BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 13 February 2014

पुलिस ने झपटे झपटमार

अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं दोनों बाइकर्स

धोलपालिया के रास्ते राजस्थान भागने की फिराक में पकड़े गए


सिरसा। शहर में एक के बाद एक चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले मोटरसाइकिल सवारों को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें रिमांड पर भेज दिया गया है। 24 घंटे में बाइकर्स लुटेरों को गिरफ्तारी  पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसके बाद आज सीआईए प्रभारी अरुण बिश्रोई ने पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। ज्ञातव्य हो कि गत दिवस दो मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने क्षेत्र में चार चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया था। इन मामलों की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने नाकाबंदी कर लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछा दिया। छानबीन का जिम्मा सीआईए प्रभारी अरुण बिश्रोई को सौंपा गया।
बिश्रोई ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि दोनों युवक यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। दोनों की पहचान धर्म सिंह उर्फ बब्ली व संदीप के रूप में हुई है। ये दोनों एक बड़े गिरोह के सदस्य हैं जिसमें छह सदस्य सक्रिय हैं। उन्होंने बताया कि यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है, जो हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, यूपी व राजस्थान में छीना झपटी की वारदातों को अंजाम देता है। पूछताछ के बाद कई अन्य वारदातों का खुलासा होने की बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता।
उन्होंने बताया कि कल वारदातों को अंजाम देकर उक्त दोनों युवक अपने पल्सर मोटरसाइकिल पर एलनाबाद के रास्ते राजस्थान फरार होने की फिराक में थे। गांव धोलपालिया के पास एलनाबाद थाना के प्रभारी द्वारा की गई नाकाबंदी में दोनों धरे गए। दोनों से मोटरसाइकिल सहित एक चेन बरामद हुई है। युवकों द्वारा यह चेन सिरसा की अग्रसेन कालोनी से छीनी गई थी। इसके अलावा अन्य बरामदगी फिलहाल नहीं हो पाई है। आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें रिमांड पर भेजा गया है।  बिश्रोई ने बताया कि रिमांड के दौरान युवकों के अन्य साथियों की पहचान की जाएगी और लूट की अन्य वारदातों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जाएगी।

सीडीएलयू यौन शोषण प्रकरण

18 को दर्ज होंगे बयान

सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर द्वारा पीएचडी स्कॉलर छात्रा के यौन शोषण मामले में 18 फरवरी को आरोपी व पीडि़ता के बयान दर्ज किए जाएंगे। इस पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि सीडीएलयू के प्रोफेसर दिलबाग सिंह पर पीएचडी स्कॉलर छात्रा ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी की गई विशाखा गाइड लाइन के तहत हो रही है। प्रोफेसर अनु शुक्ला की अध्यक्षता में नौ सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। प्रोफेसर नीरा वर्मा (केयूके), प्रो. रंजना अग्रवाल (केयूके) कुमुद बंसल एडवोकेट, परीक्षा कंट्रोलर प्रवीण अगमकर, प्रो संदीप राणा (गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय), डिप्टी रजिस्ट्रार रमेश मेहता, लॉ ऑफिसर बलजीत शर्मा और फिजिकल विभागाध्यक्ष मोनिका वर्मा कमेटी में शामिल हैं। जांच कमेटी का नेतृत्व कर रहीं प्रोफेसर अनु शुक्ला ने कुलपति को पत्र लिखकर जांच प्रक्रिया की पूरी वीडियोग्राफी करवाए जाने की मांग की थी ताकि कमेटी पर पक्षपात के आरोप न लगाए जा सकें। उनकी मांग पर आगामी 18 फरवरी को वीडियोग्राफी के साथ आरोपी प्रोफेसर व पीडि़त छात्रा के बयान दर्ज करने की कार्रवाई की जानी है।

