BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 8 May 2014

विरोध के बाद ठेका बंद

स्कूल व मंदिर के नजदीक था ठेका
डीटीसी ने मौके पर पहुंच की कार्रवाई

सिरसा। स्कूल व मंदिर के नजदीक स्थित एक ठेके को आज लोगों के विरोध के बाद बंद कर दिया गया। इस संबंध में उपायुक्त व डीटीसी को शिकायत की गई थी। दोपहर को स्वयं डीटीसी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने जांच के बाद ठेके को बंद करवा दिया।
उल्लेखनीय है कि महाराजा अग्रसेन पार्क के निकट गली रामस्वरूप बंसल वाली के कॉर्नर पर इस वर्ष से ठेका खोला गया था। गली निवासी एसएल अग्रवाल राजकुमार, सीवी गुप्ता आदि ने बताया कि ठेका महाराजा अग्रसेन स्कूल, सनातन धर्म मंदिर, तुलाराम धर्मशाला व अग्रसेन मंदिर तथा पार्क से तय मानकों के आधार पर कम दूरी पर स्थित है। इससे जहां एक ओर लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं, वहीं स्कूल के निकट ठेका होने से माहौल बिगड़ता है। इस स्थान पर ठेका खुलने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया था। लोगों ने उपायुक्त व डीटीसी से ठेका हटाए जाने संबंधी मांग कई बार की। लेकिन अधिकारी इस मामले में सुनवाई करने को तैयार नहीं थे। आज सुबह लोग एकत्रित हुए और ठेके के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर डीटीसी आरसी रंगा, एईटीओ आरके रोज, शेर सिंह बिश्रोई पर आधारित टीम मौके पर पहुंची। टीम के पहुंचने के बाद लोगों ने घेराव कर जमकर नारेबाजी की। जांच के बाद डीटीसी रंगा ने बताया कि ठेका नियमों के मुताबिक नहीं है। इस कारण ठेका बंद करवा दिया गया है।

कांग्रेस की महिला महासचिव ने छोड़ी पार्टी
पत्रकारवार्ता में प्रदेशाध्यक्ष तंवर व उनकी पत्नी पर लगाए दुव्र्यवहार करने के आरोप

सिरसा। हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव शिल्पा वर्मा ने पार्टी छोडऩे का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की अध्यक्ष रहने के साथ-साथ सिरसा महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रह चुकीं शिल्पा वर्मा ने अपने कई समर्थकों सहित कांग्रेस को अलविदा कहते हुए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर और उनकी पत्नी अवंतिका तंवर पर गंभीर आरोप लगाए। शिल्पा वर्मा ने सिरसा के विधायक गोपाल कांडा के नेतृत्व में आस्था जताते हुए नवगठित हरियाणा लोकहित पार्टी में शामिल होने की घोषणा भी की।
सिरसा में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान शिल्पा वर्मा के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस लीगल सैल के महासचिव नरेन्द्र शर्मा, वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह गिल एडवोकेट व कांग्रेस की महासचिव नीतू रानी ने भी कांग्रेस छोडऩे की घोषणा की और हरियाणा लोकहित पार्टी की नीतियों का समर्थन किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए शिल्पा वर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने मान-सम्मान नहीं दिया। सरकार के दौरान भी कार्यकर्ताओं की नहीं सुनी गई और जबसे प्रदेश कांग्रेस की कमान अशोक तंवर ने संभाली है, पार्टी कार्यकर्ताओं की हालत खराब हो गई है। उनके साथ दुव्र्यवहार किया जाता है। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर पर एक के बाद एक गंभीर आरोप लगाते हुए कांग्रेस की प्रदेश महासचिव शिल्पा वर्मा ने तंवर की पत्नी अवंतिका पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप तक लगा दिया। उन्होंने हलोपा सुप्रीमो गोपाल कांडा के धार्मिक और सामाजिक कार्य की सराहना की और उनके नेतृत्व में आस्था जताते हुए हरियाणा लोकहित पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

तस्कर गिरफ्तार, 16 किलो पोस्त बरामद

सिरसा। सीआईए पुलिस ने गत सायं गश्त के दौरान नाथुसरी चोपटा थाना क्षेत्र के गांव नेजिया के समीप से एक स्कूटर सवार को 16 किलो चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार सीआईए सिरसा पुलिस ने गत सायं को गश्त के दौरान गांव नेजिया के समीप एक स्कूटर सवार को शक के आधार पर रोककर जब उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 16 किलो चूरापोस्त बरामद हुआ। आरोपी की पहचान सिरसा के बाजीगर मौहल्ला निवासी गुरमेल पुत्र संतासिंह के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ नाथुसरी चोपटा थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

No comments:

Post a Comment