BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 6 January 2015

ट्रक-कार व बाइक भिड़े

हादसे में बाइक सवार दो दोस्तों की मौत

पुलिस ने किया अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा। रानियां थाना क्षेत्र के गांव जगमलेरा के समीप आज सुबह ट्रक-कार व मोटरसाइकिल आपस में भिड़ गए। हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कार सवार पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी तथा घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया।
जानकारी के अनुसार गांव राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के गांव सूरेवाला निवासी पाला सिंह, टिब्बी निवासी अपने दोस्त सुरेंद्र के साथ आज सुबह बाइक पर सवार होकर अपने किसी दोस्त के निधन पर शोक व्यक्त करने रानियां आ रहा था। बताया गया कि गांव जगमलेरा व हरीपुरा के बीच ट्रक ने सामने से आ रही कार को टक्कर मार दी। अनियंत्रित कार साथ से निकल रहे मोटरसाइकिल को कुचलती हुई निकल गई। हादसे में बाइक के परखच्चे उड़ गए। पाला सिंह व सुरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कार में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी तथा घायलों को कार से बाहर निकाला और रानियां अस्पताल में दाखिल करवाया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने मृतक पाला सिंह के भाई भाल सिंह के बयान पर अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने शवों का सामान्य अस्पताल से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिए।

धर्मांतरण से रोका तो इसाई मिशनरियों ने किया हमला

सिरसा। गांव माधोसिंघाना में सोमवार शाम को कुछ लोगों ने बजरंग दल से जुड़े सुरेंद्र पूनियां पर हमला कर दिया। घायल को सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 
अस्पताल में उपचाराधीन सुरेंद्र पूनियां का कहना है कि वह बजरंग दल से जुड़ा हुआ है और इसाई मिशनरियों को गांव में धर्मांतरण से रोकता है। सुरेंद्र का आरोप है कि गांव का सुभाष कंबोज, सतनाम, दीपक व दुला राम इसाई मिशनरियों के लिए काम करते हैं। कई बार इनसे उसका विवाद हो चुका है। सुरेंद्र ने सोमवार को मल्लेकां चौकी में फोन करके स्वयं पर हमला होने की शंका जताई। उसका आरोप है कि शंका जताने के बाद भी पुलिस नहीं आई। इसके बाद शाम को पांच बजे के करीब उक्त लोग गाड़ी में सवार होकर आए और धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया। 
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि यह मामला मछली पालन से जुड़ा हुआ है। सुभाष कंबोज गांव में मछली पालन करता है। गत दिवस उसकी मछलियां मर गईं। सुभाष ने इसका आरोप सुरेंद्र पर लगाया कि उसने ही तालाब में कुछ मिलाया था जिससे मछलियां मर गईं। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान सुरेंद्र को चोट लगी। उसे उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 
मंगलवार को विश्व हिंदु परिषद के प्रदेश प्रतिनिधि सुरेश वत्स व जिला अध्यक्ष हरिकिशन गोयल सामान्य अस्पताल पहुंचे और घायल का हालचाल जाना। इसके बाद विश्व हिंदु परिषद व बजरंग दल का प्रतिनिधि मंडल पुलिस अधीक्षक मितेश जैन से मिला और उन्हें बताया कि इसाई मिशनरियों ने धर्मांतरण को लेकर बजरंग दल के सदस्य सुरेंद्र पूनियां पर हमला किया है। विहिप ने एसपी से इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

स्कूल संचालक पर जानलेवा हमला

सिरसा। मम्मड़ रोड पर मंगलवार सुबह गांव कालूआना में निजी स्कूल चलाने वाले पवन कुमार पर कुछ लोगों ने धारदार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 
जानकारी के अनुसार पवन कुमार गांव कालूआना में निजी स्कूल चलाता है। मंगलवार सुबह उसके पास फोन आया। उसके बाद वह बाइक लेकर मम्मड़ रोड चला गया। वहां पर घात लगाकर बैठे हथियारबंद लोगों ने उस पर हमला कर दिया। राहगीरों को आता देख हमलावर मौके से फरार हो गए। पवन को गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल करवाया गया। घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। पवन के सिर, हाथ व पैरों पर गंभीर चोटें आई हैं। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। 

आयकर विभाग की छापेमारी

सिरसा। आयकर विभाग की दो टीमों ने मंगलवार सुबह गर्ग कॉटन फैक्ट्री व चौधरी कॉटन मिल में छापेमारी की। 
हिसार आयकर विभाग के अधिकारी केएल पाहवा के नेतृत्व में दस सदस्यीय टीम मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे के करीब सिरसा पहुंची और दो अलग भागों में बंटकर दोनों इंडस्ट्रीज एरिया में गर्ग कॉटन फैक्ट्री व चौधरी कॉटन मिल में दबिश दी। आयकर विभाग की जांच टीम दोनों कॉटन फैक्ट्रियों द्वारा आयकर विभाग को अदा किए गए टैक्स संबंधी कागजात जुटा रही है। सूत्रों का कहना है कि दोनों फैक्ट्रियों ने अपनी आय के अनुसार  विभाग को कर अदा नहीं किया। इसके चलते जांच के बाद आयकर विभाग ने यह छापेमारी की। 

No comments:

Post a Comment