BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 15 May 2014

कल खुलेगा प्रत्याशियों का भाग्य

तैयारियां पूरी, प्रात: 8 बजे शुरू होगी मतगणना

Dr. Ellengoven taking meeting of micro observers
सिरसा। लोकसभा चुनाव के पर्यवेक्षक डा. के. एलेनगोवन ने मतगणना में माइक्रो ओब्जर्वर बारिकी से नजर रखेंगे और उन्हें किसी भी प्रकार का शक शुब्बा हो तो सीधा उन्हें सम्पर्क करें और रिपोर्ट करेंगे। उन्होंने  सभी माइक्रो आब्जर्वर, अधिकारियों/ कर्मचारियों से कहा है कि वे ईमानदारी एवं निष्पक्षता के साथ मतगणना का कार्य कर लोकतंत्र की मजबूती में योगदान दें। डा. एलेनगोवन आज दूसरी मतगणना की रेंडमाईजेशन के बाद माइक्रो आब्जर्वर को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने आज सभी मतगणना केन्द्रों का दौरा किया और सभी प्रकार के इंतजामों का जायजा लिया। सभी माइक्रो आब्जर्वर मतगणना केन्द्रों में उनके प्रतिनिधि के रूप में कार्य करेंगे। उन्होंने मतगणना में डयूटी पर लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से कहा है कि वे कल मतगणना केन्द्रों में सुबह 6 बजे पहुंचे। मतगणना प्रक्रिया शुरू होने से पहले अन्तिम रैंडमाईजेशन की जाएगी और मतगणना में लगे सभी कर्मचारियों को मतगणना टेबल अलाट की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है और कल स्थानीय महिला बहुतकनीकी में सुबह आठ बजे मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो जाएगाी। सबसे पहले बैलेट पेपरों की मतगणना होगी उसके बाद इवीएम मशीन  में मतों की गिनती का कार्य शुरू होगा। जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केन्द्रों में 10-10 मतगणना टेबल लगाई गई हैं। मतगणना की पूरी प्रक्रिया 20 राउंड में होगी। मतगणना की राउंड वाईज रिपोर्ट राउंड www.ceo.haryanagov.in और www. electharyana. nic.in पर उपलब्ध होगी।

युवक ने किया आत्मदाह

सिरसा। एलनाबाद के तलवाड़ा रोड स्थित एक लेमिनेशन की दुकान के कर्मचारी ने आत्मदाह कर लिया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार गांव तलवाड़ा झील निवासी महताब सिंह (17)पुत्र गुलबाग ङ्क्षसह एलनाबाद में तलवाड़ा रोड स्थित एक लेमिनेशन की दुकान में काम करता था। दुकान संचालक राजेश पुत्र रोशन लाल ने पुलिस को बताया कि आज सुबह साढ़े नौ बजे के करीब महताब दुकान पर पहुंचा। वह दुकान के पीछे स्थित खाली प्लाट में बने नोहरे में गया और दरवाजे को बंद कर लिया। संदेह होने पर उसने आसपास के अन्य दुकानदारों को बताया। सभी ने एकत्रित होकर दीवार के ऊपर चढ़कर देखा तो महताब जली हुई अवस्था में पड़ा था। उसके पास ही पांच लीटर मिट्टी के तेल का गैलन तथा माचिस पड़ी थी। तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी प्रदीप कुमार, डीएसपी कुलदीप बैनीवाल, एएसआई उदयवीर ङ्क्षसह घटनास्थल पर पहुंचे। महताब के रिश्ते में चाचा रतन ङ्क्षसह पुत्र बूट्टा ङ्क्षसह ने शव की पहचान महताब के रुप में की। महताब के परिजनों को सूचना दी गई। मृतक के पिता गुलबाग ङ्क्षसह की शिकायत पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया।

भ्रूण की अफवाह ने पुलिस को छकाया

सिरसा। आज सुबह खैरपुर क्षेत्र में भ्रूण पड़े होने की सूचना ने पुलिस को खूब छकाया। शहर थाना प्रभारी मौजीराम, खैरपुर चौकी प्रभारी सहित पुलिस दल मौके पर पहुंचा। यहां से एक लिफाफा कब्जे में लिया गया जिसमें भ्रूण होने का संदेह था। अस्पताल में इसकी जांच करवाई गई। जांच में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया कि लिफाफे में भ्रूण नहीं बल्कि मुर्गे की गर्दन है। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

