BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 18 January 2015

होटल, साईबर कैफे, धर्मशाला व मैरिज पैलेस संचालक अपना रजिस्ट्रेशन हर समय पोर्टल पर करवाएं

ग्राहकों का ब्यौरा अपडेट करें
निर्देशों की अवहेलना करने वालों पर होगी कानूनी कार्रवाई

सिरसा। जिला के होटल संचालक, साईबर कैफे संचालक, धर्मशाला तथा मैरिज पैलेस के संचालक हरियाणा पुलिस द्वारा शुरू किए गए हर समय पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं तथा रोज आने वाले ग्राहकों के बारे में हर समय पोर्टल पर सूचना दें। जिला पुलिस के इस संबंध में नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी डीएसपी रविंद्र सिंवर ने बताया है कि उन्होंने इस बारे शहर के सभी होटल, साईबर कैफे तथा मैरिज पैलेस व धर्मशाला संचालकों की बैठक लेकर उन्हें इस बारे अवगत करवा दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक श्री मितेश जैन द्वारा इस संबंध में पूर्व में ही आदेश जारी कर दिए गए थे। नोडल अधिकारी रविंद्र सिंवर ने बताया कि इस आदेश की पालना न करने वाले संचालकों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर मामले दर्ज किए जाएंगे। उप पुलिस अधीक्षक रविंद्र सिंवर ने बताया कि होटल संचालकों, कैफे संचालकों, धर्मशालाओं के संचालकों तथा मैरिज पैलेस संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं तथा हर रोज आने वाले ग्राहकों के बारे में रोज की कार्रवाई अपडेट करें तथा इसकी सूचना हर समय पोर्टल पर अपडेट करें। उन्होंने बताया कि इस पोर्टल पर जानकारी होने के बाद पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहूलियत होगी। संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में समय-समय पर जानकारी मिलती रहेगी और पुलिस किसी प्रकार की अप्रिय घटना को पहले से ही भांपकर उसे रोका जा सकता है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त संस्थानों के मालिकों के रजिस्ट्रेशन करने व अपडेट करने में यदि किसी प्रकार की जानकारी हासिल करनी है तो वे संबंधित थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर पर तथा जिला पुलिस की पुलिस लाइन में स्थित सीसीटीएनएस लैब के इंचार्ज सहायक उपनिरीक्षक रघुबीर सिंह 94165-42655 पर संपर्क कर इस संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में हुई वाहनों की गहन चैकिंग

सिरसा। राजस्थान में पंचायती चुनावों के मद्देनजर जिला पुलिस ने राजस्थान सीमा के साथ लगते नाथूसरी चोपटा, ऐलनाबाद, रानियां तथा सदर डबवाली क्षेत्रों में नाकाबंदी कर संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगाह रखकर विशेष चौकसी बरती गई। पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने इस संबंध में राजस्थान में हो रहे पंचायती चुनावों को लेकर उपरोक्त राजस्थान सीमा के साथ सटे सभी थाना के प्रभारियों को इस संबंध में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। चोपटा थाना प्रभारी उपनिरीक्षक मक्खन सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ चोपटा पुलिस द्वारा राजस्थान सीमा के साथ लगे गांवों जमाल, कागदाना, कुताना क्षेत्रों में सघन चैकिंग अभियान चलाया तथा आने जाने वाले लोगों व वाहनों को चैक किया। इसी प्रकार ऐलनाबाद थाना पुलिस ने राजस्थान सीमा के लगते गांव धोलपालिया, तलवाड़ा, बेहरवाला क्षेत्रों में नाकेबंदी कर आने जाने वाले वाहनों को चैक कर कड़ी सतर्कता बरती। रानियां थाना पुलिस ने मंजिलथेड़, करीवाला तथा बचेर गांव क्षेत्रों में नाकाबंदी की तथा दिनभर आने जाने वाले वाहनों की चैकिंग की। सदर डबवाली थाना पुलिस ने राजस्थान सीमा के साथ सटे गांव चौटाला, कालूआना व अन्य क्षेत्रों में स्थापित किए गए नाकों पर थाना प्रभारी पतराम सिंह के नेतृत्व में आने जाने वाले लोगों व वाहनों को चैक कर कड़ी निगाह रखी गई।

पुलिस अधीक्षक ने किया जिला कारागार का औचक निरीक्षण

सिरसा। शनिवार बाद दोपहर पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने जिला कारागार में औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने जेल में सुरक्षा व अन्य प्रबंधों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जेल अधीक्षक जितेन्द्र सेठी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक भी की। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हवालातियों व कैदियों से मिलने आने वाले लोगों के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त करें तथा उनके द्वारा कैदियों या हवालातियों को दिए जाने वाले सामान की गहनता से जांच की जाए। उन्होंने कहा कि जेल में मोबाइल, सिम या अन्य प्रतिबंधित वस्तु पहुंचाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए। इसके लिए जेल प्रशासन समय-समय पर स्वयं भी जेल का निरीक्षण करें ताकि कोई नशीली वस्तु या सिम इत्यादि हवालातियों व कैदियों के पास पहुंचने की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

विभिन्न मामलों में 17 गिरफ्तार

सिरसा। जिला की कालांवाली पुलिस ने तारा सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी अलीकां को 1 किलोग्राम अफीम के साथ गांव कमाल क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। जबकि इस मामले में मौके से फरार हुए एक अन्य आरोपी हरबंस सिंह पुत्र तेज सिंह निवासी कमाल की तलाश शुरू कर दी है। एक अन्य घटना में कालांवाली पुलिस ने बिंद्र सिंह पुत्र दारा सिंह निवासी तारूआना को 4 किलोग्राम चूरापोस्त के साथ गांव तिलोकेवाला क्षेत्र से काबू किया। आरोपी ज़ाईलो कार में सवार था। सदर डबवाली थाना पुलिस ने गुरमेल पुत्र लाल सिंह निवासी शेरगढ़ को 750 ग्राम तथा बंत सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी मलवाला, पंजाब को 800 ग्राम चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। एक अन्य घटना में सदर डबवाली पुलिस ने जोरा सिंह पुत्र गुरदयाल सिंह निवासी मलवाला, पंजाब को 500 ग्राम चूरापोस्त के साथ जबकि चंद सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी भगवान कलां, पंजाब को 700 ग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया है। ऐलनाबाद थाना पुलिस ने राजबीर पुत्र चेतराम निवासी वार्ड नं. 6 ऐलनाबाद को 550 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। शहर सिरसा पुलिस ने मनोज पुत्र मीतानंद निवासी शिव चौक सिरसा को 48 बोतल देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। शहर डबवाली पुलिस ने शीरा पुत्र जंगीर सिंह निवासी जलाल, पंजाब को 800 ग्राम चूरापोस्त के साथ शहर डबवाली से जबकि हुकम चंद पुत्र रामचंद्र निवासी मलवाला, पंजाब को 600 ग्राम चूरापोस्त के साथ गिरफ्तार किया है। शहर डबवाली पुलिस ने एक अन्य घटना में सुच्चा सिंह पुत्र उधम सिंह निवासी जम्भेर बस्ती, जगराम तीर्थ, पंजाब को 800 ग्राम चूरापोस्त तथा सुखपाल पुत्र अरजन निवासी देसूजोधा को 900 ग्राम चूरापोस्त के साथ काबू किया है। शहर डबवाली पुलिस ने सार्वजनिक स्थल पर जुआ खेलने के आरोप में योगेश निवासी खुईयांमलकाना, जगसीर मांगेआना, फकीरचंद खुईयांमलकाना, गुलाब सिंह मांगेआना तथा हंसराज निवासी गांव डबवाली को 3800 रुपए की जुआ राशि सहित गिरफ्तार किया है जबकि इस मामले में एक अन्य आरोपी सोनू की तलाश शुरू कर दी है।

दुर्घटना में छात्र की मौत

सिरसा। गांव नाईवाला के पास आज सुबह मारुति कार व क्रूज़र गाड़ी के बीच हुई भिड़ंत में 11वीं के छात्र की मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया है। जानकारी के अनुसार नाईवाला निवासी मनीष अपने दोस्तों को छोडऩे मारुति कार में सवार होकर सिरसा आया था। वापिस लौटते समय रास्ते में मारुति को क्रूज़र ने टक्कर मार दी जिससे मनीष गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 16 वर्षीय मनीष कक्षा 11वीं का छात्र था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने मृतक के परिजनों के बयान पर गाड़ी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से गांव नाईवाला में मातम पसरा हुआ है। 

No comments:

Post a Comment