BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 21 January 2015

सैंसर बोर्ड अध्यक्ष दें इस्तीफा

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की मांग
बोले, डेरा प्रमुख से नजदीकी के कारण मिली अध्यक्ष की कुर्सी

सिरसा। इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने सैंसर बोर्ड के गठन पर सवाल उठाए हैं। साथ ही सैंसर बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन पहलाज निहलानी की डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से नजदीकियों पर उंगुली उठाते हुए चौटाला ने उनके इस्तीफे की मांग की है। उनका कहना है कि सैंसर बोर्ड निष्पक्ष होना चाहिए। केन्द्र सरकार ने बाबा के हाथों में सैंसर बोर्ड गिरवी रख दिया है। पंजाब के जगरांव में दिग्विजय चौटाला और उनके पिता अजय सिंह चौटाला पर डेरा प्रेमियों की शिकायत पर दर्ज हुए धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में भी दिग्विजय ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उन्हें न्यायालय पर पूरा भरोसा है। उन्होंने तथ्यों के साथ अपनी बात लोगों के बीच रखी है। न ही किसी का भावनात्मक तौर पर विरोध किया। चौटाला यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे।
हाल ही में सैंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद पर पहलाज निहलानी की नियुक्ति हुई है। निहलानी की नियुक्ति के बाद मीडिया में वह फोटो भी सामने आया जिसमें स्वयं निहलानी मुंबई के एक कार्यक्रम में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के साथ खड़े हैं। उन्होंने डेरा की ओर से आयोजित सफाई अभियानों में भी शिरकत की थी। इसी बात को लेकर इनेलो ने तीखा ऐतराज दर्ज करवाया है। उनका कहना है कि सैंसर बोर्ड एक ऐसी संस्था है जिसे निष्पक्षता से और बिना किसी दबाव के कार्य करना होता है। लेकिन नई नियुक्तियों ने बता दिया है कि केन्द्र सरकार में उच्च पदों पर विराजमान लोगों के साथ डेरा मुखी के सम्बंध हैं। उन्हीं का लाभ उठाते हुए डेरा मुखी के दबाव में निहलानी जैसे लोगों की नियुक्ति हुई है। इनसो नेता ने पंजाब में उनके व उनके पिता के खिलाफ दर्ज मुकद्दमें पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे तथ्यों के साथ अपनी बात जनता के बीच रख रहे हैं। उनका विरोध भावनात्मक नहीं है। तथ्यों के साथ वे विरोध कर रहे हैं। उन्हें मुकद्दमों से डर नहीं लगता और न्यायपालिका पर उन्हें पूरा विश्वास है की दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

फसलों के लिए फायदेमंद रिमझिम

सिरसा। जिला में गत रात्रि से रुक रुक कर हो रही बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे। इस बरसात से गेहूं की फसल को संजीवनी मिल गई। मौसम विभाग का कहना है कि ये सिलसिला अगले दो दिनों तक जारी रहेगा। इससे पिछली बार की भांति गेहूं की अच्छी फसल होगी। वहीं शहरवासियों को इस बूंदाबांदी से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गलियों में कीचड़ होने से राहगीरों को मुश्किलें हो रही हैं। 
कृषि निदेशक वजीर सिंह का मानना है कि बरसात के कारण पैदावार में काफी इजाफा होगा। रातभर से अब तक जिलाभर में पांच एमएम बरसात दर्ज की गई है। कुछ ग्रामीण इलाकों में बरसात ज्यादा हुई है। उन्होंने कहा कि अच्छी पैदावार के लिए इन दिनों में बरसात जरूरी होती है। ग्रामीण क्षेत्रों में बरसात से खुश किसानों बुध राम ज्याणी, अमीलाल, सीता राम बुडानिया, नरेश बैनीवाल, ओम प्रकाश शर्मा आदि से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि कई दिनों से वे बरसात होने का इंतजार कर रहे थे। घनी धुंध के साथ बरसात के आने से उन्हें बहुत राहत मिली है। साथ ही गेहूं की फसल में जान सी आ गई है। बरसात से जहां किसानों के चेहरों पर खुशी दिखाई दी। वहीं शहरवासी इससे परेशान रहे। शहर में पानी के निकासी की व्यवस्था न होने के कारण शहर की गलियों और बाजारों में कीचड़ रहा। जिससे पैदल व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म

सिरसा। जिला में नाबालिग छात्रा के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने पीडि़ता के बयानों पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। 
डबवाली निवासी 16 वर्षीय नाबालिगा को गत एक जनवरी को शिवनगर क्षेत्र का युवक बहला कर ले गया था। पुलिस ने नाबालिगा के भाई की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज करके छात्रा की तलाश शुरू कर दी। 21 दिनों तक लापता रही छात्रा को गत दिवस पुलिस ने आरोपी युवक के चंगुल से छुड़वाया। आरोपी युवक इतने दिनों तक नाबालिगा को देश के विभिन्न हिस्सों में घुमाता रहा। गत दिवस डबवाली पुलिस ने आरोपी युवक को दबोच कर छात्रा को उसके चंगुल से छुड़वाया। पुलिस ने पीडि़ता के बयान दर्ज करवाकर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया है। पीडि़ता के बयानों के बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। आरोपी को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment