BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 20 May 2014

जलघर की डिग्गी में कूदकर दी जान

सिरसा। गांव डबवाली में कालांवाली रोड पर स्थित जलघर की डिग्गी में कूदकर एक व्यक्ति ने अ ाज सुबह जान दे दी। पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार आज सुबह 43 वर्षीय सुखदेव सिंह पुत्र मि_ू सिंह ने कालांवाली रोड स्थित जलघर की डिग्गी में छलांग लगा दी। इसी दौरान मौका से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना जलघर में तैनात कर्मचारी को दी। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर मृतक सुखदेव के परिजन भी पहुंच गए। मृतक के भाई डीसी सिंह ने बताया कि उसका भाई सुखदेव मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। उसकी दवाई चल रही थी। सुखदेव घर पर बिना कुछ बताए निकल जाया करता था। मानसिक परेशानी के चलते ही उसके भाई ने डिग्गी में छलांग लगा दी। सुखदेव के दो बेटे तथा दो बेटियां हैं। शहर थाना प्रभारी भारतेंद्र कुमार ढिल्लों, एसआई कैलाश चंद्र मौका पर पहुंचे। शव को डिग्गी से बाहर निकाला गया। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल लाया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

छत से गिरा मजदूर

कालांवाली। एफसीआई गोदाम के पल्लेदार की गत रात्रि घर की छत से गिरने के कारण मौत हो गई। मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार काला सिंह निवासी खोखरकलां पंजाब कालांवाली के एफसीआई गोदाम में पल्लेदार था। गत दिवस वह गोदाम में अपना कार्य निपटाकर मजदूर साथियों के साथ अपने कमरे में गया था। गर्मी अत्यधिक होने के कारण वह कमरे की छत पर सो गया। रात को काला सिंह शौच के लिए उठा और उसका पैर फिसल गया जिससे वह नीचे आ गिरा। साथी मजदूरों ने उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। कालांवाली से उसे ओढां भेज दिया गया। चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

नप अधिकारियों की हो विजीलैंस जांच

सिरसा। रानिया रोड निवासी वाले ओम प्रकाश मेहता, राकेश सैनी, बालकृष्ण सांवरिया, भक्तराम, गणपत राय, राजू वर्मा, नरेन्द्र वर्मा, मनीराम सैनी, सीताराम, चांद रत्न, भगवान दास, राममेहर मेहता, मिसरो देवी, राजकुमार शर्मा, महेश सैनी, नारायण दास मेहता, प्रवीण कटारिया,नंद लाल मेहता, विकास अरोड़ा, नरेश सिडाना आदि ने जिला उपायुक्त व विजीलेंस विभाग  को पत्र लिखकर रानिया रोड पर पथ प्रकाश के लिए लगाई गई लाइटों में नगर परिषद के अधिकारियों व ठेकेदार द्वारा घटिया व निम्रस्तर की सामग्री प्रयोग किए जाने का आरोप लगाते हुए इसकी जांच विजीलेंस विभाग से तुरंत करवाने की मांग की है।  उन्होंने कहा कि रानिया रोड के अंधकार को दूर करने के लिए पथ प्रकाश हेतू लगाई गई मरक्री लाइटें पोल पर केवल लटकती हुई दिखाई देती हैं। उन्होंने बताया कि लाईटें लगाए जाने के कुछ दिन बात से ही पूरे मार्ग की लाईटें बंद पड़ी है। यहां के निवासियों ने लिखे पत्र में कहा  कि लगाई लाइटों के लिए नगर परिषद द्वारा अत्याधिक घटिया सामग्री प्रयोग की गई है। उन्होंने बताया कि इस विषय को लेकर आज उपायुक्त से मुलाकात कर उन्हें रानिया रोड के हालात से अवगत करवाते हुए किया कि नगर परिषद भ्रष्ट कार्यशैली के कारण लगाई गई लाईटों के लिए घटिया सामग्री प्रयोग की गई है। यहां के निवासियों ने बताया उपायुक्त को  इस मार्ग का दौरा करने और नगर परिषद के अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाही किए जाने की मांग की। उन्होंने रोष पूर्ण लहजे में कहा कि एक सप्ताह के भीतर यदि इस मार्ग की समस्या का समाधान व नगर परिषद के अधिकारियों सहित ठेकेदार पर कार्रवाही नही की गई  तो वह नगर परिषद, जन स्वास्थ्य विभाग का घेराव करने को मजबूर हो जाएंगे जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी।

No comments:

Post a Comment