रविदास जयंती पर निकाली शोभायात्रा

सिरसा। संत शिरोमणि सतगुरू रविदास का 638वां जन्मोत्सव आज यहां पूरी श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर शहर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया। संत शिरोमणि सतगुरू रविदास सभा व सतगुरू रविदास सेवा समिति द्वारा दो अलग-अलग शोभायात्राओं का आयोजन किया गया जो जनता भवन के पास संयुक्त हो गई। शोभायात्राओं को श्री बाबा तारा कुटिया के मुख्य सेवक गोबिंद कांडा के पुत्र धवल कांडा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी आत्म प्रकाश मेहरा ने की। शोभायात्रा रविदास मंदिर रानियां रोड से शुरू हुई और घंटाघर चौक, चांदनी चौक, रोड़ी बाजार, जनता भवन रोड, अनाज मंडी, शिव चौक, सूरतगढिय़ा बाजार से होते हुए वापस शाम को मंदिर में पहुंची। रास्ते में युवकों ने विभिन्न प्रकार के करतब दिखाए। बैंड बाजों की स्वरलहरियों के बीच नाचते गाते लोग बाजार में एक अलग ही नजारा प्रस्तुत कर रहे थे। बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी शोभायात्रा में हिस्सा लिया। शोभायात्रा के दौरान भजन मंडलियों ने श्री गुरू रविदास के जीवन पर आधारित भजन भी गाए। शोभायात्रा में सतगुरू रविदास, भगवान वाल्मीकि, कबीर, महात्मा ज्योतिबा फूले, डॉ. भीमराव अंबेडकर आदि महापुरुषों के जीवन से संबंधित झांकियां शोभायात्रा में शामिल थीं।

डाककर्मियों ने दूसरे दिन भी धरना देकर किया प्रदर्शन

सिरसा। आल इंडिया पोस्टल कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर डाक कर्मियों ने दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन आज भी विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नोरबाजी की। डाककर्मी आज सुबह मुख्य डाकघर के गेट पर एकत्रित हुए और धरना देकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यूनियन के प्रधान नवीन शर्मा के नेतृत्व में नरेंद्र कुमार सहायक सचिव, देस राज, ललित मोहन आदि ने विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने सरकार से महंगाई भत्ते को वेतन में मिलाने, अंतरिम राहत, ओवर टाइम रिवाइज करने, ठेका प्रथा बंद करने, हड़ताल का अधिकार, नई पेंशन स्कीम लागू करने, जेएडएस को पक्का करने, अनुकंपा के आधार पर नौकरी का अधिकार व सातवां वेतन आयोग लागू करने की मांग रखी। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती उनका संघर्ष जारी रहेगा।

डिप्लोमा इंजीनियर्स की हड़ताल जारी

सिरसा। डप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन की प्रदेश कार्यकारिणी के आह्वान पर जिले के डिप्लोमा इंजीनियर्स की कलम छोड़ हड़ताल आज तीसरे दिन भी जारी रही। लोक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सिंचाई विभाग, हुडा, नगर योजनाकार, पंचायती राज, मार्केटिंग बोर्ड, नगर परिषद् एवं विश्वविद्यालय के तमाम डिप्लोमा इंजीनियर्स ने हड़ताल में भाग लेते हुए हरियाणा सरकार की वेतन विसंगतियों के खिलाफ आलोचना की। यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के लोक निर्माण विभाग प्रांतीय महासचिव के.सी. कम्बोज ने बताया कि वर्ष 2006 से पहले हरियाणा के कनिष्ठ अभियन्ता का स्केल 5500-9000 था परन्तु 1 जनवरी 2006 को लागू हुए छठे वेतन आयोग में इसी स्केल में कनिष्ठ अभियन्ता के अलावा अन्य कैटेगिरी को 4600 व 4800 का ग्रेड-पे दिया गया व तीन ए.सी.पी. का लाभ दिया गया जबकि इसके विपरीत कनिष्ठ अभियन्ता को सबसे कम 3600 का ग्रेड-पे दिया गया व तीसरी ए.सी.पी. भी नहीं दी गई। के.सी. कम्बोज ने कहा कि मांगें न मानने तक यह हड़ताल अनिश्चितकालीन तक चलेगी तथा आगामी 16 फरवरी को रोहतक में एसोसिएशन की प्रदेश स्तरीय महारैली रोहतक में आयोजित होगी जिसमें आगामी रणनीति बारे विचार-विमर्श किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment