BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 27 January 2015

सड़क हादसे में चार युवकों की मौत

सिरसा। गत रात्रि डबवाली में बठिंडा रोड पर गांव डूमवाली के समीप टै्रक्ट्रर-ट्राली व कार के बीच हुई टक्कर में कार सवार चार युवकों की मौत हो गई। हादसे के बाद टै्रक्ट्रर चालक मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार गत रात्रि को आठ बजे के करीब डबवाली में बठिंडा रोड पर गांव डूमवाली के समीप कार की टै्रक्ट्रर-ट्राली से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भयानक थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। क्रेशर से लदी ट्राली कार पर पलट गई। राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद कार में फंसे युवकों को बाहर निकाला तथा चारों को डबवाली के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। जहां चिकित्सक ने चारों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान गांव पन्नीवाला मोरिकां निवासी जगदीप सिंह पुत्र अमरजीत सिंह, जगसीर सिंह पुत्र काका सिंह, गांव देसूजोधा निवासी हरप्रीत सिंह पुत्र अमरपाल सिंह व संगरूर निवासी हरप्रीत सिंह के रूप में हुई है। हादसे के बाद डबवाली-बठिंडा मार्ग जाम हो गया। सूचना पाकर मौका पर पहुंची संगत थाना पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को सड़क से हटाकर करीब एक घंटे बाद यातायात बहाल किया।
बताया गया कि गांव पन्नीवाला मोरिकां निवासी जगदीप, संगरूर निवासी हरप्रीत तथा देसूजोधा निवासी हरप्रीत एक साथ चंडीगढ़ के एक निजी कालेज में होटल मैनेजमेंट कर रहे थे। जबकि जगसीर खेतीबाड़ी करता था। जगदीप के रिश्तेदार जगजीत उर्फ जग्गी निवासी फरीदकोट  की शादी में भाग लेने के लिए चारों मालवा बाइपास रोड पर स्थित एक मैरिज पैलेस में गए थे। वापसी में यह हादसा हो गया। संगत थाना पुलिस ने टै्रक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने चारों शवों का डबवाली के सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

बाइक स्लिप करने से दो घायल

सिरसा। डबवाली में आज सुबह गांव चट्ठा के समीप बाइक स्लिप हो जाने से गांव देसूजोधा निवासी सरदूल सिंह व उसका फुफेरा भाई जसवीर सिंह निवासी गांव बागी बंदर (पंजाब) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को राहगीरों ने उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जसवीर सिंह ने बताया कि वह फर्नीचर मिस्त्री है। कालांवाली को जाने वाली बस निकल गई थी। वह बस पकडऩे के लिए जसवीर के साथ बस का पीछा कर रहा था। इसी दौरान बाइक स्लिप हो गया।

दरवाजे के नीचे दबने से मासूम की मौत

सिरसा। गत सायं को डबवाली के गांव रामपुरा बिश्नोईयां में दो साल के बच्चे पर घर का मेन गेट गिर गया। हादसे में बच्चे की मौत हो गई। 
जानकारी के अनुसार गांव रामपुरा बिश्नोईया निवासी विनोद कुमार का दो वर्षीय बेटा मोहित पड़ोसी के घर खेल रहा था। बताया गया कि अचानक घर के मुख्य द्वार पर लगा लोहे का दरवाजा उसके ऊपर आ गिरा। दरवाजे के नीचे दबने से उसकी मौत हो गई।

कीटनाशक के प्रभाव से किसान की मौत

सिरसा। गांव कालूआना में कीटनाशक के प्रभाव से एक किसान की मौत हो गई। शव का डबवाली के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने इस संदर्भ में मर्ग दर्ज की है।
गोरीवाला पुलिस चौकी के एएसआई नरेश कुमार ने बताया कि बलवीर सिंह (45) गांव के जमींदार धर्मपाल की जमीन पांचवे हिस्से पर काश्त करता था। बलवीर ने खेत में गेहूं की बिजाई कर रखी है। सोमवार शाम को उसने गेहूं पर कीटनाशक का छिड़काव किया था। कीटनाशक के प्रभाव से उसकी तबीयत बिगड़ गई। खेत में पहुंचे जमींदार धर्मपाल ने उसे उल्टियां करते हुए देख इसकी सूचना गांव के सरपंच जगदेव सहारण व उसके परिजनों को दी। बलवीर को उपचार के लिए संगरिया के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रैफर कर दिया। सिरसा लाते समय गांव शेरगढ़ के समीप बलवीरकी मौत हो गई। मृतक के एक बेटा तथा बेटी है। पुलिस ने मृतक के भाई राजपाल के बयान पर सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए मंगलवार को डबवाली के सिविल अस्पताल से शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

दुकान से लाखों के मोबाइल व नकदी चोरी

सिरसा। शिव चौक स्थित एक मोबाइल शॉप से गत रात्रि को चोरों ने लाखों रुपए के मोबाइल व नकदी चुरा ली। चोरों के साथ लगती करियाणा की दुकान से भी गल्ले में रखी दो सौ रुपए की नकदी चुरा ली। दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। 
मोबाइल शॉप संचालक नरेश सचदेवा ने बताया कि वह गत रात्रि को दुकान बंद करके घर गया। आज सुबह आकर जब उसने दुकान खोली तो देखा कि दुकान का सामान बिखरा हुआ था। उसने बताया कि  जब ऊपर जाकर देखा तो दरवाजा खुला हुआ था। बाद में पुलिस को सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। वहीं दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की भी जांच की। इस फुटेज में चोरों की फोटो कैद हो गई है, जिनकी संख्या दो है तथा दोनों ने ही मुंह कपड़े से ढका हुआ था। फुटेज से पता चला है कि चोर काफी देर तक दुकान में रहे तथा आसानी से मोबाइल व नकदी लेकर फरार हो गए। दुकान संचालक ने बताया कि करीब डेढ़ लाख रुपए के मोबाइल व नकदी चोरी हुई है। वहीं चोर इसके साथ लगती करियाणा की दुकान में भी दाखिल हुए। जिसके संचालक संदीप भाटिया ने बताया कि चोर गल्ले में रखे 200 रुपए ले गए हैं बाकी सामान सुरक्षित है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व फ्रिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची तथा आवश्यक तथ्य जुटाकर जांच शुरू की।

No comments:

Post a Comment