तीन सट्टा बुकीज़ काबू, 8500 की नकदी बरामद

सिरसा। जिला की शहर थाना सिरसा पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के बाद शहर की गांधी कालोनी क्षेत्र में क्रिकेट सट्टा चलाते तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमित कुमार पुत्र राजशरण निवासी गांधी कालोनी सिरसा, चेतन पुत्र विनोद निवासी अग्रसेन कालोनी व विशाल पुत्र अशोक कुमार निवासी सरस्वती कालोनी के रूप में हुई है। पुलिस ने मौका से 8500 रुपये की नगद राशि व 15 मोबाइल फोन बरामद कर शहर थाना में अभियोग अंकित किया है। शहर थाना के हुडा चौकी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार को बीती देर सायं सूचना मिली कि गांधी कालोनी क्षेत्र में एक मकान में आईपीएल मैच के तहत खेले जा रहे सनराइज हैदराबाद व किंग्ज इलेवन के बीच खेले जा रहे क्रिकेट मैच के दौरान मोबाइल फोनों के जरिए क्रिकेट सट्टा लगाया जा रहा है। इस आशय की सूचना के बाद एएसआई राजकुमार की अगुवाई में पुलिस पार्टी ने मौका पर दबिश देकर क्रिकेट सट्टा चला रहे तीनों आरोपियों को मौका से मोबाइल फोन व नगदी सहित गिरफ्तार कर लिया।

52 गांवों की पंचायतें मिली उपायुक्त से 
रिश्वत के मामले में पकड़े गए रीडर का लिया पक्ष

सिरसा। विजीलेंस की कार्रवाई के विरोध में आज चौपटा खंड की 52 पंचायतें उपायुक्त से मिली। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना था कि विगत दिवस विजीलेंस टीम ने लघु सचिवालय से डीआरओ के रीडर को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था। उनका कहना था कि रीडर ईमानदार है और उसे बेवजह फंसाया जा रहा है। उपायुक्त ने पंचायत प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि उक्त मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी।
उल्लेखनीय है कि विगत दिवस विजीलेंस टीम ने लघु सचिवालय में तहसील ऑफिस में दबिश दी। टीम ने डीआरओ विभाग के रीडर श्रवण पूनियां को काबू किया। उसके दराज से टीम ने 4 हजार रुपये की रिश्वत राशि बरामद की थी। इस बात को लेकर सचिवालय में जमकर हंगामा हुआ था। सचिवालय के कर्मचारी विजीलैंस टीम के अधिकारियों के साथ मारपीट पर उतारू हो गए थे, जिसके चलते भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर बुलाना पड़ा था। पुलिस की मौजूदगी में विजीलेंस टीम आरोपी रीडर श्रवण पूनिया को अपने साथ लेकर गई थी।
आज चौपटा खंड की 52 पंचायतों के प्रतिनिधि उपायुक्त कार्यालय में पहुंचे और उनसे मुलाकात की। पंचायत प्रतिनिधियों का कहना था कि श्रवण पूनिया ईमानदार व्यक्ति है। वह पिछले लंबे समय तक चौपटा क्षेत्र में कार्य कर चुका है लेकिन इससे पूर्व उस पर किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगा। उनका कहना था कि  रीडर श्रवण को बेवजह फंसाया जा रहा है। उपायुक्त अंशज सिंह ने पंचायत प्रतिनिधियों को आश्वासन किया कि किसी बेकसूर व्यक्ति को फंसने नहीं दिया जाएगा। इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी और कानून सम्मत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आइडिया ऑफिस का ताला टूटा

सिरसा। हुडा काम्पलेक्स स्थित आइडिया के प्रीपेड कार्यालय का गत रात्रि को चोरों ने ताला तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया।
दुकान संचालक ललित कुमार पुत्र जगदीश लाल ने बताया कि आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे उन्हें पड़ोसी दुकानदार ने ताले टूटे होने की सूचना दी। वे मौका पर पहुंचे तो शटर का एक ताला टूटा हुआ था। उन्होंने बताया कि चोरों ने शटर तोडऩे की भी कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उसने मौका से फिंगर प्रिंट लिए। ललित ने बताया कि तीन दिन पूर्व 12 मई शाम को जब वह दुकान से नकदी लेकर घर जा रहा था तो हाथी पार्क के पीछे पीडब्ल्यूडी कार्यालय के समीप बाइक सवार तीन युवकों ने उसे रोक लिया था।

No comments:

Post a Comment