BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Saturday 17 January 2015

डेरा प्रमुख ने लगाई अदालत में हाजिरी

पत्रकार छत्रपति, रणजीत हत्याकांड व साध्वी यौन शोषण मामले में हुई सुनवाई
रणजीत हत्या मामले में सीबीआई की गवाहियां पूर्ण
अगली सुनवाई 31 जनवरी को

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने आज पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। आज पत्रकार छत्रपति व रणजीत हत्याकांड तथा साध्वियों के साथ यौनशोषण मामलों में सुनवाई हुई। करीब तीन घंटे चली सुनवाई के बाद न्यायाधीश द्वारा आगामी कार्रवाई के लिए 31 जनवरी की तारीख निर्धारित की गई है।
आज सुबह तीनों मामलों में पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में कार्रवाई शुरू हुई। गुरमीत सिंह ने सिरसा अदालत से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विशेष अदालत के समक्ष हाजिरी लगाई। सुनवाई के दौरान पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में सीबीआई द्वारा कागजात मांगे जाने की बात कही गई। इसके बाद रणजीत हत्या मामले में सुनवाई हुई। इस मामले में सीबीआई द्वारा पेश किए गए सभी गवाहों की गवाही की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। आज डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह द्वारा अपने 60 गवाहों को पेश किए जाने हेतु लिस्ट अदालत में सौंपी गई। इसके अलावा विगत सुनवाई के दौरान इसी मामले में सह आरोपी कृष्ण लाल द्वारा सौंपी गई गवाहों की सूची को वापिस ले लिया गया। अदालत ने डेरा प्रमुख सहित सभी आरोपियों को अगली सुनवाई के दौरान इकठी सूची देने के आदेश दिए। उल्लेखनीय है कि इस मामले में डेरा प्रमुख के साथ-साथ कृष्ण लाल, इन्द्रसैन, अवतार, सबदिल व जसबीर आरोपी हैं। मामले में सीबीआई के गवाहों की प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन सभी आरोपियों द्वारा गवाह पेश किए जाने की कार्रवाई शुरू होगी।
इसके बाद साध्वी यौन शोषण मामले में सुनवाई हुई। इस मामले में उच्च न्यायालय द्वारा आरोपी गुरमीत सिंह को 24 और गवाह पेश करने की इजाजत पूर्व में दी गई थी। विगत सुनवाई के दौरान सीबीआई द्वारा अदालत के समक्ष अर्जी देकर यह कहा गया था कि आरोपी पक्ष बताए कि उसे इन सभी गवाहों से अलग-अलग क्या साबित करना है। सभी गवाहों की नाम सहित सूची व एक-एक गवाह द्वारा क्या साबित किया जाएगा, यह लिखित में डेरा प्रमुख से मांगा गया था। इस पर आज गुरमीत सिंह के अधिवक्ता ने जवाब दायर किया और सभी गवाहों की सूची व कारण बताए। सीबीआई ने इन कारणों को जानने के लिए अदालत से समय की मांग की। अदालत ने सीबीआई की दलील को मानते हुए अगली सुनवाई 31 जनवरी को तय कर दी।

लठैतों की गिनती घटी

सिरसा। अपनी फिल्म को लेकर  देशभर के मीडिया की नजरों में आए गुरमीत सिंह द्वारा डेरा से लेकर स्थानीय न्यायालय तक तैनात किए जाने वाले लठैतों की गिनती इस बार काफी कम कर दी गई। उल्लेखनीय है कि डेरा प्रमुख द्वारा अदालत में हाजिरी लगाने जाते समय डेरा से लेकर अदालत परिसर तक सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में लठैत तैनात कर दिए जाते हैं। ये लठैत गुरमीत सिंह के इस मार्ग से गुजरने के दौरान किसी प्रकार के वाहन को गुजरने की इजाजत नहीं देते और यदि कोई ऐसा करता है तो उसके साथ लाठियों से ही पेश आया जाता है। इस बार इन लठैतों की गिनती काफी हद तक सीमित कर दी गई। सूत्रों की मानें तो गुरमीत सिंह की फिल्म को लेकर मचे घमासान और मीडिया व अदालत की सीधी नजर के कारण लठैतों की गिनती घटा दी गई है ताकि न्यायालय या मीडिया में यह बात कोई इश्यू न बन पाए।

No comments:

Post a Comment