BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 8 February 2014

अंतरराज्यीय चोर गिरोह के दो सदस्य काबू

करीब 10 लाख के चोरीशुदा आभूषण व दो मोटरसाइकिल बरामद

सिरसा। जिला की सीआईए पुलिस ने एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर लाखों रुपये का चोरीशुदा सामान बरामद करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए सदस्यों की पहचान दीपक पुत्र जगतार सिंह निवासी भावदीन व प्रवीण पुत्र राजकुमार निवासी इंदिरा विकास कालोनी सिरसा के रूप में की गई है। सीआईए सिरसा प्रभारी निरीक्षक अरूण बिश्रोई ने बताया कि पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ के दौरान एक दर्जन चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है तथा उनके तीन-चार अन्य सदस्यों की पहचान हुई है। जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।
निरीक्षक अरूण बिश्रोई ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ फतेहबाद, हिसार व अन्य जिलों में चोरी के अनेक मामले दर्ज है। बिश्रोई ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा 30 तोला सोना, दो किलो चांदी, दो मोटरसाइकिल व कई गैस सिलेंडर बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ सिंह ने शहर सिरसा में हुई चोरी तथा सेंधमारी की घटनाओं की जांच सीआईए पुलिस का सौंपी थी। सीआईए प्रभारी ने बताया कि इन घटनाओं को सुलझाने के लिए पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाए और दो आरोपियों को गिरफ्तार कर फिलहाल लाखों रुपये का चोरीशुदा सामान बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर बाकी चोरीशुदा संपत्ति भी बरामद की जाएगी। उन्होंने बताया कि जो वारदातें सुलझाई गई है उनमें शहर के शिवनगर, लक्ष्मी स्वीट्स हाऊस क्षेत्र, कीर्तीनगर, हुडा सेक्टर, एमसी कालोनी, हरि विष्णु कालोनी, बाटा कालोनी में चोरी व सेंधमारी की घटनाएं तथा हुडा सेक्टर व एयरफोर्स सिरसा के सामने एटीएम तोडऩे की कोशिश की घटनाएं शामिल है। सीआईए प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है और पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों से पर्दा उठने से भी इंकार नहीं किया जा सकता। 

झगड़ों व हादसे में पांच घायल

सिरसा। बेटी को लेने उसके ससुराल पहुंचे पिता व भाई को जमाई व उसके साथियों ने बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। 
मिली जानकारी के अनुसार गांव खारियां निवासी हनुमान की बेटी ब्रह्मा देवी की शादी एक साल पहले गांव बाहिया निवासी संदीप से हुई थी। अस्पताल में उपचाराधीन हनुमान का कहना है कि उनका जमाई संदीप नशे का आदी है। वह इन दिनों बेरोजगार है और उनकी पुत्री से मारपीट करता है। इसी कारण शुक्रवार को वह अपने पुत्र धर्मपाल के साथ बेटी को लेने उसके ससुराल बाहिया गया था। वहां उनके जमाई संदीप से उनकी कहासुनी हो गई। संदीप ने अपने साथियों से मिलकर उन्हें डंडे व लाठियों से जमकर पीटा। किसी तरह वे वहां से जान बचाकर भागे। हनुमान व धर्मपाल का अस्पताल में उपचार चल रहा है।
गांव चौटाला में झगड़े के दौरान एक महिला घायल हो गई। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन कृष्णा पत्नी बलदेव ने बताया कि पड़ोस में ही रहने वाले एक व्यक्ति से उसकी कहासुनी हो गई। इसी दौरान व्यक्ति ने उससे मारपीट की। 60 वर्षीय कृष्णा को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया। घटना की सूचना डबवाली पुलिस को दी गई है।
मम्मड़ माइनर के पास सड़क दुर्घटना में गांव रोहिड़ांवाली के दो युवक घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। अस्पताल में उपचाराधीन रोहिड़ांवाली निवासी चमकीला पुत्र विसाखा राम व ग्रंथी रणजीत मोटरसाइकिल पर सवार होकर डीजल लेने पास ही के पैट्रोल पंप पर जा रहे थे। मम्मड़ माइनर के पास पिक अप ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। दुर्घटना में दोनों घायल हो गए। राहगीरों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। चमकीला के सिर व गं्रथी के पैर पर चोटें आई हैं।

No comments:

Post a Comment