BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 4 May 2014

करंट लगने से विद्युत कर्मी की मौत

विभागीय अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप

कालांवाली। क्षेत्र के गांव पक्का शहीदां में किसान के  खेत में बिजली की मोटर का कनैक्शन करते समय ठेके पर कार्यरत एक विद्युतकर्मी की मृत्यु हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बावजूद विभाग का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इसी के चलते लोगों में रोष फैल गया और उन्होंने प्रदर्शन किया। घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना कालांवाली प्रभारी सुभाष बिश्रोई, डीएसपी डबवाली व रोड़ी पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। मृतक का शव आज सुबह तारों से उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल लाया गया।
जानकारी अनुसार गांव पाना निवासी सोनू पुत्र पप्पी राम गत सांय लगभग सात बजे अपने साथी नरेंद्र के साथ किसान दर्शन सिंह के खेत में मोटर का कनेक्शन कर तारें लगा रहा था। अचानक तारों में करंट आने से सोनू को करंट का झटका लग गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने शोर मचाया और विद्युत विभाग को जानकारी दी। घटना के कई घंटे बीत जाने के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों के समय पर न पहुंचने के कारण ग्रामीणों में रोष फैल गया और उन्होंने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मामला बिगड़ता देख थाना कालांवाली के प्रभारी सुभाष बिश्रोई, रोडी पुलिस व डीएसपी डबवाली मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का काफी प्रयास किया। काफी समय बाद विभाग के जेई विनोद कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की लेकिन ग्रामीण एसडीओ को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। मौके पर पहुंचे एसडीओ पंकज गंडा द्वारा मृतक के परिवार को मुआवजा देने का आश्वासन दिलाने और माफी मांगने पर ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। पुलिस व गंाव सरपंच मनजीत सिंह राजा व गणमान्य लोगों के प्रयासों से मामला निपटने के बाद आज सुबह  मृतक के शव को खंबे से उतारा गया।
किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम पक्का ने आरोप लगाया कि विभाग की लापरवाही की वजह से युवक की जान गई है। जब सोनू ने लाईट बंद करने को कहा था तो लाईट बिना बताए क्यों चालू की गई। उन्होंने दोषी लोगों पर उचित कार्रवाई करने और मृतक परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की।
मामले की जांच कर रहे सिंघपुरा चौकी के प्रभारी खेता राम ने बताया कि पुलिस ने मृतक के पिता पप्पी राम के ब्यान पर धारा 174 के तहत इतिफाकिया कारवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सोंप दिया है। वहीं बिजली विभाग के एसडीओ पंकज गंडा ने कहा कि विभाग द्वारा मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा तथा बिजली के करंट लगने की जांच की जाएगी।

No comments:

Post a Comment