BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 14 May 2014

नहर में कूदकर दी जान

सिरसा। पुलिस ने सिरसा-भादरा मार्ग पर शेरांवाली नहर के पुल के समीप से गत सायं एक युवक का शव बरामद किया। शव की पहचान गांव दड़बा निवासी मंगला राम पुत्र जगदीश के रुप में हुई।
जानकारी के अनुसार गांव दड़बा कलां निवासी मंगलाराम (28)पुत्र जगदीश गत तीन दिनों से घर से गायब था। बताया गया कि वह पिछले कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। गत शाम को उसने शेरांवाली माइनर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। नहर में छलांग लगाते वक्त उसे पास से गुजर रहे किसी जानकार व्यक्ति ने देख लिया और उसके परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने मौके पर पहुंच उसकी तलाश की। देर रात को उसका शव सिरसा-भादरा मार्ग स्थित शेरांवाली नहर के पुल के समीप से बरामद हुआ। पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के शव को ले जाकर दाह संस्कार कर दिया। मृतक शादीशुदा था और उसके दो बच्चे एक लड़की और एक लड़का है।

माकपा ने फूंका ममता का पुतला

सिरसा। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने व माकपा कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में आज सुभाष चौक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका। माकपा कार्यकर्ता आज सुबह पहले टाऊन पार्क में एकत्रित हुए और उसके बाद शहर भर में ममता बनर्जी की शव यात्रा निकाली। दोपहर में सुभाष चौक पर पुतला फूंका गया। कामरेड राजकुमार शेखुपुरिया ने अपने संबोधन में कहा कि पं. बंगाल में लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने बूथ कब्जाने से लेकर वामपंथी कार्यकर्ताओं को डराने, धमकाने का काम किया है। तृणमूल कांग्रेस का यह आचरण घोर लोकतंत्र विरोधी है।

रैली निकाल दिया नशा मुक्ति का संदेश

सिरसा। एलनाबाद में आज अकाल अकादमी के बच्चों ने नशा विरोधी रैली निकालकर लोगोंं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। 
गुरुद्वारा श्री सिंह सभा से शुरू की गई इस रैली को एसडीएम सुभाष श्योराण ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पूर्व बच्चों ने गुरुद्वारा में आयोजित कीर्तन में भी भाग लिया। श्योराण ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों द्वारा नशे से दूर रहने की प्रेरणा देना अपने आप में सराहनीय है। यह दुखद है कि आज के समय में बड़ी संख्या में युवा नशे की गर्त में फंसकर अपने भविष्य को पतन की ओर ले जा रहे हैं। नशे से बचने के लिए सिर्फ दृढ़ संकल्प नहीं, अपितु जागरूकता की भी आवश्यकता है, जो इस प्रकार की रैली से आ सकती है। रैली में बच्चें ने अपने गले में नशे के दुष्प्रभावों वाले स्लोगन लिखे बैज पहने हुए थे। प्राचार्या सुखजीत कौर ने बताया कि रैली में विद्यालय के 100 बच्चों ने भाग लिया। जिसमें 60 छात्र व 40 छात्राएं शामिल थीं। यह रैली गुरुद्वारा श्री सिंह सभा से शुरू होकर मुख्य बाजारों से होती हुई अकादमी में आकर संपन्न हुई।

No comments:

Post a Comment