BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 14 January 2015

डेरों की जांच मामले में सुनवाई 10 को

हरियाणा सरकार व चंडीगढ़ प्रशासन ने मांगा समय

चंडीगढ़। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में सभी संदिग्ध डेरों पर दोनों राज्य सरकारों व चंडीगढ़ प्रशासन ने जवाब दायर करने के लिए समय दिए जाने की मांग की। इस पर जस्टिस सतीश कुमार मित्तल व जस्टिस दीपक सिब्बल की खंडपीठ ने 10 फरवरी के लिए मामले पर सुनवाई तय की है।
काबिले गौर है कि संत रामपाल मामले की सुनवाई के दौरान डेरा सच्चा सौदा पर जारी आर्मी इंटेलिजेंस की एडवाईजरी को आधार बनाते हुए डेरा सच्चा सौदा समेत पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ से डेरों की संदिग्ध गतिविधियों पर जवाब मांगा गया था। संत रामपाल पर आपराधिक अवमानना मामले की सुनवाई के दौरान एमिक्स क्यूरी (अदालत के सहयोगी) नियुक्त एडवोकेट अनुपम गुप्ता ने 28 नवंबर को सुनवाई के दौरान पंजाब व हरियाणा के अन्य डेरों पर भी सवाल उठाए थे। इसके अलावा उन्होंने 2010 में आर्मी इंटेलिजेंस की एडवाईजरी को भी कोर्ट में पेश किया था जिसमें कहा गया था कि डेरा सच्चा सौदा में निजी कमांडो को तैयार करने के लिए एक्स सर्विसमैन की सहायता ली जा रही है। वे वहां पर प्राईवेट कमांडों को हथियारों का प्रशिक्षण भी दे रहे हैं। हाईकोर्ट ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि आश्रम और धार्मिक स्थलों को धार्मिक शिक्षा का स्थान होना चाहिए न कि प्राईवेट कमांडो को ट्रेनिंग देने का कैंप।
जस्टिस एम. जियापॉल ने कहा था कि यदि इसी प्रकार की स्थिति रही तो डेरों में मौजूद यह निजी फोर्स राज्य और न्यायपालिका के लिए भी खतरा साबित हो सकती है। इसके बाद कोर्ट ने इस मामले में स्वयं संज्ञान लेते हुए राज्य सरकारों व चंडीगढ़ प्रशासन से मामले पर जवाब मांगा था।

ट्रक ने दो बाइक सवारों को कुचला, मौत

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर नौ पर गांव चोरमार के समीप आज दोपहर को एक ट्रक ने दो बाइकों को टक्कर मार दी। हादसे में दो बाइक सवारों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया। राहगीरों ने पुलिस को सूचित किया तथा घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के अनुसार गांव रघुआना निवासी कुलवंत सिंह पुत्र करतार सिंह सिरसा से बाइक पर सवार होकर अपने गांव जा रहा था। वहीं गांव बीरुवाला गुढ़ा निवासी सतपाल (20) पुत्र राम स्वरुप व कुलवंत पुत्र नछतर सिंह बाइक पर सवार होकर अपने चोरमार से अपने गांव लौट रहे थे।  बताया गया कि दोनों मृतक युवक गांव चोरमार स्थित गुरुद्वारे में मकर संक्रांति पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर वापिस लौट रहे थे। चोरमार के निकट ही राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने दोनों बाइकों को टक्कर मार दी। हादसे में कुलवंत सिंह पुत्र करतार सिंह व सतपाल पुत्र राम स्वरुप की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कुलवंत पुत्र नछतर सिंह गंभीर रुप से घायल हो गया। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। राहगीरों ने घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल भिजवाया।

No comments:

Post a Comment