BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 24 January 2015

शव यात्रा निकाल फूंका पुतला

भाकपा व माकपा ने ओबामा की भारत यात्रा पर जताया विरोध

सिरसा। अमेरिकन राष्ट्रपति बराक ओबामा की कल से शुरू होने वाली भारत यात्रा के विरोध में वामपंथी दलों के आह्वान पर आज सिरसा में भाकपा एवं माकपा की जिला इकाइयों की ओर से विरोध दिवस मनाया गया। बाजारों में प्रदर्शन करते हुए भगत सिंह चौक पर ओबामा का पुतला फूंका गया। इससे पूर्व टाऊन पार्क में सीपीएम जिला सचिव विजय ढूकड़ा एवं सीपीआई के कार्यकारी जिला सचिव जगरूप सिंह चौबुर्जा की अध्यक्षता में एक जनसभा की गई।
सभा को संबोधित करते हुए सीपीआई राज्य कार्यकारिणी के सदस्य स्वर्ण सिंह विर्क ने भारत सरकार द्वारा ओबामा की यात्रा में पलक पांवड़े बिछाने का मतलब आम आदमी की कीमत पर कार्पोरेट सेक्टर एवं विदेशी पूंजी को वरीयता देना है। सीपीएम के नेता विजय ढूकड़ा ने बताया कि भारत सरकार स्वतंत्र आर्थिक विकास की नीति को तिलांजलि दे रही है और परमाणु समझौते में तबदीली करके हमारी प्रभुसत्ता को क्षीण कर रहा है। जगरूप सिंह ने बताया कि अपनी विस्तारवादी नीति के लिए अमेरिका क्षेत्र की शांति एवं सुरक्षा के लिए खतरा है।
वक्ताओं ने एकमत से गणतंत्र दिवस पर पहली बार ऐसे देश के राष्ट्रपति को बुलाना जिसके हाथ दुनियाभर में निर्दोष लोगों के खून से सने हैं। फिलिस्तीन, सीरिया, इराक इत्यादि इसका प्रमाण हैं। सभी साम्राज्यवादी नीतियों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी एवं मार्कसवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के सदस्यों ने बाजारों में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी शहीद भगत सिंह चौक में पहुंचे जहां पर ओबामा का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर हरदेव सिंह, जयचंद सहारनी, बूटा सिंह, गुरदीप सिंह, रणजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment