BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 10 May 2014

ठेके पर तोडफ़ोड़

सिरसा। बेगू रोड पर गत्ता फैक्ट्री के निकट स्थित एक शराब ठेके के समक्ष महिलाओं ने प्रदर्शन किया और ठेके व साथ बने अहाते में जमकर तोडफोड़ की। प्रदर्शनकारी महिलाएं इस ठेके को बंद करवाने की मांग कर रही थीं। प्रदर्शकारियों का कहना था कि ठेके को बंद करवाने को लेकर वे कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। बावजूद इसके प्रशासन ने कौई कार्रवाई नहीं की। आखिरकार उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि ठेका होने से माहौल बिगड़ता है। असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हर समय ठेके के इर्द-गिर्द लगा रहता है।  इस स्थान पर ठेका खुलने के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया था। लोगों ने उपायुक्त व डीटीसी से ठेका हटाए जाने संबंधी मांग कई बार की। लेकिन अधिकारी इस मामले में सुनवाई करने को तैयार नहीं थे। आज सुबह लोग एकत्रित हुए और ठेके के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया। देखते ही देखते महिलाओं ने ठेके में तोडफोड़ शुरू कर दी और सिरसा चोपटा मार्ग पर जाम लगा दिया। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। टीम के पहुंचने के बाद भी लोगों ने जाम नहीं खोला और अपनी मांग पर अड़े रहे। प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की। ठेके पर तोडफ़ोड़ की सूचना मिलने पर तहसीलदार ओपी बिश्नोई, डीटीसी आरसी रंगा, डीएसपी, शहर थाना प्रभारी मौजीराम, कीर्तिनगर चौकी प्रभारी राम कुमार व अन्य मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक अधिकारियों ने ठेके को ताला लगा दिया तथा आश्वासन दिया कि ठेका सप्ताह भर में यहां से हटवा दिया जाएगा। जिसके बाद महिलाएं शांत हुई व जाम खोल दिया।
गौरतलब है कि इससे पहले भी अम्बेडकर चौक पर स्थित एक शराब ठेके को लोगों के विरोध के चलते बंद कर दिया गया था।

नौकरी दिलाने के नाम पर सात लाख ठगे

सिरसा। ढाणी तेजा सिंह निवासी एक युवक को नौकरी लगवाने का झांसा देकर सात लाख रुपए ठगने का मामला प्रकाश में आया है। युवक की मां की शिकायत पर शहर थाना में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पीडि़ता ने हिसार रेंज के आईजी को एफआईआर की कॉपी भेजकर मामले में उचित कार्रवाई शीघ्र करने की मांग की है। 
शहर थाना में दी शिकायत में ढाणी तेजा सिंह निवासी भजन कौर पत्नी धीरा सिंह ने बताया कि राय सिंह नामक व्यक्ति ने उसके पुत्र संदीप को रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर सात लाख रुपए की मांग की थी। आरोप है कि राय सिंह तीन लाख रुपए एडवांस तथा चार लाख रुपए ज्वायनिंग होने के बाद में देने की शर्त रखी थी। भजन कौर ने बताया कि उन्होंने दो लाख रुपए बतौर पेशगी राय सिंह को सौंप दिए। कुछ समय बाद राय सिंह ने उसके बेटे संदीप को कोलकाता में किसी व्यक्ति का नाम व पता देकर भेज दिया। संदीप कोलकाता गया और चार दिन तक व्यक्ति को तलाशता रहा। हार कर वह वापिस लौट आया। राय सिंह से जब इस बाबत दोबारा बात की तो उसने और रुपए देने की बात कही। इसके बाद उन्होंने दो लाख रुपए राय सिंह को और दे दिए। अब राय सिंह ने संदीप को दिल्ली भेजा लेकिन वहां भी उसे कोई नहीं मिला। इसके बाद राय सिंह ने संदीप को हाजीपुर में कर्मवीर नामक व्यक्ति के पास भेजा। संदीप को हाजीपुर में कर्मवीर तो मिल गया लेकिन कर्मवीर ने उनसे तीन लाख रुपए देने के बाद ही ज्वायनिंग करवाने की बात कही। इस पर संदीप ने अपनी मां को फोन पर जानकारी दी। भजन कौर ने तीन लाख रुपए की राशि सिरसा में राय सिंह को नकद सौंप दी। इसके बावजूद काफी समय तक संदीप को न तो नौकरी मिली और न ही कोई संतोषजनक जवाब। थक हार कर भजन कौर ने शहर थाना पुलिस को मामले बाबत शिकायत दी। शिकायत में राय सिंह, कर्मवीर, मांगे सिंह तथा एक महिला सिमरणजीत कौर पर नौकरी के नाम पर रुपए ऐंठने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने चारों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडि़ता भजन कौर ने पुलिस एफआईआर की एक कॉपी हिसार रेंज के आईजी को भेजकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा उनकी मांग है कि उन्हें उनकी राशि जल्द दिलवाई जाए क्योंकि इससे उनकी आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

झुलसी किशोरी की मौत

सिरसा। गांव बणी में चाय बनाते झुलसी किशोरी की आज मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार रानियां के अंतर्गत गांव बणी निवासी 12 वर्षीय पूजा पुत्री पवन सातवीं कक्षा की छात्रा थी। विगत आठ मई को पूजा चाय बना रही थी। उस दौरान घर पर कोई नहीं था। चाय बनाते समय उसके कपड़ों में अचानक आग लग गई, जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। शोर सुनकर पड़ोसियों ने उसे एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया। आज घाव का ताव न सहते हुए पूजा का दम टूट गया।

मशीन चालक से 22 हजार रुपये छीने

सिरसा। गांव बुर्जकर्मगढ़ में तूड़ी की मशीन चलाने वाले एक व्यक्ति से मारपीट कर 22 हजार रुपये छीनने का मामला प्रकाश में आया है। घायल को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। पीडि़त ने गांव के ही चार लोगों पर आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव बुर्जकर्मगढ़ निवासी नारायण पुत्र रामप्रकाश गांव के ही सुखचैन की तूड़ी बनाने वाली मशीन पर चालक का कार्य करता था। नारायण का आरोप है कि विगत दिनों उसने सुखचैन के पास से कार्य छोड़ दिया। उसे सुखचैन को कुछ राशि लौटानी थी। गत सायं वह उसे राशि लौटाने गया। उसके पास करीब 30 हजार रुपये की नकदी थी। आरोप है कि जब उसने सुखचैन को देने के लिए रुपये जेब से निकाले तो उसकी नीयत खराब हो गई और उसने वहां मौजूद तारा सिंह व दो अन्य के साथ मिलकर उससे मारपीट की। वह जमीन पर गिर पड़ा। आरोप है कि इसके बाद सुखचैन इत्यादि उसकी जेब में रखी 22 हजार रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए।

No comments:

Post a Comment