BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 22 July 2014

युवक की धारदार हथियार से हत्या

पुलिस मौके पर पहुंची, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा। रानियां रोड स्थित गांधी आश्रम वाली गली में सोमवार देर रात को दो बजे के करीब अज्ञात लोगों ने एक युवक की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक के भाई कपिल के बयान पर अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार रानियां रोड स्थित गली गांधी आश्रम वाली निवासी कमल कुमार (28) पुत्र सतेंद्र जैन की सोमवार रात को दो बजे के करीब अज्ञात लोगों ने धारदार हथियार से हमलाकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। गली में शोर सुनकर कलम के परिजन व पड़ौसी जब गली आए तो देखा कि कमल लहूलुहान पड़ा था। कमल का चचेरा भाई गोलू व पड़ौसी रवि उसे घायल अवस्था में बाइक पर उपचार के लिए सामान्य अस्पताल लेकर गए। जहां उपचार के दौरान कमल की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी धर्मवीर सिंह व शहर थाना प्रभारी मौजी राम घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। 
मृतक के भाई कपिल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि वह तीन भाई है। कमल सबसे बड़ा था। उसके दो लड़के हैं। कपिल ने बताया कि वह करीब 15 वर्षों से दूध डेयरी का काम करते हैं। कमल रात को दो बजे के करीब भैंसों का दूध निकालने जाता था। सोमवार रात को भी कमल घर से दो बजे के करीब भैंस का दूध निकालने गली में ही स्थित डेयरी में गया था। कपिल में बताया कि कमल के घर से जाने के कुछ देर बाद ही उन्हे गली में शोर सुनाई दिया। जब बाहर गली में निकलकर देखा तो कमल लहूलुहान पड़ा तडफ़ रहा था। हमलावर मौके से फरार हो गए थे। उसने बताया कि उसका चचेरा भाई गोलू व पड़ौसी रवि कमल को घायल अवस्था में तुरंत बाइक पर उपचार के लिए सामान्य अस्पताल लेकर गए। जहां उपचार के दौरान कमल की मौत हो गई। शहर थाना के थाना प्रभारी मौजी राम ने बताया कि प्राथमिक जांच में उन्हें आपसी रंजिश के लिए हत्या की रिर्पोट मिली है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मृतक के भाई कपिल की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मंगलवार दोपहर को शव का अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

सीडीएलयू के छात्रों व शिक्षकों का हंगामा
रिजल्ट घोषित नहीं होने से आक्रोषित हैं छात्र
वीसी व रजिस्ट्रार के आफिस को जड़ा ताला

सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के छात्रों, नॉन टीचिंग व टीचिंग स्टाफ ने आज जोरदार प्रदर्शन किया। मांगों को लेकर वीसी व रजिस्ट्रार कार्यालय का घेराव किया। आक्रोषित शिक्षकों और छात्रों ने वीसी व रजिस्ट्रार कार्यालय को ताला जड़ दिया और विद्युत आपूर्ति भी ठप्प कर दी। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि उनके रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहे हैं जिसके चलते उन्हें पढ़ाई जारी रखने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उधर शिक्षक व गैर शिक्षकों का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते उनकी प्रमोशन को रोका जा रहा है। सूचना मिलने के बाद शहर थाना प्रभारी मौजीराम दलबल सहित मौके पर पहुंचे। कुलपति डा. आरएस शर्मा व रजिस्ट्रार मनोज सिवाच भी प्रदर्शनकारी छात्रों और शिक्षकों के बीच पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने उनकी एक नहीं सुनीं और दोनों अधिकारियों की बर्खास्तगी की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी रखा।
विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव डा. राजेश मलिक, डा. राजबीर सिंह ने दलाल ने कहा कि विश्वविद्यालय कार्यालय को वीसी व रजिस्ट्रार ने राजनीति का अखाड़ा बना दिया है। उन्होंने बताया कि एक तरफ विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहा है वहीं नॉन टीचिंग स्टाफ के साथ भी सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि वीसी कार्यालय में नियमों के अनुसार कोई भी कार्य नहीं होता। उन्होंने वीसी व रजिस्ट्रार की बर्खास्तगी की मांग की।
वहीं कुलपति डा. राधेश्याम शर्मा ने आरोपों को निराधार बताया और कहा कि विश्वविद्यालय में सभी कार्य नियमों के अनुसार करवाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो अनुशानहीनता आज विश्वविद्यालय में हुई है, उसमें भी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने शिक्षकों, गैर शिक्षकों व छात्रों से कहा कि बातचीत के जरिए समस्या का समाधान हो सकता है। धरने-प्रदर्शन करने का कोई औचित्य नहीं है।

'आप' कल लेगी अहम फैसला

सिरसा। आम आदमी पार्टी प्रदेश के विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी या नहीं, इसका फैसला कल होगा। पार्टी द्वारा कल करनाल में उच्चस्तरीय बैठक आयोजित कर इस बारे में निर्णय लिया जाएगा। बैठक में पार्टी के प्रभारी योगेन्द्र यादव विशेष तौर पर शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के कई नेता लोकसभा में वांछित परिणाम न मिलने के कारण हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव न लडऩे के मूड में हैं। उनका कहना है कि पार्टी को अभी कार्यकारिणी के स्तर पर मजबूत करने की जरूरत है। इसके बाद ही प्रदेशों के विधानसभा चुनावों में उतरना ठीक रहेगा। इसके विपरीत पार्टी के प्रदेश प्रभारी व हरियाणा के कई नेता चुनावों में हिस्सा लेने के पक्षधर हैं।
कल करनाल में सुबह 10 बजे से आम आदमी पार्टी की बैठक का आयोजन किया जाएगा। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार बैठक में आगामी चुनावों में उतरने या न उतरने संबंधी अंतिम निर्णय लिया जाएगा। आम आदमी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की यह बैठक राष्ट्रीय कार्यकारिणी व पीएसी द्वारा इस संबंध में लिए गए फैसलों को सामने रख कर अंतिम फैसला करेगी।

No comments:

Post a Comment