BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Friday 2 January 2015

डॉग स्क्वायड और स्पैशल सर्च टीम ने की डेरा सच्चा सौदा के चप्पे-चप्पे की जांच

डेरा में उपलब्ध हथियारों की भी मांगी है रिपोर्ट : एसडीएम
आज चौथी बार जांच के लिए पहुंची टीम

सिरसा। रामपाल मामले के बाद डेरा के प्रति तल्ख रुख दिखाते हुए हाईकोर्ट के आदेश पर शुरू की गई डेरा सच्चा सौदा की जांच आज चौथी बार हुई। एसडीएम के नेतृत्व में बनी जांच टीम आज पुन: डेरा सच्चा सौदा पहुंची और डेरा में संचालित हो रही गतिविधियों की जानकारी जुटाई। खास बात यह रही कि इस टीम में डॉग स्क्वायड के साथ-साथ स्पैशल सर्च टीम भी इस बार शामिल की गई थी। हाईकोर्ट के आदेश पर ही समूची जांच प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है। एसडीएम के साथ-साथ टीम में शामिल सिटी मैजिस्टे्रट व डीएसपी मुख्यालय ने डेरा सच्चा सौदा के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। विशेष रूप से आज जांच टीम ने पुराना डेरा सच्चा सौदा व डेरे से संबंधित अन्य स्थानों की भी छानबीन की।
जांच टीम ने डेरा सच्चा सौदा में उपलब्ध हथियारों की जानकारी देने के लिए भी सच्चा सौदा के पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं। तमाम असले की जानकारी दो दिन में डेरा की ओर से लिखित में प्रशासन को सौंपी जाएगी। जांच के दौरान डेरा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। टीम ने डेरा के चेयरपर्सन सहित अन्य लोगों से भी सच्चा सौदा में चल रही गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। जांच टीम दल-बल के साथ डेरा सच्चा सौदा पहुंची। इसके अलावा टीम ने डेरा के मुख्य सेवादारों से भी पूछताछ की।
जांच टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम परमजीत चहल ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशानुसार जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम आज चौथी बार डेरा सच्चा सौदा पहुंची है। उन्होंने बताया कि पहले तीन बार जांच की जा चुकी है। पूरे डेरा परिसर की वीडियोग्राफी करवाई गई है और साथ ही जांच प्रक्रिया की भी वीडियोग्राफी करवाई गई है। उन्होंने बताया कि हाई कोर्ट द्वारा प्रथम जाँच रिपोर्ट 14 जनवरी तक सौंपे जाने के निर्देश दिए गए है। उनकी ओर से जांच मुक्कमल कर ली गई है और यह जांच रिपोर्ट उपायुक्त के माध्यम से हरियाणा सरकार के महाधिवक्ता को सौंपी जाएगी ताकि आगे की कार्रवाई की जाएगी।
मालूम हो कि सतलोक आश्रम के रामपाल महाराज मामले के बाद हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को हरियाणा में स्थित सभी डेरों की जांच के आदेश दिए थे। आदेश में कहा गया था कि सभी डेरों में संचालित होने वाली गतिविधियों और उनमें उपलब्ध असले इत्यादि की मुक्कल जांच रिपोर्ट तैयार की जाए। हाईकोर्ट के आदेशों को अमली जामा पहनाते हुए उपायुक्त निखिल गजराज ने एसडीएम परमजीत चहल के नेतृत्व में जांच टीम गठित की। इस तीन सदस्यीय टीम में एसडीएम परमजीत चहल के अलावा सिटी मैजिस्ट्रेट पंकज सेतिया व डीएसपी मुख्यालय जगदीश काजला को शामिल किया गया।

No comments:

Post a Comment