाद बेहतर विद्युत आपूर्ति की जा सकेगी।

ठेके के खिलाफ फिर प्रदर्शन

सिरसा। अग्रसैन चौक पर खुले शराब ठेके के विरोध में आज फिर कालोनिवासियों ने ठेके के सामने प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शकारियों में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे सोमप्रकाश सेठी, निलेश बांसल, सुरेश गोयल, अजय नंदा, डॉ. जी के अग्रवाल आदि ने बताया कि अवैध रुप से स्थापित इस ठेके को हटाने के लिए क्षेत्र के लोग लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और प्रशासन के बार-बार आश्वासन के बावजूद यहां से ठेका नहीं हटाया जा रहा। अभी तक ठेके में मौजूद शराब को ही बाहर नहीं निकाला गया है। लोगों ने कहा कि इस जगह पर अवैध रूप से भारी मात्रा में शराब रखी है लेकिन विभाग जानते हुए भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। इस बारे में 28 अप्रैल से कई बार प्रदर्शन करके जिला उपायुक्त व डीटीसी सहित अनेक अधिकारियों को शिकायत दी जा चुकी है। जिला उपायुक्त ने इस ठेके को एक-एक हफ्ते के लिए बंद करने के लिए कई बार निर्देश दिए हैं और उन्होंने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि लोगों में रोष के कारण ठेके को यहां से हटाया जाए। प्रदर्शनकारियों की मुख्य मांग है कि ठेके को तुरंत यहां से बदला जाए और इस दुकान में मौजूद शराब को कहीं ओर ले जाया जाए।

No comments:

Post a Comment