BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 24 May 2014

नहीं बच पाया प्रिंस

विगत माह कार की टक्कर लगने से हुआ था घायल

सिरसा। विगत 29 अप्रेल को गांव साहुवाला में सड़क पार करते समय कार की चपेट में आए बच्चे की विगत दिवस जयपुर के अस्पताल में मौत हो गई। मृतक के शव का गत रात्रि सिरसा के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कर वारिसों को सौंप दिया गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त दुर्घटना में एक बच्ची की पहले ही मौत हो गई थी।
ज्ञातव्य हो कि गांव साहुवाला प्रथम निवासी रोहताश की 6 वर्षीय पुत्री रूचिका और 5 वर्षीय पुत्र प्रिंस अपनी दादी के साथ गांव के ही मेडिकल स्टोर पर दवा लेने के लिए गए थे। वापिस लौटते समय सड़क पार करते हुए एक कार ने दोनों बच्चों को चपेट मार दी। हादसे में रूचिका की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रिंस घायल हो गया था। घायल को सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां से उसे रैफर कर दिया गया। परिजन उसे जयपुर के निजी अस्पताल ले गए। वहां एक माह तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद विगत दिवस प्रिंस का दम टूट गया। शव को सिरसा स्थित सामान्य अस्पताल लाया गया और पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। इस संबंध में कार चालक के खिलाफ दर्ज मामले में प्रिंस की गैर इरादतन हत्या का मामला भी जुड़ गया।

जमीन को लेकर विवाद

सिरसा। शहर के प्रतापगढ़ पार्क की जमीन पर कब्जे को लेकर आज दो पक्षों में तनातनी हो गई। मौके पर शहर थाना प्रभारी को भी दलबल सहित पहुंचना पड़ा। आखिरकार कीर्तिनगर चौकी में दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया गया।
मिली जानकारी के अनुसार गांव बनसुधार निवासी सुरेश पुत्र ज्ञान प्रकाश गोस्वामी आज कुछ लोगों के साथ प्रतापगढ़ पार्क पहुुंचे और वहां की दो किला, दो मरले जमीन पर अपना मालिकाना हक जताते हुए तारबंदी शुरू कर दी। सुरेश गोस्वामी का दावा था कि उनके पूर्वजों ने प्रतापगढ़ अखाड़ा को जमीन दान में दी थी, लेकिन यह दो किले, दो मरले जमीन उस दान की जमीन में शामिल नहीं है। पार्क की देखरेख कर रही कमेटी को जब इस बात की भनक लगी तो वे मौके पर पहुंचे। प्रतापगढ़ अखाड़ा संघ के अध्यक्ष लीलाधर सैनी, नवीन केडिया, पार्षद बृजलाल सैनी सहित अखाड़ा की सर्वहितकारिणी सभा के सदस्य भी मौके पर पहुृंच गए। लीलाधर सैनी ने दावा किया कि अखाड़ा की सर्वहितकारिणी सभा के अधीन करीब 16 एकड़ जमीन आती है और उक्त जमीन भी उसी में शामिल है। दोनों पक्षों में खूब तनातनी हो गई। मामले की सूचना शहर थाना को दी गई। मौके पर स्वयं थाना प्रभारी मौजीराम पुलिस टीम के साथ पहुंचे। थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को कीर्तिनगर चौकी में तलब किया। यहां काफी खींचतान के बाद समझौता इस बात पर हुआ कि सुरेश गोस्वामी का उस जमीन पर कोई हक नहीं है और वे भविष्य में कभी भी उस जमीन पर मालिकाना हक नहीं जताएंगे।

आत्मरक्षा के गुर सीखना जरूरी : शिवप्रसाद
राज्य स्तरीय ऐस-टु-डु प्रतियोगिता शुरू

सिरसा। डबवाली रोड स्थित चौ. दलबीर सिंह इंडोर स्टेडियम में छठी राज्य स्तरीय ऐस टु डू प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। दो दिनों तक चलने वाली इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों से सैंकड़ों खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा ने किया जबकि अध्यक्षता एस टु डू संस्था के प्रधान भूपेश मेहता ने की।
डिस्ट्रिक्ट ऐस टु डू एसोसिएशन तथा ओलंपिक एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित छठी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर मुख्यातिथि एडीसी शिवप्रसाद शर्मा ने कहा कि आत्मरक्षा के गुर सिखना सबके लिए जरूरी है, खासकर लड़कियों के लिए तो यह वरदान साबित होता है। उस टु डू संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि एस टु डू आत्मरक्षा में महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। इससे बच्चों का आत्मविश्वास भी बढ़ता है।
इस अवसर पर खिलाडिय़ों ने हैरत अंगेज करतब दिखलाए। मंच संचालन सीमा गिल ने किया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर प्रधान भूपेश मेहता ने मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथियों को शॉल ओढां कर सम्मानित किया। शाम को आयोजित होने वाले मैडल डिस्ट्रिब्यूशन समारोह में प्रतियोगिता में विजयी रहने वाले खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर संस्था के जनरल सचिव वीरेंद्र रावत, ज्वाईंट सैकेंट्री युद्धवीर सिंह व अन्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment