BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 2 May 2014

सिरसा से सरकार का सपना

पार्टी के गठन के साथ ही सभी वर्गों को लुभाने में जुटे कांडा
मंच से किया 'घोषणापत्र' जारी

Gopal Kanda & Gobind Kanda in Party Release Ceremony
गुडग़ांव। सिरसा के निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा ने जब नई पार्टी के गठन की विधिवत घोषणा की तो सीधे सरकार बनाने का सपना ही उनकी आंखों में उतरता दिखा। पार्टी के गठन के लिए आयोजित कार्यक्रम को कांडा ने कुछ यूं संबोधित किया ज्यों चुनाव पूर्व एक बड़े दल का मुखिया अपना घोषणापत्र जारी कर रहा हो।  गोपाल कांडा ने जहां सत्तासीन कांग्रेस पर आरोपों की बौछार की वहीं इनेलो को भी आड़े हाथों लिया। यही नहीं उन्होंने एक चतुर राजनीतिज्ञ की माफिक सभी वर्गों से जुड़ी घोषणाएं भी मंच से कर दीं। 
आज अक्षय तृतीया के अवसर पर झाड़सा रोड पर सिरसा के विधायक गोपाल कांडा द्वारा हरियाणा को एक और क्षेत्रीय दल हरियाणा लोकहित पार्टी के रूप में दिया। सर्वप्रथम कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को लोकहित में काम करने की शपथ दिलवाई गई। ऑडिया-वीडियो के माध्यम से हाईटैक तकनीक द्वारा पार्टी की नीतियों को प्राथमिक कार्यकर्ताओं को दिखाया गया। इसके पश्चात गोपाल कांडा ने अपने गुरु बाबा तारा को नमन् करने के बाद भाषण शुरू किया।
अपने भाषण में कांडा ने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व सिरसा से सांसद डा. अशोक तंवर पर सीधे-सीधे वार किए। उन्होंने दोनों नेताओं को प्रदेश की तरक्की में रोड़ा बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आज कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं है बल्कि दो घरानों ने मात्र प्रदेश को लूटने का काम किया है। चंद राजनीतिक परिवारों ने हाथों में हरियाणा की बागडोर 48 बरस तक रही है लेकिन किसी ने विकास नहीं किया। कांडा ने कहा कि प्रदेश की जनता को नेताओं की नहीं सेवा करने वालों की जरूरत है। कांडा ने कहा कि आज के बाद प्रदेश में हरियाणा लोकहित पार्टी और लोकहित में काम करने वालों की सरकार रहेगी। जातिवाद हरियाणा के सभी मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने समय खूब फैलाया। कांडा ने पुलिस कर्मचारियों का वेतन पंजाब की तर्ज पर करने की बात कहते हुए कहा कि गृहराज्यमंत्री रहते उन्होंने मुख्यमंत्री के आगे यह सुझाव रखा था परन्तु किसी कारण से वह स्वीकार नहीं किया गया। खेल विभाग के मंत्री रहते भी मुझे खिलाडिय़ों के पक्ष में बड़ा निर्णय लेने से रोका गया। तभी मेरे मन में हरियाणा को नया विकल्प देने की बात आई। सिरसा के सांसद को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए बड़े उद्योग स्थापित करने की हिमाचल की बद्दी की तर्ज पर सिरसा-हिसार के बीच में औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने की बात रखी थी परन्तु उन्होंने मेरा कोई साथ नहीं दिया। कांडा ने कहा कि राज्य में सारी सत्ता एक ही हाथ में है। बाकी सब नाम के लोग हैं। परन्तु शीघ्र ही बदलाव आने वाला है।
हरियाणा लोकहित पार्टी का 'घोषणापत्र'
गुडग़ांव। हरियाणा में विधानसभा चुनावों की अभी आहट भर है लेकिन गोपाल कांडा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र आज मंच से ही मौखिक रूप में जारी कर दिया। उन्होंने उनकी सरकार बनने पर फिल्म सिटी, स्पोट्र्स सिटी बनाने, छात्र संघ चुनावों पर रोक हटवाने जैसी युवाओं को लुभाने वाली घोषणाएं कीं तो लंबे समय से जारी मांगों पर भी अपना रुख स्पष्ट कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने पर हरियाणा प्रदेश टोल फ्री होगा, हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को मान्यता दी जाएगी, पुलिसकर्मियों को पंजाब से भी अधिक वेतनमान दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बुजुर्गों को 5 हजार रुपए सम्मान भत्ता देने का भी ऐलान किया।

गड्ढे में गिरने से बच्ची की मौत

सिरसा। चतगढ़पट्टी में एक घर के बाहर पानी की निकासी करने के लिए बनाए गए गढ्ढे में गिरने से बच्ची की मौत हो गई। परिजन बच्ची को सामान्य अस्पताल लेकर गए। यहां पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया। मिली जानकारी के अनुसार चतढ़पट्टी निवासी बलवंत की दो वर्षीय बच्ची लक्ष्मी घर के बाहर खेल रही थी। घर से पानी की निकासी एक बड़े गड्ढे में की जा रही थी जिसे ढका नहीं गया था। बच्ची खेलते समय गड्ढे में जा गिरी और दम घुटने से उसकी मौत हो गई। परिजनों ने काफी समय बाद लक्ष्मी को संभाला तो वह गड्ढे में मिली। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने इस मामले में इत्तेफाकिया मौत का मामला दर्ज किया है। 

समाचार पत्र वितरण के लिए जा रही कार दुर्घटनाग्रस्त
चालक बुरी तरह घायल

सिरसा। डिंग के निकट कार हादसे में चालक बुरी तरह घायल हो गया। घायल को पुलिस ने एंबुलेंस के माध्यम से सामान्य अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि चालक का एक पैर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ से एक राष्ट्रीय अंग्रेजी समाचार पत्र पहुंचाने के लिए इंडिका कार में चालक सिरसा आ रहा था। सुबह करीब साढे पांच बजे डिंग के निकट चालक को अचानक झपकी आ गई जिससे कार सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में चालक  कार में बुरी तरह फंस गया जिससे वह बाहर नहीं निकल पाया। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस एंबुलेंस लेकर मौके पर पहुंची और घायल को कार से बाहर निकालकर सामान्य अस्पताल पहुंचाया।

No comments:

Post a Comment