BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 12 May 2014

ब्लैकमेलिंग के आरोप में पत्रकार गिरफ्तार

जेई को कर रहा था ब्लैकमेल
स्टिंग आप्रेशन की आड़ में मांग रहा था फिरौती
सतर्कता विभाग ने की कार्रवाई
एक लाख की फिरौती की राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार
Nand Sethi

सिरसा। न्यूज चैनल जनता टीवी के सिरसा से संवाददाता नन्द सेठी को सतर्कता विभाग ने ब्लैकमेलिंग करते हुए एक लाख की राशि सहित रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जिला नगर योजनाकार विभाग के एक जेई अनिल को यह पत्रकार स्टिंग आप्रेशन की आड़ में पिछले कई दिनों से ब्लैकमेल कर रहा था। खबर रोकने की एवज में सात लाख रुपये की रकम पत्रकार की ओर से मांगी जा रही थी। परेशान जेई ने इस बात की शिकायत सतर्कता विभाग के एसपी को की। एसपी इस मामले को हिसार रेंज के आईजी के संज्ञान में लेकर आए। उसके बाद इंस्पेक्टर भूपेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। जेई ने पांच लाख खबर रोकने की एवज में पत्रकार नन्द सेठी को देना तय किया था। जिसमें से एक लाख रुपये आज देना था। एक लाख रुपये जैसे ही जेई ने उक्त पत्रकार को थमाए, विजीलैंस टीम ने उसे रंगे हाथों धर-दबोचा।
टीम का नेतृत्व कर रहे निरीक्षक भूपेन्द्र शर्मा ने बताया कि शहर थाना में पत्रकार नन्द सेठी के खिलाफ एक्सटोरशन यानी फिरौती मांगने की विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पत्रकार की ओर से जेई को मोबाइल पर ब्लैकमेलिंग की जा रही थी और रकम की मांग की गई थी। उसकी सीडी भी उपलब्ध हो गई है, जिसमें सारी बातचीत रिकॉर्ड है।
शिकायतकर्ता जेई अनिल कुमार ने बताया कि उसे स्टिंग आप्रेशन की धमकी देकर धमकाया जा रहा था और सात लाख रुपये मांगे जा रहे थे। बाद में पांच लाख रुपये में सहमति बन गई। जिसकी पहली किश्त एक लाख रुपये आज देना तय हुआ था। उसने सतर्कता विभाग को शिकायत दी जिस आधार पर आज की कार्रवाई हुई है।

No comments:

Post a Comment