BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 8 January 2015

नहीं लगा सीबीआई जांच पर स्टे

डेरा प्रमुख की मांग खारिज
सभी पक्षों को अदालत ने किया नोटिस

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा में नपुंसक बनाए जाने के मामले में डेरा प्रमुख द्वारा सीबीआई जांच पर स्टे की मांग को आज पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की डबल बेंच ने भी खारिज कर दिया। खंडपीठ ने इस मामले में हरियाणा सरकार, सीबीआई तथा याचिकाकर्ता को नोटिस जारी कर अपना जवाब पेश करने को कहा है। इस मामले में आगामी  सुनवाई के लिए 25 फरवरी की तारीख मुकर्रर की गई है। 
उल्लेखनीय है कि विगत 23 दिसम्बर को पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की एकल खंडपीठ के न्यायाधीश के. कानन ने डेरा के ही एक पूर्व साधु की याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। साधु हंसराज चौहान का दावा है कि उस जैसे करीब 400 साधुओं को डेरा में 'भगवान के दर्शन' के नाम पर नपुंसक बना दिया गया। इस मामले में गत दिवस सीबीआई की दिल्ली शाखा में डेरा प्रमुख व अन्य के खिलाफ सीबीआई ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। 
उधर डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह की ओर से मंगलवार को उच्च न्यायालय की डबल खंडपीठ के समक्ष याचिका लगाकर एकल खंडपीठ के सीबीआई जांच के फैसले को चुनौती दी गई थी। डेरा प्रमुख का तर्क था कि स्वस्थ्य व्यक्ति को उसकी मर्जी से नपुंसक बनाया जाना कानून की अवज्ञा नहीं है। याचिका में डेरा प्रमुख ने बेंच के फैसला सुनाए जाने तक सीबीआई जांच पर रोक की मांग भी की थी। 
इस याचिका पर आज मुख्य न्यायाधीश एवं एक अन्य जज  पर आधारित खंडपीठ द्वारा सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने डेरा प्रमुख की सीबीआई जांच पर स्टे की मांग खारिज करते हुए प्रदेश सरकार, सीबीआई तथा याचिकाकर्ता को नोटिस जारी किया है। खंडपीठ इस मामले में आगामी 25 फरवरी को फैसला ले सकती है।

मजदूर विरोधी नीतियों के विरोध में रेलकर्मियों ने किया प्रदर्शन 

सिरसा। केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर रेल कर्मचारियों ने आज रेलवे स्टेशन पर किसान एक्सप्रेस के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान रेल कर्मियों ने केंद्र  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 
प्रदशनकारियों को संबोधित करते हुए नारायण लाल यादव ने कहा कि केंद्र सरकार रेल में 100 प्रतिशत एफडीआई लाना चाहती है तथा पीपीपी व निजिकरण लाकर रेल कर्मियों के साथ खिलवाड़ करना चाहती है। यादव ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि 50 प्रतिशत महंगाई को मूल वेतन में शामिल किया जाए तथा नई पेंशन नीति को समाप्त किया जाए। उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे में लगभग डेढ़-दो लाख खाली पड़े पदों को नहीं भरा जा रहा है। इसके बावूजूद नई भर्ती पर रोक भी लगा दी गई है जोकि गलत निर्णय है। उन्होंने सातवें वेतन आयोग को एक जनवरी 2014 से लागू करने की बात कही तथा रेल यातायात के लिए गाडिय़ों में यात्रियों के अतिरिक्त डिब्बे लगाने की भी मांग की। उन्होंने बताया कि नौ जनवरी को सुबह 10 से शाम पांच बजे तक सहायक मंडल अभियंता कार्यालय के गेट के समक्ष रेल कर्मियों द्वारा उपरोक्त मुद्दों को लेकर धरना दिया जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन को मिठन लाल यादव, मदन लाल, अनिल बिश्रोई, वेद प्रकाश, राम सिंह, विपिन, हुकम सिंह मीणा, सूरजप्रकाश, रामचंद्र आदि ने भी संबोधित किया। 

गवाह पर चलाई गोली
पिपली के पास हुई घटना

सिरसा। गांव किंगरा निवासी गुरप्रीत सिंह पुत्र लखविंद्र सिंह पर गोली चलाने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे के लगभग गुरप्रीत सिंह अपने मामा के सिरसा कोर्ट में चल रहे केस के सिलसिले में गवाही देने आ रहा था।
बताया जाता है कि कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश के चलते दोनों मामा-भांजा पर गोली दाग दी। गोली कार में सवार गुरप्रीत के हाथ को छूकर निकल गई।  गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह अपने मामा के साथ गांव पिपली के पास पहुंचा था कि कुछ अज्ञात लोगों ने उन्हें कई गाडिय़ों के साथ घेर लिया। उसने बताया कि देखते ही देखते हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर फायरिंग शुरू कर दी। गुरप्रीत सिंह को मामूली चोट आई है। उसे इलाज के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल में लाया गया है।

हादसें में एक की मौत, एक घायल

सिरसा। आज तड़के नोहर-फेफाना के बीच एक कार और पिकअप की आमने-सामने भिंड़त हो जाने से कार चालक की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार गांव कुसुंबी निवासी राकेश कुमार पुत्र रामकुमार खेतीबाड़ी का काम करता है। आज प्रात: वह अपने एक अन्य साथी के साथ कार में सवार होकर नोहर से अपने गांव कुसुंबी लौट रहा था। गांव फेफाना के निकट सामने से तेज गति से आ रही पिकअप गाड़ी से टकरा गया। इस घटना में कार चालक राकेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसका साथी घायल हो गया। हादसे के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस को जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिरसा के सामान्य अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने अज्ञात पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज जांच आरंभ कर दी है। सामान्य अस्पताल में शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment