BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 19 February 2014

धमाके से दहशत

सिरसा। शहर में आज एक धमाके की आवाज ने लोगों को दहला दिया। धमाका इतना जबरदस्त था कि पांच किलोमीटर के दायरे में घरों व दुकानों के दरवाजे झनझना गए व कंपन से सामान बिखर गया। आज दोपहर करीब दो बजे यह धमाका हुआ। धमाके के बाद शहर में अफवाहों का दौर चल पड़ा। कोई बम गिरने की बात करता तो कोई विमान गिरने की। न तो पुलिस कोई जानकारी दे पाई, न दमकल विभाग और न ही वायुसेना केन्द्र। लेकिन जहां तक मौसम विभाग का अनुमान है, धमाका आसमान में हुई किसी प्रक्रिया का नतीजा था, जिसे काफी दूर तक महसूस किया गया।

सड़क के लिए सड़क जाम

सिरसा। एलनाबाद-सिरसा मार्ग के निर्माण को लेकर आज आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जाम लगा दिया। मौके पर नायब तहसीलदार ने पहुंचकर सड़क जल्द बनवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। आज सुबह आम आदमी पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ता एलनाबाद सिरसा मार्ग पर पहुंचे और जाम लगा दिया। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि इस मार्ग को टूटे हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन अभी तक इसका पुनर्निमाण नहीं किया गया है। खस्ता हाल सड़क के कारण धूल उड़ती रहती है, जिस कारण यहां व्यापार प्रभावित हो रहा है। इसके अलावा यहां से गुजरने वाले राहगीरों को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जाम से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार पहुंचे और जाम लगाने वालों को समझाने का प्रयत्न किया। इसके बावजूद लोग अड़े रहे। फिर नायब तहसीलदार जिले राम मौके पर पहुंचे। उन्होंने आगामी सोमवार से सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दिया। इसके अलावा धूल न उड़े इसके लिए तब तक रोजाना पानी का छिड़काव भी करवाए जाने की बात कही। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम खोल दिया।

बैंक क्लर्क ने की आत्महत्या

सिरसा। रानियां स्थित सेंट्रल बैंक के क्लर्क ने गत रात्रि बाजेकां स्टेशन के समीप ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। राजकीय रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार गत रात्रि आठ बजे के करीब बाजेकां रेलवे स्टेशन के करीब एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या  कर ली। मृतक की पहचान खैरपुर कालोनी के गुरुनानक नगर निवासी कमल शर्मा (27)पुत्र केशव दत्त शर्मा के रूप में हुई है। रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। मृतक रानियां स्थित सेंट्रल बैंक में लिपिक के पद पर कार्यरत था। आज सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

हादसे में मौत

सिरसा। गांव बेगू के समीप गत रात्रि सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा घायल हो गया। राहगीरों ने घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया। जानकारी के अनुसार गांव अलीमोहम्मद निवासी संदीप कुमार  (22)पुत्र रूप सिंह व कृष्ण कुमार (21)पुत्र केसरा राम गत रात्रि बाइक पर सवार होकर सिरसा से गांव जा रहे थे। बताया गया कि गांव बेगू के समीप बाइक टै्रक्टर-ट्राली से टकरा गया। हादसे में संदीप कुमार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कृष्ण कुमार घायल हो गया। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी तथा घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने परिजनों के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए आज सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

फल-सब्जी विक्रेताओं ने किया प्रदर्शन

सिरसा। सरकार द्वारा फलों व सब्जियों पर चुंगी माफ करने के बावजूद भी सिरसा की सब्जी मंडी में आज भी चुंगी वसूली जाती है। इसके के विरोध स्वरुप आज फल-सब्जी विक्रेताओं ने माकेट कमेटी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। बाद में इस मांग को लेकर मार्केट कमेटी सचिव को ज्ञापन सौंपा। फल एवं सब्जी विक्रेता आज सुबह नेहरू पार्क में एकत्रित हुए। फल एवं सब्जी विक्रेता रामअवतार महेश्वरी, प्रेम कुमार, मुरारी लाल आदि ने आढ़तियों द्वारा वसूली जा रही चंूगी राशि का विरोध किया। उन्होंने बताया कि फल-सब्जी की खरीद करने पर उनसे पांच प्रतिशत आढ़त, दो प्रतिशत मार्केट फीस के अलावा चार रुपये प्रति नग के हिसाब से चूंगी के वसूले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि चार रुपये नग के अनुसार एक दिन में लाखों रुपये की चपत आढ़तियों द्वारा फल-सब्जी विक्रेताओं को लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जब सरकार ने चुंगी बंद कर दी है लेकिन विभाग इसे लागू क्यों नहीं करवा रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते ऐसा हो रहा है। उन्होंने बताया कि फल-सब्जी की खरीद पर जो खर्च होता है उसका असर सीधा जनता पर पड़ रहा है। बाद में सभी फल-सब्जी विक्रेता मार्केट कमेटी के कार्यालय पहुंचे और विभिन्न  मांग को लेकर कमेटी सचिव को ज्ञापन सौंपा। सचिव ने फल-सब्जी विक्रेताओं को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हाइवे पर लगाया जाम

सिरसा। बस ठहराव की मांग को लेकर पंजुआना वोकेशनल कालेज के छात्रों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया और परिवहन विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि निजी व सरकारी बसें पंजुआना के पास नहीं रुकतीं जिससे उन्हें अपने शिक्षण संस्थानों तक जाने में दिक्कत होती है। बस चालक छात्रों को देखते ही तेज गति से बस भगा ले जाते हैं। करीब आधे घंटे तक जाम लगने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। सूचना मिलने पर यातायात थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने छात्रों को समझाया और आश्वासन दिया कि शीघ्र ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment