BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 15 February 2014

विरोध से स्वागत की तैयारी

सिख जत्थेबंदियों ने दिया धरना
कांग्रेसी जुटे स्वागत की तैयारियों में

सिरसा। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के पद पर ताजपोशी के बाद तंवर के सिरसा में स्वागत की तैयारियां जोरशोर से की जा रही हैं। वहीं कुछ लोग उनका स्वागत काले झंडे दिखाकर व विरोध करके करने की योजना में हैं। फिलहाल वे तंवर आवास के समक्ष धरनारत हैं।
उल्लेखनीय है कि तंवर अपनी ताजपोशी के बाद अंबाला से होते हुए आज देर शाम तक सिरसा पहुंचेंगे। कांग्रेसी उनके स्वागत के लिए दिल्ली पुल पर पलक पांवड़े बिछाए हुए हैं। फूल-मालाओं और मोटरसाइकिल जत्थे सहित धूमधाम से उन्हें आवास तक ले जाने की तैयारियां की गई हैं।
उधर अलग गुरुद्वारा कमेटी की मांग को लेकर सिख समुदाय के लोग उनके आवास पर उनका स्वागत विरोध करके करना चाहते हैं। आज सुबह से प्रदेशभर के सिख हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की औपचारिक स्थापना की मांग को लेकर तंवर के आवास के समक्ष जुटे हुए हैं। यहां धरनारत मा. सम्पूर्ण सिंह, महासचिव डा. गुरचरण ङ्क्षसह, मालक सिंह, जरनैल बराड़, स्वर्ण सिंह विर्क आदि का कहना है कि विगत चुनावों के दौरान कांग्रेस द्वारा सिखों को बहकाया गया था कि चुनाव जीतने के बाद ही वे अलग कमेटी की स्थापना करेंगे। चुनाव दौबारा सिर पर आ चुके हैं लेकिन अब तक वायदा पूरा नहीं हुआ है। इस बार यदि आचार संहिता लगने से पहले अलग कमेटी की स्थापना नहीं की जाती तो पूरी सिख कौम कांग्रेस का एकजुट होकर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते अब तंवर की जिम्मेदारी पार्टी में और भी अधिक बढ़ गई है। ऐसे में वे यदि चाहें तो सरकार पर वायदा पूरा करने का दबाव बना सकते हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो तंवर का विरोध आगे भी जारी रहेगा।

दुर्घटना में एक की मौत, दो घायल

सिरसा। गांव सुलतानपुरिया के निकट हुए सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार राजस्थान के गांव जसाना निवासी सुखदेव, राजेन्द्र व महेन्द्र किसी कार्य से तलवाड़ा आए हुए थे। वापिस जाने के लिए वे सुलतानपुरिया के बस अड्डा पर खड़े वाहन का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान तेज गति से आ रहे एक वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। दुर्घटना में सुखदेव की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राजेन्द्र व महेन्द्र घायल हो गए। राहगीरों ने दोनों घायलों को उपचार के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया। दुर्घटना के बाद चालक वाहन सहित फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद एलनाबाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पंचनामा की कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम हेतु सामान्य अस्पताल लाया गया। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment