BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Sunday 6 July 2014

आर्थिक तंगी के चलते युवक ने की आत्महत्या

सिरसा। एमसी कालोनी की गली ट्यूबवैल वाली में एक व्यक्ति ने आर्थिक परेशानी के चलते फांसी लगा ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल पहुंचाया।
जानकारी के अनुसार एमसी कालोनी निवासी दीपक पुत्र दीवानचंद ऑटो मार्केट में चाय की दुकान करता था। पिछले काफी समय से वह आर्थिक रूप से परेशान था। इसी के चलते दीपक ने आज घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है कि उस वक्त घर पर कोई मौजूद नहीं था। मृतक की तीन वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी और उसकी एक बच्ची भी है। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध
कांग्रेस नेता ने की नप के कार्यकारी अधिकारी से धक्का-मुक्की

सिरसा। हिसार रोड स्थित गांधी नर्सिंग होम वाली गली में आज प्रशासनिक दस्ते ने अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। जेसीबी की सहायता से गली में जिन घरों के आगे थड़े बने हुए थे। इनकी आड़ में किया गया अतिक्रमण हटाया गया। नगर परिषद की इस कार्रवाई का लोगों ने जमकर विरोध किया। अतिक्रमण हटाने से विवाद भड़क गया। मौके पर पहुंचे कांग्रेस नेता नवीन केडिया ने नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी के साथ भी धक्का-मुक्की की। अतिक्रमण हटाओ अभियान के चलते लोगों के सीवर और पानी के कनैक्शन तक टूट गए, जिसके कारण लोगों में रोष फैल गया। लोगों के विरोध के चलते अतिक्रमण हटाओ अभियान बीच में ही रोक देना पड़ा। मौके पर नगर पार्षद गुरनाम सिंह, कांग्रेस नेता भूपेश मेहता, गोकुल सेतिया इत्यादि पहुंच गए। लोगों के विरोध के चलते नगर परिषद को झुकना पड़ा और परिषद अधिकारियों ने लिखित में सीवर और पानी के कनैक्शन ठीक करवाने का आश्वासन गलीवासियों को दिया। लोगों के रोष को देखते हुए शहर थाना प्रभारी मौजीराम के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात किया गया।
मामले के अनुसार गली निवासी अमनदीप कम्बोज एडवोकेट पुत्र चिमन लाल एडवोकेट की ओर से गली में तीन-तीन, चार-चार फुट तक बने चबुतरों की आड़ में किए गए अतिक्रमण के विरोध में याचिका लगाई गई थी। स्थानीय न्यायालय ने इस सिलसिले में नगर परिषद को आदेश दिया था कि अतिक्रमण हटाकर कार्रवाई की रपट न्यायालय में प्रस्तुत की जाए। जिसके बाद न्यायालय के आदेशानुसार ही नगर परिषद की टीम आज सुबह गली में पहुंची। नायब तहसीलदार जगदीश तायल, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी बी.एन. भारती, एमई सुमेर सिंह गली में पहुंचे और अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया।

No comments:

Post a Comment