BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Wednesday 9 July 2014

हुड्डा ही होंगे हाईकमान

दिल्ली। हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर विभिन्न सियासी दलों में जारी उठापटक को लेकर आज दिल्ली में मंथन हुआ। फिलहाल प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस ने जहां मुख्यमंत्री पर बड़ा फैसला करके आगामी दिनों में हलचल के संकेत दिए तो वहीं भाजपा-हजकां गठबंधन पर फैसले को लेकर भी मंथन जारी है। 
आज मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी से दिल्ली में मिले। उल्लेखनीय है कि विगत लंबे समय से मुख्यमंत्री को हटाए जाने की मांग कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेताओं द्वारा की जा रही थी। कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार बीरेन्द्र सिंह ने तो आगामी विधानसभा चुनावों में हुड्डा के नेतृत्व में लडऩे से ही इंकार कर दिया है। आज बैठक के बाद कांग्रेस के हरियाणा प्रभारी शकील अहमद ने भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के मुख्यमंत्री पद पर बने रहने का ऐलान किया। इसी के साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव भी हुड्डा के नेतृत्व में ही लड़े जाने की बात कही। ऐसे में अब देखना यह होगा कि बीरेन्द्र का अगला कदम क्या होगा? साथ ही किरण चौधरी तथा कुमारी शैलजा की आगामी रणनीति पर भी नजरें रहेंगी। उधर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ताजपोशी के दौरान ही भाजपा-हजकां गठबंधन पर चर्चा की खबरें आई थीं। अभी तक यह खुलकर सामने नहीं आ पाया है कि गठबंधन की गांठ खुलेगी या मजबूत होगी। 

कांडा के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे ठेकेदार की हालत बिगड़ी

सिरसा। कांडा बंधुओं से लेनदारी व जब्त मशीनरी की वापसी को लेकर 19 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे सुखविंद्र सिंह की हालत देर रात खराब होने पर उसे सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।
सुखविंद्र सिंह की बिगड़ते स्वास्थ्य के चलते सामान्य अस्पताल के चिकित्सक धरनास्थल पर उपचार हेतु पहुंचे लेकिन सुखविंद्र सिंह ने उपचार लेने से मना कर दिया। सुखविंद्र सिंह ने बताया कि उनके मना करने के कुछ समय बाद शहर थाना प्रभारी मौजीराम उप तहसीलदार जगदीश चंद के साथ एंबुलैंस लेकर धरनास्थल पर पहुंचे और उन्हें सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां चिकित्सकों द्वारा उपचार शुरू किया गया। सुखविंद्र सिंह के अनुसार उप पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने उनके बयान दर्ज किए है। वहीं धरनास्थल पर सुखविंद्र सिंह की पत्नी सुखपाल कौर व बच्चे धरने पर बैठे हैं, जबकि सुखपाल कौर की भूख हड़ताल भी जारी है। ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स के जिला प्रधान संजू कुक्कड ने कहा कि अगर प्रशासन ने इस मामले में जल्द कोई कार्रवाई नहीं की, तो वे अपने समर्थकों के साथ सिरसा संसदीय क्षेत्र में कांडा के पुतले जलाएंगे और फिर भी कोई कार्रवाई न हुई तो राष्ट्रीय राजमार्ग रोककर विरोध करेंगे और गोपाल कांडा व गोबिंद कांडा का घेराव करेंगे।

दुर्घटना में तांत्रिक की मौत

सिरसा। राष्ट्रीय राजमार्ग दस पर गांव मोरीवाला के समीप कार व कैंटर के बीच हुई टक्कर में कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दो लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। जानकारी के अनुसार मूलरूप से बिहार के जिला समस्तीपुर निवासी भगत जोशी (80) पुत्र राम नारायण हाल निवासी रानियां तांत्रिक का काम करता था। बताया गया कि भगत जोशी आज फतेहाबाद जिला के गांव रतिया में किसी के यहां पूजा आदि का कार्य करने गया था। भगत जोशी सुबह सर्वजीत सिंह पुत्र हरनेक सिंह निवासी गांव नथवाना व मनी निवासी बठिंडा के साथ कार में सवार होकर रतिया से रानिया लौट रहा था। बताया गया कि राष्ट्रीय राज मार्ग नंबर दस पर गांव मोरीवाला के समीप आठ बजे करीब सामने से आ रहे अनियंत्रित कैंटर ने कार को साइड मार दी। जिससेे कार अनियंत्रिंत होकर सड़क किनारे पेड़ से जा टकराई। हादसे में तांत्रिक भगत जोशी की मौत हो गई, जबकि सर्वजीत व मनी घायल हो गए। राहगीरों ने घायलों को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में पहुंचाया। 

No comments:

Post a Comment