BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 4 February 2014

अरुणा चड्ढा को नहीं मिली राहत, अगली सुनवाई गुरुवार को

दिल्ली। गीतिका सुसाइड केस में आरोपी अरुणा चड्ढा को आज भी कोर्ट से राहत नहीं मिली। न्यायालय ने मामले की अगली सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी है। अरुणा चड्ढा द्वारा जमानत के लिए याचिका लगाई गई थी। आज याचिका पर सुनवाई हुई। चड्ढा के वकील ने अपना जवाब दायर किया। इसके बाद न्यायालय ने मामले की आगामी सुनवाई गुरुवार तक के लिए टाल दी। ज्ञातव्य हो कि गीतिका सुसाइड मामले में मुख्य आरोपी सिरसा के विधायक गोपाल कांडा व सह आरोपी अरुणा चड्ढा करीब डेढ़ वर्ष से तिहाड़ में बंद हैं।

आंखों मे मिर्च झोंक छीने 45 हजार

सिरसा। गांव कालूआना में आज सुबह दो युवकों ने डेयरी संचालक की आंखों में मिर्ची पाऊडर डालकर 45 हजार रुपये की नकदी छीन ली। पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की तालाश शुरू कर दी है। गांव कालूआना निवासी भूप सिंह पुत्र भागीरथ दूध की डायरी चलाती है। आज सुबह वह बाइक पर सवार होकर गांव की ओर जा रहा था। उसने बताया कि मम्मड़ रोड पर रास्ते में दो युवक ने उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर डाल दिया। वह सड़क पर गिर गया। दोनों युवकों ने उसके साथ मारपीट की व जेब में रखी 45 हजार रुपये की नकदी छीन ली और फरार हो गए। जानकारी मिलने के बाद सरपंच जगदेव सहारण तथा गोरीवाला पुलिस मौके पर पहुंची। सदर थाना पुलिस के कार्यकारी प्रभारी आत्मा राम ने बताया कि डेयरी संचालक भूपसिंह की शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरु कर दी है।

बीएसएनएल केबल कटी, सैंकड़ों फोन डैड
इंटरनेट व्यवस्था भी ठप्प

सिरसा। रानियां रोड पर पेयजल आपूर्ति के लिए बिछाई जा रही लाईन बीएसएनएल के लिए सिरदर्द बन गई है। लाईन डालते समय बीएसएनएल की केबल कट गई जिसके चलते सैकड़ों फोन बंद हो गए और इंटरनेट व्यवस्था भी ठप्प हो गई।
जानकारी के अनुसार रानियां रोड पर सुखीजा पेट्रोल पंप के निकट जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पेयजल आपूर्ति की लाईन बिछाई डालने का कार्य शुरू किया गया है। आज सुबह जेसीबी मशीन द्वारा खुदाई कार्य शुरू किया गया। खुदाई के दौरान भूमिगत डाली गई बीएसएनएल की केबल कट गई। केबल कटने से क्षेत्र के अधिकतर टेलीफोन कनैक्शन कट गए और इंटरनेट व्यवस्था भी ठप्प हो गई। सूचना मिलने के बाद बीएसएसएन के एसडीओ प्रमोद गोदारा, अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कनेक्शनों को जोडऩे के लिए करीब 20 दिन लग जाएंगे। बीएसएनएल अधिकारियों का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग ने खुदाई से पूर्व उन्हें सूचना नहीं दी। इससे पूर्व भी केबल कटने के कई मामले हो चुके हैं और इस एवज में बीएसएनएल ने 18 लाख रुपये की राशि विभिन्न विभागों से लेनी है।

घी चोर धरीं, जेल भेजा

सिरसा। रोड़ी बाजार स्थित एक घी के गोदाम से चोरी करते हुए पुलिस ने पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है। महिलाओं को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार रोड़ी बाजार स्थित बोर्डिंग वाली गली में भारत भूषण पुत्र गंगाधर का घी का गोदाम है। आज सुबह बठिंडा निवासी वीना, रीटा, सर्वजीत, संतोष तथा महक नामक महिलाएं गोदाम पर आईं और मोल भाव करने लगीं। इसी दौरान पांचों ने दो-दो किलो घी के पैकेट चोरी किए और फरार होने लगीं। संदेह होने पर संचालक ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और महिलाओं को काबू किया। तलाशी में उनके पास से घी के डिब्बे बरामद हुए।

सांसद की कार्यप्रणाली से असंतुष्ट नेत्री ने छोड़ी कांग्रेस

प्रेसवार्ता मं की घोषणा, सैकड़ों समर्थकों ने भी कहा कांग्रेस को अलविदा
सिरसा। जब से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से अनुसूचित जाति वर्ग ए की अनदेखी हुई है, यहां तक कि महिलाओं को भी सम्मान नहीं मिला। अगर ऐसे ही चलता रहा, तो आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार तय है। यह बात आज कांग्रेस नेत्री एडवोकेट संजू बाला ने उनके निवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि वे एक लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ी हुई है और पार्टी के लिए तन-मन से कार्य करती रही है। आज कांग्रेस में अनुसूचित जाति वर्ग ए की अनदेखी हो रही है और दलितों पर जितने भी अत्याचार हुए है कांग्रेस राज में हुए है और जाति विशेष के लोगों ने आपस में दलितों पर हो रहे इन अत्याचारों को लेकर बयानबाजी कर उनका मजाक उड़ा रहे है, जबकि ये दलित नेता दलितों से कोसो दूर है। हाईकमान तक कई बार गुहार लगाने के बावजूद कोई सुनवाई न होने पर कांग्रेस पार्टी छोडऩे पर मजबूर होना पड़ा है। वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सिरसा से सांसद डॉ. अशोक तंवर ने जातिवाद को बढ़ावा दिया है, जिसका प्रमाण पिछले दिनों रीना बिरट को जिलाध्यक्ष बनाकर उन्होंने दिया। अगर सांसद तंवर ने कभी भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान दिया होता, तो शायद उन्हें अपनी विजय रथ यात्रा का भी आयोजन न करना पड़ा।  मुख्यमंत्री को भी आडे हाथों को लेते हुए कांग्रेस नेत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवाद व जातिवाद को बढ़ावा दिया और स्वयं कहा था कि मैं तो जाटों का नेता बनकर आया हूं दिल्ली में, जोकि एक मुख्यमंत्री के लिए अशोभनीय बात है, क्योंकि आज केवल रोहतक का विकास हो रहा है, नौकरियां भी मिल रही है तो केवल रोहतक के लोगों को व जाटों को। इसी के चलते उपेक्षा की शिकार हुई अनुसूचित वर्ग ए के सैंकड़ों स्त्री व पुरूष ने मेरे साथ कांग्रेस छोड़ रही है, क्योंकि कांग्रेस में अनुसूचित जाति वर्ग ऐ को मान-सम्मान नहीं मिला।

No comments:

Post a Comment