BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 14 February 2014

चूरापोस्त की खेप बरामद

गेहूं के कट्टों में रखी गई थी 10 क्विंटल 60 किलो पोस्त

कालांवाली। ओढ़ां पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए चलाए गए अभियान के तहत आज बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने एक घर में छापेमारी कर तलाशी के दौरान भारी मात्रा में तस्करी के लिए रखा गया 10 क्विंटल 60 किलो चूरापोस्त बरामद किया है।
यह जानकारी देते हुए थाना प्रभारी राजा राम ने बताया कि ओढ़ां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गांव घुक्कांवाली निवासी जगरूप उर्फ जुप्पा पुत्र जंगीर सिंह के घर नशे की बड़ी खेप उतरी है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने एएसआई कृष्ण बिश्रोई के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी के निर्देश दिए। टीम ने छापेमारी करते हुए घर की रसोई से एक प्लास्टिक थैले में रखी पोस्त बरामद की। लेकिन पुलिस को जो सूचना मिली थी उस आधार पर माल बरामद नहीं हुआ। संदेह होने पर पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली। घर के एक कमरे में गेहूं के थैले रखे हुए थे जब खोलकर इन्हें चैक किया गया तो इनमें चूरापोस्त भरा हुआ था। गेहूं ब्रांड के 53 थैलों में 10 क्ंिवटल 60 किलो चूरापोस्त बरामद हुआ। थाना प्रभारी राजाराम ने बताया कि आरोपी जगरूप के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने नशे की बड़़ी खेप राजस्थान से लेकर आना कबूल किया है। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि इस धन्धे में इसी गांव का राजा सिंह भी शामिल है।

वैलेनटाईन डे के विरोध में प्रदर्शन

सिरसा। वैलेनटाईन डे के विरोध में आज शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने शहर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सुभाष चौक पर ग्रिटिंग कार्ड की होली जलाई। शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे के विरोध में मुख्य बाजारों में प्रदर्शन किया। बाद में सभी कार्यकर्ता सुभाष चौक में एकत्रित हुए। शिवसेना के जिला प्रधान सोमनाथ दुग्गल ने कहा कि वैलेंटाइन-डे भारतीय संस्कृति का हिस्सा नहीं है बल्कि कथित रूप से उन विदेशी उद्योगपतियों का षडयंत्र है जो इस थोपे गए विशेष दिन के जरिए अपने महंगे उत्पाद भारतीय बाजारों में उतारकर लाखों-करोड़ों रूपये कमाना चाहते हैं। जिलाध्यक्ष सोमनाथ दुग्गल ने इस दिन को भारतीय संस्कृति के लिए विकृत दिन करार दिया। उन्होंने कहा कि युवाओं को भारतीय संस्कृति के अनुसार इस दिन अपने माता पिता और गुरुजनों का पूजन कर आशीर्वाद लेना चाहिए। बाद में शिव सैनिकों ने ग्रिटिंग कार्डों की होली जलाई। शिव सैनिक शहर के मुख्य पार्कों और शिक्षण संस्थानों के समीप गश्त लगाकर युवाओं को वैलेंटाइन डे न मनाने की चेतावनी दी। इस अवसर पर काफी संख्या में शिवसैनिक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment