BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 3 February 2014

सीएमके कालेज में लगी प्रदर्शनी

प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहे मॉडल हुए पुरस्कृत

सिरसा। सीएमके नेशनल कालेज के सैमिनार हॉल में आज जनसंचार विभाग द्वारा प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। विभाग की अध्यक्षा श्रीमती दीपिका शर्मा के दिशानिर्देशन में लगी प्रदर्शनी में छात्राओं ने विषय से संबंधित विभिन्न मॉडल प्रस्तुत किए। इनमें संचार, रिपोर्टिंग, विज्ञापन के प्रकार, आकाशवाणी हिसार, टीवी स्टूडियो, न्यू मीडिया व उत्तराखंड बाढ़ के मॉडल प्रमुख रहे।
कालेज की प्राचार्या श्रीमती विजया तोमर ने विद्यार्थियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी। प्रदर्शनी में बीएमसी प्रथम व द्वितीय वर्ष की छात्राओं श्वेता, आलीशा व रेखा का मॉडल प्रथम, रीतू, अमन व नीलम के उत्तराखंड बाढ़ पर बनाए गए मॉडल को द्वितीय स्थान मिला। सपना, सुमन, समेस्ता तथा पूजा, ज्योति व मोनिका के मॉडल संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे।
उधर इतिहास विभाग की ओर गांधी पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में 'राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका' विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बीए द्वितीय वर्ष की सोनिया प्रथम, प्रथम वर्ष की संजोली द्वितीय व द्वितीय वर्ष की हरप्रीत तृतीय स्थान पर रही। विजेता प्रतिभागियों को प्राचार्या विजया तोमर द्वारा सम्मानित किया गया।

फैक्ट्री की छत से गिरे मजदूर की मौत

सिरसा। रामनगरिया स्थित गत्ता फैक्ट्री में छत से गिरने के कारण एक मजदूर की मौत हो गई। मृतक का शव आज सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस संदर्भ में मर्ग दर्ज कर ली है।
जानकारी के अनुसार गांव रामनगरिया का जय सिंह पुत्र रिछपाल गांव में ही स्थित गत्ता फैक्ट्री में मजदूरी करता था। गत दिवस वह किसी कार्य से फैक्ट्री की छत पर चढ़ा था। अचानक पैर फिसलने से जय सिंह नीचे आ गिरा। सिर में चोट लगने के कारण वह अचेत हो गया। तत्काल उसे सामान्य अस्पताल में पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आज प्रात: शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

सीवरेज जाम की समस्या को लेकर प्रदर्शन

सिरसा। कालांवाली मंडी के वार्ड एक के लोगों ने आज सीवरेज जाम की समस्याओं को लेकर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के समस्या के समाधान की मांग रखी।
वार्ड वासियों ने बताया कि उनकी गली में दो महीनों से सीवरेज बंद पड़े हैं। ओवरफ्लो के कारण गली में गंदा पानी भरा पड़ा है। बार-बार शिकायत करने के बावजूद विभाग द्वारा समस्या के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे। लोगों का कहना है कि इस बारे में विभाग को कई बार अवगत करवाया गया है। उन्होंने बताया कि विभाग के कर्मचारी मोहल्ले में आते तो हैं परन्तु समस्या के समाधान के लिए कोई कार्य नहीं किया जाता। इस मौके पर बंसी राम, बलवंत सिंह, सुखदेव कुमार, नरेश कुमार, बिमला, मूर्ति देवी, विवो देवी, लिलो रानी व अन्य वार्डवासी मौजूद थे।

योजनाबद्ध तरीके से करवाए विकास कार्य : तंवर
सांसद की जय सिरसा लोकसभा यात्रा का ऐलनाबाद स्वागत

सिरसा। सांसद डा. अशोक तंवर ने कहा कि केंद्र की यूपीए तथा हरियाणा की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान सिरसा संसदीय क्षेत्र में सबसे अधिक विकास हुआ है। जिससे इलाके में एक सकारात्मक और प्रगतिशील माहौल बना। सांसद तंवर ने यह बात ऐलनाबाद शहर में सोमवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। डा. अशोक तंवर ने जय सिरसा लोकसभा यात्रा के दौरान आज एलनाबाद शहर में रोड शो निकाला, यह रोड शो शहर के मुख्य बाजारों से होता हुआ गुजरा। रोडशो के दौरान सांसद का जगह-जगह लोगों ने फूलमालाओं और बैंड-बाजे से स्वागत किया। डा. अशोक तंवर ने कहा कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह तथा मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में विकास की एक लहर चली है। सिरसा संसदीय क्षेत्र के समग्र विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम हुआ है। सांसद के तौर पर आपने मेरी जो जिम्मेवारी लगाई थी, उस जिम्मेवारी पर मैंने पूरी ईमानदारी और निष्ठा से खरा उतरने की कोशिश की है।

लोकराज सहायता केन्द्र का उद्घाटन

केन्द्र जनता व प्रशासनिक अधिकारियों के बीच करेगा सेतू का कार्य : दुष्यंत

सिरसा। राजनीति के साथ-साथ इनेलो ने सामाजिक गतिविधियों की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए प्रशासनिक अधिकारियों और आम लोगों के बीच सेतू बनने का काम करेगा। इसी कड़ी में इनेलो  ने प्रदेश भर में जिला मुख्यालयों पर लोकराज सहायता केंद्र स्थापित करने का फैसला लिया है। इन लोकराज सहायता केंद्रों के माध्यम से लोगों की प्रशासनिक स्तर की रोजमर्रा की समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा। सिरसा में सोमवार को प्रदेश के पहले लोकराज सहायता केंद्र की शुरूआत लघुसचिवालय परिसर में हुई जिसका उद्घाटन युवा इनेलो के वरिष्ठ नेता दुष्यंत चौटाला ने किया। यह केंद्र हर सरकारी कार्यदिवस के दिन काम करेगा। इस केंद्र की स्थापना पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवीलाल के लोकराज लोकलाज से चलता है की सोच को आगे बढ़ाते हुए की गई है। दुष्यंत चौटाला ने इसे जननायक स्व. चौधरी देवीलाल के शताब्दी वर्ष पर समर्पित किया।
दुष्यंत चौटाला ने उद्घाटन अवसर कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आम लोगों की दुख तकलीफ से कोई लेना-देना नहीं है। सरकार की प्रशासन पर पकड़ नहीं है और प्रशासनिक अधिकारी बेलगाम हैं। आम लोगों के काम अधिकारी दरकिनार कर रहे हैं। इसके चलते जनसमस्याओं को लेकर हर व्यक्ति दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर है। लोगों की पीड़ा को समझते हुए इनेलो ने लोगों की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए लोकराज सहायता केंद्र खोलने का निर्णय लिया है।
इस सहायता केंद्र के माध्यम से किसी भी व्यक्ति को अपने राशनकार्ड बनवाने, आधार कार्ड, वोटर पहचान पत्र बनवाने, पेंशन बनवाने, डाइविंग लाईसेंस, बिल से संबंधित, बिजली पानी की व्यवस्था सुचारू करवाने व अन्य सरकारी स्तर की समस्याओं को हल करवाने में मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस लोकराज केंद्र पर पार्टी के लोग उपस्थित रहेंगे और वे लोगों की निशुल्क मदद करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बारे में संबंधित व्यक्ति की समस्या का सारा रिकार्ड व संपर्क नंबर रखा जाएगा ताकि उसकी समस्या का समाधान न होने तक उससे संपर्क रखा जा सके। उन्होंने कहा कि इनेलो केवल राजनीति ही नहीं करती बल्कि सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती है। इस अवसर पर जिला प्रधान पदम जैन, विधायक कृष्ण कंबोज, पूर्व मंत्री भागीराम, लीलाधर सैनी, कृष्णा फोगाट सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

जग्गा बने प्रधान

सिरसा। जनता भवन रोड स्थित नेहरू पार्क परिसर में गत दिवस सभी दुकानदारों द्वारा आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से राजेन्द्र जग्गा को प्रधान चुना गया। इस अवसर पर सभी दुकानदारों ने नवनियुक्त प्रधान को फूल-मालाएं पहनाई व लड्डू बांटे। राजेन्द्र जग्गा ने अपनी नियुक्ति पर सभी दुकानदार भाइयों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गई है उसका वे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ निर्वाहन करेेेंगे तथा मार्किट के दुकानदारों के हकों के लिए जी-जान के साथ प्रयासरत रहेंगे। इस अवसर पर अमोलक राय, हरदेवी देवी, भगवान दास, सूरजभान, अमर ढालिया, महावीर गहलोत, अशोक कुमार आदि उपस्थित थे।

बीजेपी फैला रही साम्प्रदायिकता : केवी

सिरसा। अराजकता और साम्प्रदायिकता फैलाने वाली शक्तियां देश के लोकतंत्र के लिए घातक हैं इसलिए जनता इनको कभी मुंह नहीं लगाएगी। यह बात मुख्यमंत्री हरियाणा के विशेष कार्याधिकारी (मीडिया )डा के वी सिंह ने सोमवार को गुडिय़ाखेड़ा गांव में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। वे जनसभा के माध्यम से गांव के लोगों को 16 फरवरी को डबवाली में होने वाली रेलपुल रैली में पहुंचने के लिए आमंत्रित कर रहे थे। उन्होंने आज गुडिय़ाखेड़ा सहित बरासरी, जोड़किया, रामपुरा ढिल्लो, गुसाइयानां, खेड़ी, राजपुरा  साहनी, रामपुर, रूपावास, निरबाण, रंधावा, खैरेकां, बनसुधार, चामल, झोरडऩाली सहित 15 गांवो से अधिक का दौरा किया। डा सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में धार्मिक उन्माद और साम्प्रदायिकता फैलाने का कार्य कर रही है जो देश की एकता व अखण्डता के लिए तो खतरा है ही, लोकतंत्र के लिए भी खतरनाक हैं।

भाजपा ने शुरू किया चाय चौपाल कार्यक्रम

सिरसा। भाजपा नगर मंडल सिरसा द्वारा सदर बाजार में चाय चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा के वरिष्ठ नेता एमपी बिदलान के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर मंडल अध्यक्ष सतपाल मेहता ने की। पूर्व मंत्री प्रो. गणेशी लाल कार्यक्रम में मुख्यातिथि थे। कार्यकर्ताओं ने बाजार में नमो टी स्टाल की स्थापना की और देश के भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में लोगों को एकजुट करने तथा राजनैतिक जागरूकता लाने के अभियान की प्रशंसा करते हुए मोदी के समर्थन में गीत व कविताएं प्रस्तुत की। स्वयं एमपी बिदलान ने काव्य पाठ किया, जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी को भारत मां का सच्चा सपूत बताया। जगत मेहता व सुरेश पंवार ने भी गीत प्रस्तुत किए। प्रो. गणेशी लाल ने स्वयं आने जाने वाले लोगों को नमो टी स्टाल की चाय पेश की और भाजपा के समर्थन में चल रहे देश व्यापी अभियान में शामिल होने का आह्वान किया।

No comments:

Post a Comment