BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 5 January 2015

20 हजार की नकदी सहित रिश्वतखोर काबू

फीडर बदलने के नाम पर तीन ठेकेदारों से मांगी थी एक लाख की रिश्वत

सिरसा। विजिलेंस टीम ने आज रोड़ी  स्थित विद्युत विभाग के सब डिविजन में नियुक्त असिस्टेंट लाइनमेन (एएलएम) को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी से रिश्वत के रूप में ली गई 20 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। इस मामले में रिश्वत की मांग करने वाला फोरमैन मौके से फरार हो गया। दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। विजिलेंस अधिकारी भूपेन्दर शर्मा ने बताया कि फोरमैन बलकौर सिंह फीडर बदलने की एवज में तीन ठेकेदारों से  एक लाख की  रिश्वत की मांग कर रहा था। फोरमैन ने कार्य शुरू करने की एवज से 20 हजार रुपये की राशि एडवांस मांगी थी। ठेकेदार रोहित गोयल ने विजीलैंस विभाग, हिसार को जानकारी दी। शर्मा ने बताया कि विजीलैंस ने टीम का गठन कर कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान ड्यूटी मैजिस्ट्रेट सिरसा के तहसीलदार भी मौजूद थे। टीम ने ठेकेदार को 1000-1000 रुपये के 20 नोट फोरमैन को देने के लिए कहा। ठेकेदार ने फोरमैन से बातचीत की। तय हुआ कि राशि सबडिवीजन के बाहर सौंपी जाएगी। तय कार्यक्रम अनुसार ठेकेदान पहुंच गया। फोरमैन बलकौर को संदेह हो गया इसी के चलते उसने असिस्टेंट लाइनमैन मंजीत सिंह को राशि लेने के लिए भेजा। मंजीत के रुपये लेते हुए विजीलैंस टीम ने उसे रंगे हाथों काबू कर लिया। फोरमैन मौका पाकर फरार हो गया। विजिलेंस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

दुकान से साढ़े 19 लाख की चोरी
डीएसपी और एसएचओ ने किया मौका मुआयना
सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी पुलिस

सिरसा। मोहता मार्केट में गत रात्रि चोरों ने एक दुकान में सेंध लगाकर साढ़े 19 लाख रुपये की नकदी उड़ा ली। दुकान के मालिक को चोरी का पता आज सुबह चला। सूचना पुलिस को दी गई। डीएसपी धर्मवीर सिंह, शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल व सीआईए प्रभारी जोगेंद्र सिंह ने मौका मुआयना किया। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। 
शहर की मोहता मार्केट स्थित दीपक टैक्सटाइल के संचालक  अमित अरोड़ा ने बताया कि आज सुबह उसके पास पड़ोसी दुकानदार गंगा राम का फोन आया कि दुकान के ताले टूटे हुए हैं। वह तुरंत दुकान पर पहुंचा। दुकान में अंदर जाकर देखा तो गल्ले में रखी साढ़े 19 लाख की राशि गायब थी। उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी। डीएसपी धर्मवीर सिंह, शहर थाना प्रभारी सुरेश पाल व सीआईए प्रभारी जोगेंद्र सिंह ने मौका मुआयना किया। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। अमित अरोड़ा ने पुलिस को बताया कि उसका कपड़े का होलसेल का काम है। वह रविवार दोपहर को उगाही की हुई साढ़े 19 लाख रुपये की रकम लाया था। उस समय दुकान में 10-12 कारिंदे भी मौजूद थे। उसने नकदी दुकान के गल्ले में रख दी। उसने बताया कि इस रकम का भुगतान सोमवार सुबह मार्केट में ही कुछ लोगों को करना था। उसने बताया कि रविवार रात को नौ बजे वे दुकान का ताला बंद करके गए थे। अमित ने बताया कि दुकान बंद करते समय शार्ट शर्किट के डर से हर रोज भांति सीसीटीवी भी बंद कर दिया। शहर थाना प्रभारी सुरेशपाल ने बताया कि पुलिस जांच में जुटी है। विभिन्न कोणों से मामले की जांच की जा रही है। दुकान के आस पास में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से भी चोरों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड की मदद भी ली जा रही है।

No comments:

Post a Comment