BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 16 February 2014

चुनावी रंग में रंगे आए सीएम

डबवाली में 12 परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास
कालांवाली को उपमंडल व गोरीवाला को उपतहसील का दिया दर्जा

सिरसा। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पूरे प्रदेश में समान विकास कार्य करवाए गए हैं। कांग्रेस सरकार में जितने विकास कार्य सिरसा जिला में करवाए गए हैं उतने विकास कार्य इनेलो शासन में नहीं हुए थे। उन्होंने कहा कि भेदभाव की नीति पर चलकर कोई भी अधिक समय तक नहीं टिक सकता। उन्होंने 10 वर्ष पूरे किए हैं और आगामी चुनावों में भी कांग्रेस की सरकार बनना तय है।
हुड्डा आज डबवाली में रेलपुल रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में पहुंचते ही सर्वप्रथम हुड्डा ने 12 परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने 380 करोड़ की एक दर्जन विकास परियोजनाओं का  उद्घाटन व शिलान्यास किया जिनमें मुख्य रुप से  डबवाली का रेलवे ओवर ब्रिज, नुहियांवाली का 400 के वी सबस्टेशन,चोरमार का 220 के वी सबस्टेशन, कालुआना का खरीफ चैनल डबवाली का राजकीय महाविद्यालय भवन, रत्ताखेडा व केहरवाला का कस्तूरबा बालिका गांधी विद्यालय, सांवत खेडा व औढ़ा का जलघर , गंगा गांव मे ंप्राथमिक स्वास्थ्यय केंद्र  का उद्घाटन व शिलान्यास शामिल है।
कालांवाली को मिली सौगात
एक तीर से कई निशाने साधते हुए मुख्यमंत्री ने जहां डबवाली के रेलवे पुल की बरसों पुरानी मांग पूरी की वहीं कालांवाली को भी उपमंडल का दर्जा देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने गोरीवाला को उपतहसील का दर्जा देने की भी घोषणा की। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने लोगों के इस उलाहने को भी दूर कर दिया कि सरकार में रहते उन्होंने इस क्षेत्र की निरंतर अनदेखी किए रखी।
तंवर का हुआ अभिनन्दन
रैली स्थल पर कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर का भी अभिनन्दन किया गया। प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद तंवर का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था। हुड्डा ने भी यहां अशोक तंवर को पुन: बधाई देते हुए सिरसा को महत्व देने की बात कही।
लोकसभा चुनावों का श्री गणेश
मंच पर मुख्यमंत्री पूर्ण रूप से चुनावी रंग में रंगे नजर आए। उन्होंने आंकड़ों सहित जहां जिलाभर में करवाए गए विकास का ब्यौरा दिया वहीं लोकसभा क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में हुए विकास कार्य भी गिनवाए। विकास कार्यों के साथ उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में आम लोगों के लिए शुरू की गई योजनाओं का भी बखान किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में सभी सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी होंगे।
इन्होंने किया सम्बोधित
इस रैली में हरियाणा कांग्रेस प्रभारी डा. शकील अहमद, वरिष्ठ कांग्रेस नेता फूल चंद मुलाना, हरियाणा के वित्त मंत्री स. हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा, रणजीत सिंह, डा. के.वी. सिंह, कुलदीप गदराना सहित  अनेक नेताओं ने संबोधित किया।
गौ तस्करों ने की मारपीट
कालांवाली। देर रात्रि गांव टप्पी के पास मुखबरी के आधार पर नाकाबंदी करके खड़े गो रक्षा दल के लोगों की गौ तस्करों ने पिटाई कर डाली। इतना ही नहीं पिटाई के साथ-साथ दल की गाड़ी की तोडफ़ोड़ दी गई हुई। गौ तस्करों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फायर भी किया। 
प्रत्यक्षदर्शी गो रक्षा दल के कार्यकर्ता नवीन कुमार ने बताया कि वह करीब दस साथियों के साथ नाकांबदी करके खड़े थे। उन्हें मुखबरी थी कि गांव पिपली से गायों का ट्रक तस्कर भरेंगे। रात्रि करीब 1 बजे कुछ अज्ञात लोग आए और उन्होंने इंटों व डंडो से हमला कर दिया और गाड़ी भी तोड़ दी। नवीन ने बताया कि हमले में कालांवाली निवासी चरणजीत पुत्र विरेंद्र बांसल व सरदुलगढ़ निवासी बिट्टू पुत्र राकेश कुमार घायल हो गए। नवीन ने बताया कि उन्होंने तुरंत भाग कर जान बचाई। गौ तस्करों ने हथियार लिए हुए थे और उन्होंने हवाई फायर भी किया। उन्होंने पुलिस क ो सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। घायलों को उपचार के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

No comments:

Post a Comment