BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 7 February 2014

कार ने कुचला, बच्चे की मौत

मृतक की दो बहने व दादी घायल

सिरसा। ऑटो मार्केट में आज दोपहर एक तेज रफ्तार कार ने एक ही परिवार के चार लोगों को कुचल दिया। हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई जबकि एक महिला व दो बच्चियां गंभीर रुप से घायल हो गई। हादसे के बाद कार चालक घायलों को सामान्य अस्पताल ले गया लेकिन वहां से फरार हो गया। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब एक बजे एक तेज रफ्तार कार ने आटो मार्केट में सब्जी की रेहड़ी से सब्जी खरीद रहे एक ही परिवार के चार सदस्यों को कुचल दिया। हादसे में ऑटो मार्केट में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली 60 वर्षीय रत्नो देवी, उसके पौत्र अबोश (6) पुत्र बलराम, पौत्री विजेता पुत्री बलराम व रीता को कुचल दिया। हादसे में अबोश की मौत हो गई जबकि दोनों बच्चियां व रत्नो देवी घायल हो गए। कार चालक ने घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया लेकिन वहां से फरार हो गया। हादसे की जानकारी मिलने पर ऑटो मार्केट में रहने वाले दर्जनों झुग्गी झोपड़ीवासी अस्पताल में पहुंचे। पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कार में दो लोग सवार थे और कार ऑटो मार्केट की ओर से तेज गति से आ रही थी। हादसे में सब्जी रेहड़ी चालक बाल बाल बच गया जबकि उसकी सब्जियां बिखर गई।

करीवाला में किसान की हत्या

सिरसा। गांव करीवाला में एक युवा किसान की हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। युवक का शव आज खेत में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को सामान्य अस्पताल पहुंचाया और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।
मिली जानकारी के अनुसार गांव करीवाला निवासी 25 वर्षीय कर्ण पुत्र महेन्द्र गत रात्रि खेत गया था। आज सुबह जब वह घर वापिस नहीं लौटा तो परिजनों ने छानबीन की। उसका शव खेत में पड़ा मिला। शव पर तेजधार हथियार से चोटें मारे जाने के निशान थे। परिजनों का आरोप है कि कर्ण की हत्या की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विरोध के बीच यात्रा सम्पन्न
निर्धारित समय से पूर्व हुआ समापन, नहीं जुड़े आम लोग

सिरसा। सांसद अशोक तंवर द्वारा शुरू की गई जय सिरसा लोकसभा यात्रा का आज विरोध के बीच समापन हो गया। लोगों का विरोध और मौसम की मार की वजह से निर्धारित समय से पूर्व ही यात्रा गंतव्य भगत सिंह चौक तक पहुंच गई।
आज सुबह तंवर के नेतृत्व में जय सिरसा लोकसभा यात्रा चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय से शुरू हुई। यहां सीडीएलयू के विद्यार्थियों ने यात्रा का विरोध किया और तंवर व हुड्डा विरोधी नारे लगाए। विरोध के बीच आज यात्रा के अंतिम पड़ाव का शुभारंभ हुआ और अंत भी विरोध के बीच ही करना पड़ा। विरोध कर रहे छात्रों का कहना था कि सांसद ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया है जिसका वे विरोध जता रहे हैं। यात्रा बरनाला रोड पर पहुंची तो यहां औद्योगिक सुरक्षा बल के बर्खास्त जवानों, कंप्यूटर व लैब सहायकों ने यात्रा का काले झंडे दिखाएं। कुछ लोगों ने यात्रा के शामिल नेताओं को अभद्र इशारे भी किए। बाजारों से होते हुए यात्रा जब अपने समापन की ओर बढ़ रही थी तो दुकानदारों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। शिव चौक पर लोगों ने दुकानें बंद कर सांसद को काले झंडे दिखाए और विरोधी नारेबाजी की।
यात्रा के दौरान सांसद अशोक तंवर ने कहा कि सांसद के तौर पर उनका हमेशा प्रयास रहा कि सिरसा के लोगों को स्वच्छ वातावरण मिले तथा युवाओं के अच्छे भविष्य की नींव पड़े। ताकि आगे चलकर उनकी ऊर्जा देश की मजबूती व उन्नति में लग सके। कांग्रेस सांसद ने युवाओं से सीधा संवाद करते हुए कहा कि जीवन में तरक्की के लिए शिक्षा सबसे जरुरत है। केंद्र व राज्य सरकार ने यूनिवर्सिटी के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाईं।
इस अवसर पर हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा, जिला कांग्रेस प्रधान मलकीयत सिंह खोसा, युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष संजय छौक्कर, भूपेश मेहता, नवीन केडिया, महिला कांग्रेस प्रधान रीना बिरट सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

लापता वृद्ध का नहर में मिला शव

सिरसा। कागदाना नहर में आज एक वृद्ध का शव मिला। आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और सामान्य अस्पताल पहुंचाया। शव का पोस्टमार्टम करवा वारिसों को सौंप दिया गया है। 
मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह कागदाना के निकट से गुजर रही नहर में एक वृद्ध का शव बहता दिखाई दिया। आस-पास के किसानों ने नहर में शव की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला गया। मृतक की पहचान छोटू राम (60) पुत्र साधू सिंह निवासी बीघड़ रोड, फतहाबाद के रूप में हुई। मामले बाबत परिजनों को सूचित कर पुलिस ने शव सिरसा के सामान्य अस्पताल पहुंचाया। परिजनों ने बताया कि साधू सिंह विगत दो दिनों से लापता था। उसकी किसी से कोई रंजिश नहीं थी। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने इस संबंध में मरग दर्ज कर ली है।

No comments:

Post a Comment