BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 12 January 2015

सेंसर बोर्ड ने गुरमीत सिंह को नहीं माना 'मैसेंजर ऑफ गॉड'

फिल्म पर रोक
अधिकतर सदस्य खिलाफ के खिलाफ

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास करने से इंकार कर दिया है। सेंसर बोर्ड का दावा है कि गुरमीत सिंह ने फिल्म में खुद को भगवान की तरह पेश किया है। सेंसर बोर्ड की टीम में ज्यादातर सदस्य फिल्म के खिलाफ हैं। अब फिल्म को बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी के पास पुनर्विचार के लिए भेजा गया है। फिल्म पर आखिरी फैसला रिवाइजिंग कमेटी को ही करना है।
सेंसर बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि गुरमीत सिंह फिल्म में जादू और जानलेवा बीमारियों का इलाज करता दिखाई दे रहा है। बोर्ड के एक सदस्य ने कहा, 'गुरमीत सिंह ने खुद को भगवान की तरह पेश किया है और फिल्म विज्ञापन ज्यादा लग रही है। इसके साथ ही कुछ सीन्स में जादूगरी भी दिखाई गई है जो बेतुके हैं।' अब फिल्म को बोर्ड की रिवाइजिंग कमेटी को भेजा गया है और रिवाइजिंग कमेटी फिल्म को आज देखेगी।
उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा के विवादित प्रमुख गुरमीत सिंह की फिल्म को लेकर लोगों में काफी आक्रोश भी देखा जा रहा था। कई धार्मिक संगठनों व समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े लोगों का कहना था कि गुरमीत सिंह द्वारा फिल्म द्वारा धार्मिक भावनाएं आहत करने का प्रयास किया जा रहा है। गुरमीत सिंह देश-प्रदेश में हिंसा फैलाकर अपने खिलाफ चल रहे केसों को प्रभावित करने के लिए दबाव की रणनीति के तहत कार्य कर रहा है। 
इनेलो के छात्र संगठन इनसो ने जहां इस फिल्म का विरोध यह कहकर करना शुरू किया है कि डेरा सच्चा सौदा की काली कमाई को सफेद करने के लिए डेरा प्रमुख द्वारा फिल्म बनाई गई है। 

फिल्म नहीं सत्संग तक सीमित रहे डेरा प्रमुख

सिरसा। सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी और कालांवाली के विधायक बलकौर सिंह ने आज सयुंक्त रूप से प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की फिल्म रूस्त्र पर रोक लगाने की मांग की। गुरुद्वारा दशम पातशाही में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद रोड़ी ने कहा कि डेरा प्रमुख कई संगीन आपराधिक मामलो में आरोपी है ऐसे में उन्हें खुद को भगवान के रूप में प्रस्तुत करना शोभा नहीं देता।  रोड़ी ने कहा कि अगर बाबा खुद को संत कहते है तो उनको केवल सत्संग तक ही सीमित रहना चाहिए।
सांसद रोड़ी ने आरोप लगाया कि एमएसजी फिल्म में ऐसे कई दृश्य है जो सिखो की धार्मिक भावनाए भड़काती है इस लिए हरियाणा सरकार को हरियाणा में इस फिल्म पर पाबंधी लगानी चाहिए। 
वही दूसरी ओर अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह ने इनेलो सांसद के सुर में सुर मिलाते हुए डेरा मुखी की फिल्म पर तत्काल रोक लगाने की मांग की।  

No comments:

Post a Comment