BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 6 February 2014

पत्नी की गला घोंटकर हत्या

आरोपी पति ने डिंग थाना में किया सरेंडर
सास-ससुर व पति के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा। गांव रसूलपुर में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। गत सायं हुई इस वारदात की सूचना मृतका के मायके वालों को आज सुबह लगी। बताया जा रहा है कि ससुरालजन मृतका का अंतिम संस्कार कर मामले का पटाक्षेप होने से बचा रहे थे। मायके पक्ष ने पहुंचकर संदेह जताया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ कि गला दबाकर हत्या की गई है। इसके बाद आरोपी पति ने अपना जुर्म कबूलते हुए पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके मायके वालों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर सास-ससुर व पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव झोरडऩाली निवासी रामचन्द्र की पुत्री वीना की शादी वर्ष 2001 में गांव रसूलपुर निवासी मंजीत पुत्र अशोक कुमार के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि अशोक नशे का आदी है और इसी के चलते दोनों में विवाद रहता था।  आज सुबह वीना के मायके वालों को उसकी मौत की सूचना मिली। वे रसूलपुर पहुंचे। शव के अंतिम संस्कार की तैयारियां की जा रहीं थीं। इसी दौरान वीना के गले पर चोट के निशान देख उसके भाई चन्द्रप्रकाश को संदेह हुआ। उसने अंतिम संस्कार से मना कर दिया और डिंग थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि वीना की गला दबाकर हत्या की गई है। इसी बीच मृतका के पति मंजीत सिंह ने डिंग थाना में पहुंचकर आत्मसमर्पण कर दिया और वीना की हत्या किए जाने की बात कबूल ली। डिंग थाना पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर मंजीत, उसके पिता अशोक कुमार व मां वीरो बाई के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया।

सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार की मौत

सिरसा। गांव चक्का के पास हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। सामान्य अस्पताल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। 
जानकारी के अनुसार गांव धोतड़ निवासी नत्थूराम पुत्र साहब राम सुबह मोटरसाइकिल पर सवार होकर चक्का जा रहा था। रास्ते में मोटरसाइकिल के आगे कुत्ता आ गया। मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर बिजली के पोल से टकरा गया। हादसे में नत्थू राम की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर रानियां थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

सरकार के खिलाफ जारी रहे धरने-प्रदर्शन

सिरसा। रोडवेज वर्कर्स यूनियन के सदस्यों ने विभिन्न मांगों को लेकर आज बस अड्डा परिसर में धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सभी जिलों में दस से चार बजे तक धरना दिया गया। बस अड्डा परिसर में धरने पर बैठे कर्मचार नेता मदन लाल खोथ, प्रेम शर्मा, भूपसिंह, पृथ्वी चौहान, दिलबाग सिंह, शिवकुमार, सुरेश कुमार, जरनैल सिंह, राजकुमार, भीम सिंह, सुरजीत अरोड़ा आदि ने धरना देकर सरकार द्वारा दिए जा रहे प्राइवेट परमिटों का विरोध जताया। उन्होंने बताया कि रोडवेज के बेड़े में दस हजार बसें डालने व 3519 प्राइवेट परमिट रद्द करने की मांग को लेकर आज प्रदेश भर में धरना दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी जिलों में सुबह दस से शाम चार बजे तक धरना दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
कंप्यूटर शिक्षकों ने आज बकाया वेतन देने तथा बर्खास्त औद्योगिक सुरक्षा कर्मियों ने नौकरी बहाली की मांग को लेकर उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। लघु सचिवालय में धरने पर बैठे कंप्यूटर शिक्षकों ने बताया कि उन्हें पिछले 22 माह से वेतन नहीं मिल रहा। उन्होंने डीसी रेट लागू करने की मांग भी उठाई है। बर्खास्त औद्योगिक सुरक्षा कर्र्मियों का धरना भी लघु सचिवालय में जारी रहा। बर्खास्म कर्मियों का कहना है कि जब तक उन्हे नौकरी पर बहाल नही किया जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सांसद अशोक तंवर की जय सिरसा लोकसभा यात्रा का सिरसा में विरोध किया जाएगा। उधर सीडीएलयू में भी गैर शिक्षक कर्मचारी हड़ताल पर रहे और लाइब्रेरी के समक्ष पर धरने पर बैठे रहे। कर्मचारियों की हड़ताल के कारण विश्वविद्यालय में कामकाज प्रभावित रहा।
हरियाणा बिजली कर्मचारी तालमेल कमेटी के आहवान पर बरनाला रोड़ स्थित बिजलीघर प्रांगण में दूसरे दिन भी रोष सभा की गई। जिसकी अध्यक्षता तालमेल कमेटी के सब यूनिट प्रधान भगवान दास व शिव कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से की ।रोष सभा में राय साहब, करणी सिंह, जीत सिंह, देवेन्द्र सिंह, के. के. मोंगा, सुरेश मंगल, राजेन्द्र भण्डारी, दुर्गा सिंह, सुभाष चन्द्र, हवा सिंह, औम प्रकाश सामा, अशोक गाबा, विवेक जेटली, मदन लाल भी उपस्थित रहे। जिसमे करनाल के यूनिट सचिव उमेद सिंह को निगम प्रशासन अधिक्षक अभियन्ता करनाल व मुख्य अभियन्ता ने दिनांक 21 से 23 जनवरी की सफ ल राज्यव्यापी हडताल की आड में 15 दिन बाद सस्पैन्ड कर दिया गया । जिसके विरोध में अधिक्षक अभियन्ता करनाल व मुख्य अभियन्ता के खिलाफ  नारे-बाजी कर बिजली कर्मचारियों ने अपना रोष जताया।

सरपंच ने हड़पी पंचायती राशि
आरटीआई से मिली सूचना में हुआ खुलासा

सिरसा। गांव नेजाडेला कलां की सरपंच बिमला रानी पर पंचायती दुकानों की किराया राशि हड़प करने का मामला सामने आया है। आरटीआई के माध्यम से यह खुलासा हुआ और आरटीआई कार्यकर्ता सुरेन्द्र ङ्क्षसह पुत्र हरबंस सिंह निवासी महावीर कॉलोनी, हिसार रोड ने उपायुक्त व मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र खिलकर सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। सुरेन्द्र सिंह ने ग्राम पंचायत नेजाडेला कलां से पंचायती दुकानों सहित कई अन्य जानकारियां आरटीआई के माध्यम से मांगी। ग्राम पंचायत से पूछा गया था कि जनवरी 2008 से लेकर सितंबर 2013 तक पंचायत की 6 दुकानों का कितना किराया लिया गया है? ग्राम पंचायत द्वारा जवाब दिया गया कि उक्त दुकानों का किराया नहीं दिया जा रहा पंचायत को। आरटीआई कार्यकर्ता सुरेन्द्र ने उपायुक्त व मुख्यमंत्री को लिखे शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि उक्त पंचायती दुकानों का किराया गांव की सरपंच बिमला रानी खुद अन्य पंचायती सदस्यों की सहायता से हड़प कर रही हैं। किराया राशि का उपयोग निजी कार्यों में किया जा रहा है न कि गांव के विकास कार्यों में। ऐसे में सरपंच के खिलाफ कार्रवाही की जाए।

कटे कनैक्शनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन


कालांवाली। (गुर्जर) ओढां क्षेत्र के गांव नुहियांवाली में आज खेतों में मोटरों के कनेक्शन काटे जाने को लेकर किसानों ने विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सूचना मिलने के बाद ओढां थाना प्रभारी राजाराम मौके पर पहुंचे और विद्युत निगम के एसडीओ से बातचीत कर शीघ्र समस्या हल करवाने का आश्वासन दिया। रोष व्यक्त कर रहे किसान बलविन्द्र यादव, महावीर कूकणा आदि ने बताया कि किसानों को तीन फीडर बनाकर आठ-आठ घंटे के हिसाब से सिंचाई हेतु विद्युत आपूर्ति दी जाती है। उन्होंने बताया कि उनका रकबा तीन नंबर फीडर के नीचे पड़ता है, जिसके नीचे तकरीबन 300 मोटरों के कनेक्शन हैं, जिनमें से विभाग द्वारा तकरीबन 150 मोटरों के कनेक्शन काटकर एक नंबर फीडर में जोड़ दिए गए, जिस कारण तीन नंबर फीडर के रकबा क्षेत्र में पडऩे वाले खेतों में फसलों को पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इस समस्य से जूझते हुए उन्हें एक सप्ताह हो गया है। जबकि पूछे जाने पर जेई बलजीत पंजुआना के बिजली घर में बड़ी मशीन खराब होने की बात कहकर टरका देता है। किसानों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इस समय नहरों की बंदी के चलते नलकूपों का सहारा लेना पड़ रहा है, कनेक्शन काटे जाने के कारण उन्हें आठ घंटे के हिसाब से मिलने वाली विद्युत आपूर्ति से पिछले एक सप्ताह से वंचित रहना पड़ रहा है। उनकी फसल खराब होने लगी है।

No comments:

Post a Comment