BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 19 January 2015

शैतान कुरान पढ़ रहा है!

सिरसा।  डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह द्वारा हमेशा यह कहा जाता है कि उस पर विभिन्न मामले ड्रग माफिया की देन हैं। फिल्म का विरोध भी ड्रग माफिया ही कर रहा है। इस संबंध में जब पंथक सेवा लहर के प्रमुख बलजीत सिंह दादू से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक मुहावरा है कि शैतान कुरान पढ़ रहा है जो कि डेरा प्रमुख पर पूरी तरह चरितार्थ होता है। उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि नशे, वैश्याओं से जुड़े अनैतिक धंधे  सबसे अधिक डेरा प्रमुख द्वारा ही किए जा रहे हैं।

प्रशासन की सूझबूझ से टला टकराव
प्रशासन की अपील पर सिख समुदाय ने नहीं निकाला शहर में लंबा रोष मार्च
फिल्म का विरोध करने का ऐलान

सिरसा। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की फिल्म को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। सिख संगतों ने डेरा प्रमुख की फिल्म का डटकर विरोध करने का ऐलान कर रखा है। इसी को लेकर आज सिरसा स्थित गुरुद्वारा दसवीं पातशाही में सिखों की एक बैठक हुई। आज सिरसा में सिख संगतों ने फिल्म के विरोध में रोष मार्च निकालने की घोषणा कर रखी थी। बैठक में विशेष रूप से सिख संत बलजीत सिंह दादू भाग लेने पहुंचे। साथ ही हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जगदीश झिंडा भी बैठक में मौजूद थे। सिखों के रोष मार्च को लेकर प्रशासन की ओर से भी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। गुरुद्वारा दसवीं पातशाही के ईर्द-गिर्द पुलिस ने भी सुरक्षा घेरा मजबूत कर रखा था। स्वयं एसडीएम परमजीत चहल और डीएसपी धर्मवीर सुरक्षा प्रबंधों की निगरानी कर रहे थे। दूसरी ओर डेरा प्रेमियों ने भी सिखों के रोष मार्च का विरोध करने का ऐलान किया था। रोड़ी गेट पर डेरा प्रमियों ने नामचर्चा की।
सिखों ने हालांकि शहर में रोष मार्च नहीं निकाला। प्रशासन की अपील पर सिखों ने केवल गुरुद्वारा परिसर के बाहर तक ही काले झंडे लेकर रोष मार्च निकाला और एमएसजी फिल्म का विरोध किया। प्रशासन की सूझबूझ से सिरसा में आज टकराव की स्थिति टल गई। माहौल को तनावपूर्ण देखते हुए पुलिस की तैनाती अब तक गुरुद्वारा के इर्द-गिर्द जारी है।
संत बलजीत सिंह दादू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वे किसी भी कीमत पर फिल्म को नहीं चलने देंगे। पंजाब की तरह हरियाणा में भी डेरा मुखी की फिल्म पर पाबंदी लगनी चाहिए।
एचएसजीपीसी के अध्यक्ष जगदीश सिंह झिंडा ने कहा कि इस सिलसिले में वे राज्यपाल हरियाणा से मिलेंगे और उनसे प्रदेश में फिल्म पर बैन लगाने की मांग करेंगे। एसडीएम परमजीत सिंह चहल ने बताया कि सिख संगतों ने रोष मार्च के बाद ज्ञापन देना था। गुरुद्वारे में पहुंचकर उनसे ज्ञापन ले लिया गया है और हरियाणा सरकार को भिजवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सिरसा में फिलहाल शांति कायम है।

No comments:

Post a Comment