BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 6 May 2014

अब नहीं उड़ेगी शहर में धूल

सड़कों के किनारे बनेंगे इंटरलाकिंग बर्म

सिरसा। सिरसा शहर में सड़कों के दोनों ओर धूल-मिट्टी की समस्या खत्म करने के लिए इंटरलॉकिंग बर्म बनाने की तैयारी कर ली गई है इसके लिए बाकायदा नगरपरिषद द्वारा सात करोड़ रुपए का एस्टीमेट भी तैयार कर लिया गया है। इंटरलॉकिंग बर्म का शीघ्र ही कार्य शुरू होगा। यह मानना है, जिला के उपायुक्त डा. अंशज सिंह का, जिन्होंने बताया कि सबसे पहले राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर बने पक्के नाले की मरम्मत व सफाई का कार्य किया जाएगा इसके बाद डबवाली रोड़ पर इंटरलॉकिंग बर्म बनाने का कार्य शुरू होगा।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर बने नाले की सफाई व मरम्मत का कार्य लोक निर्माण विभाग को दिया गया है जिनके द्वारा प्रथम चरण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं शीघ्र ही सफाई व मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने जिलाधीश की हैसियत से आदेश भी जारी कर दिए हैं। इन आदेशों में कहा है कि लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़क शाखा)राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रांतीय उपमंडल  अभियंता न.-2 द्वारा  सिरसा शहर में अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनो ओर बने नाले की सफाई का कार्य  करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सफाई की प्रक्रिया शुरु करने से पहले उपमंडल अभियंता स्थानीय लोगो द्वारा नाले में किए गए सभी अवैध सीवर कनैक्शनों को बंद किया जाए। अवैध सीवर कनैक्शन बंद करने के दौरान  कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए  स्थानीय पुलिस की सहायता ली जाएगी।  उन्होंने इस कार्य के लिए डयूटी मैजिस्टे्रट की भी तैनाती की है। उपमंडल अभियंता( राष्ट्रीय राजमार्ग ) सम्बंधित अधिकारियों से जरूरत अनुसार सहयोग लेंगे। उपायुक्त ने बताया कि डबवाली रोड़ पर इंटरलॉकिंग बर्म के लिए 113 लाख का एस्टीमेट है। नाले की सफाई के तुरन्त बाद यह कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद शहर में प्राथमिकता के आधार पर बर्म का कार्य करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां जहां भी बरसात के समय पानी का ठहराव होता है वहां पर नाले पर इंलेट बनाए जाएंगे ताकि पानी ठहराव की समस्या खत्म हो। जहां भी मेन सीवर लाईनों में नाले को जोडऩे की संभावना नजर आएगी वहां मेन सीवर लाईन में भी जोड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहर में सफाई का कार्य प्राथमिकता के तौर पर होगा। जहां भी जिस अथोरिटी के तहत क्षेत्र आएगा उसी अथोरिटी को सफाई हेतू आदेश दिए गए हैं। मण्डी टाउन के ए, बी सी सहित सभी ब्लाकों में सफाई की जिम्मेवारी हुडा विभाग की होगी। इसके साथ-साथ ग्रीन बैल्ट में मरम्मत व सफाई कार्य भी हुडा विभाग के जिम्मे होगा। शेष शहर में सफाई का कार्य नगर परिषद विभाग द्वारा करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में सड़क सफाई व सीवर का दुरूस्त होना अनिवार्य है इसलिए इन पर जिला प्रशासन का विशेष ध्यान होगा।

10 हजार का ईनामी मोस्ट वांटेड काबू

सिरसा। ऐलनाबाद पुलिस ने महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर 10 हजार रुपये ईनामी मोस्टवांटेड को एक अवैध पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत एक ओर मामला दर्ज किया है।
आरोपी स्टालिन पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी दड़ौली जिला हिसार के खिलाफ सात नवंबर 2011 को शहर थाना सिरसा में चोरी का मामला दर्ज किया गया था। आरोपी वारदात के समय से ही फरार चल रहा था। ऐलनाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक अवैध पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत एक ओर मामला दर्ज किया है। 

उद्घोषित अपराधी गिरफ्तार

सिरसा। रोहतक क्राइम ब्रांच ने सात अगस्त 2013 को मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कालांवाली थाना में दर्ज मामले की जांच करते हुए वांछित उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। 
आरोपी डूंगर सिंह पुत्र बसंत सिंह निवासी जंडवाला जटान के खिलाफ थाना कालांवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था जोकि घटना के समय से ही फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना कालांवाली में धारा 174ए के तहत एक ओर मामला दर्ज किया गया है। 

अश्लील छेड़छाड़ का मामला दर्ज

सिरसा। रानियां पुलिस ने गांव मंगालिया निवासी एक विवाहिता की शिकायत पर मेहनाखेड़ा के व्यक्ति के खिलाफ अश्लील छेड़छाड़ व दलित उत्पीडऩ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
गांव मंगालिया निवासी एक विवाहिता ने रानियां पुलिस में दी शिकायत में बताया कि पांच मई को वह मंगालिया रोड पर जा रही थी कि गांव मेहनाखेड़ा निवासी अशोक पुत्र मांगेराम ने उसके साथ अश£ील छेड़छाड़ की। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ल कर जांच शुरु कर दी है।

हादसे में मोटरसाइकिल सवार की मौत

सिरसा। गांव सलारपुर के निकट मोटरसाइकिल अनियंत्रित होने के कारण एक युवक की मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार रानियां के वार्ड 11 निवासी 26 वर्षीय लवजोत पुत्र मिलख राम गत दिवस सिरसा आया हुआ था। वापिस लौटते समय सलारपुर स्थित हनुमान मंदिर के निकट मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर सड़क पर फिसल गया। हादसे में लवजोत बुरी तरह घायल हो गया। राहगीरों ने उसे सामान्य अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment