BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 1 February 2014

सीबीआई की याचिकाएं स्वीकार

हत्या तथा बलात्कार के मामलों में हुई सुनवाई
हत्यारोपी को नहीं मिली जमानत
डेरा मुखी की आगामी पेशी 11 को

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। आज गुरमीत सिंह पर चल रहे हत्या तथा बलात्कार के तीनों मामलों में सुनवाई हुई। तीनों मामलों में आगामी कार्रवाई के लिए 11 फरवरी की तारीख मुकर्रर की गई है।
आज सुबह 10 बजे गुरमीत सिंह ने सिरसा न्यायालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की पंचकूला स्थित विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। अदालत में सर्वप्रथम पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में सुनवाई हुई। इस मामले में आरोपी कुलदीप सिंह की जमानत याचिका पर बहस हुई। बहस के बाद अदालत ने सीबीआई की दलीलों को सुनते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी। इसी मामले में एफएसएल जांच करने वाली विशेषज्ञ आशा श्रीवास्तव के बयानों के लिए भी मंजूरी मिली। ज्ञातव्य हो कि आशा श्रीवास्तव ने पुलिस के तत्कालीन सब इंस्पेक्टर रामचन्द्र का पोलिग्राफ टेस्ट किया था। उल्लेखनीय है कि एसआई रामचन्द्र ने रोहतक पीजीआई में छत्रपति के उपचार के दौरान बयान दर्ज किए थे। छत्रपति ने अपने बयानों में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को खुद पर हुए हमले के लिए दोषी ठहराया था जबकि एसआई ने बयानों में यह बात नहीं लिखी। इसी के चलते वादी पक्ष द्वारा एसआई के पोलीग्राफ टेस्ट की मांग की थी। पोलीग्राफ टेस्ट हुआ। अब इस मामले में सीबीआई पोलीग्राफ टेस्ट करने वाली जांच विशेषज्ञ आशा श्रीवास्तव को गवाह बनाना चाहती है। अदालत में इस संबंध में याचिका लगाई गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने गवाह को बुलाने की मंजूरी प्रदान कर दी।
उधर रणजीत हत्याकांड में खट्टा सिंह के बयान दर्ज करने वाले जांच अधिकारी डा. अरमानदीप सिंह को दोबारा गवाही के लिए बुलाए जाने की मंजूरी भी न्यायालय ने दी। अब डा. अरमानदीप सिंह को पुन: गवाही के लिए सम्मन भेजे गए हैं।
करीब दो घंटे की कार्रवाई के बाद न्यायालय ने आगामी कार्रवाई के लिए 11 फरवरी की तारीख निर्धारित कर दी। अब तीनों मामलों में आगामी सुनवाई 11 फरवरी को होगी।

No comments:

Post a Comment