BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 2 February 2014

बेखौफ लुटेरे, बेहाल स्वर्णकार, बेबस पुलिस



एक माह में स्वर्णकारों से लूट की हैट्रिक
डिंग में लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम
जमकर की फायरिंग

सिरसा। सिरसा में लूट की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही। लुटेरे के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे आराम से लूट की वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं और पुलिस प्रशासन बाद में लकीर पीटता रह जाता है। पिछले एक माह में स्वर्णकारों को लुटेरों ने विशेष रूप से अपना निशाना बनाया है। चार वारदातों में से तीन स्वर्णकारों के साथ हुईं और एक मोबाइल विके्रता से।
गत रात्रि लुटेरों ने गांव डिंग में लूट की वारदात को अंजाम दिया। लुटेरों के हौसले इतने बुलंद थे कि वे पहले स्वर्णकार रतनलाल के घर में घुसे। यहां रतन व उसकी पत्नी रामरती के साथ मारपीट की। घर का दरवाजा तोड़ा और अलमारी में रखी नकदी उठा ली। इसके बाद लुटेरों ने रतन लाल से सामने स्थित उनकी दुकान की चाबी मांगी। आनाकानी करने पर लुटेरों ने धड़ाधड़ फायर किए। घबराकर रतन लाल ने दुकान की चाबी लुटेरों को दे दी।
                दुकान के साथ घर में रतन लाल का बेटा मुकेश सोनी रहता है। परिजनों ने फोन पर उसे सूचित किया और बताया कि घर में लूट हुई है। लुटेरे दुकान में सामान समेटने में लगे हुए हैं। मुकेश भी दुकान में पहुंच गया और उसने लकड़ी के डंडे से लुटेरों पर वार किया। इसी बीच लुटेरों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। करीब 10 से 15 राउंड फायर हुए। एक गोली मुकेश की जांघ में जा लगी और छर्रे उसके शरीर के अन्य भागों पर लगे। लुटेरों की मारपीट व फायरिंग से मुकेश सोनी, उसका पिता रतन लाल व मां रामरती घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी मिलने के बाद डीएसपी किशोरी लाल, सीआईए प्रभारी अरुण बिश्रोई व डिंग थाना प्रभारी दलबल सहित मौके पर पहुंचे। एफएसएल टीम ने मौका मुआयना कर साक्ष्य जुटाए।
पीडि़त ने बयां किया दर्द
घायल मुकेश सोनी ने बताया कि लुटेरे घर में रखी अढ़ाई लाख रुपये की नकदी व दुकान में रखे 20 तोले के स्वर्ण आभूषण तथा 5 किलो चांदी उठाकर ले गए हैं।
जल्द गिरफ्त में होंगे लुटेरे : डीएसपी
डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि लुटेरों की संख्या 4-5 थी। उन्होंने रतन लाल स्वर्णकार के यहां वारदात को अंजाम दिया। डीएसपी ने बताया कि जांच के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। शीघ्र ही लुटेरों को काबू कर लिया जाएगा।
दशहत में स्वर्णकार
सिरसा में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। पिछले एक माह में के भीतर लूट की यह चौथी बड़ी वारदात है। इससे पहले एक मोबाइल शॉप संचालक से व दो स्वर्णकारों से लूट हो चुकी है। डिंग मंडी में भी स्वर्णकार के साथ ही लूट हुई है। लुटेरे एक के बाद एक लगातार स्वर्णकारों को निशाना बना रहे हैं। इस वारदातों के कारण स्वर्णकारों दहशत में हैं। शहर में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से लोगों में पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति खासा रोष देखा जा रहा है।
बढ़ती घटनाओं पर स्वर्णकारों ने जताई चिंता
सिरसा स्वर्णकार संघ के पदाधिकारियों की एक बैठक प्रधान राज कुमार सोनी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें सिरसा में स्वर्णकारों के साथ बढ़ती लूटपाट की घटनाओं पर चिंता जताई गई तथा पुलिस प्रशासन की नाकामी की घोर निंदा की। बैठक को संबोधित करते प्रधान राजकुमार सोनी ने कहा कि सिरसा में स्वर्णकार समाज के लोगों के साथ आए दिन लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं तथा पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

No comments:

Post a Comment