BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 28 July 2014

चुनाव शांतिपूर्ण करवाने में सहयोग दें राजनीति दल : उपायुक्त

सिरसा। भारत निर्वाचन आयोग के आदेश व मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा के निर्देशानुसार सोमवार को उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अश्ंाज सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रधानों व प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई।
उपायुक्त ने बताया कि सिरसा के पांचों  विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 895 मतदान केंद्रों की संबंधित निर्वाचक पंजीयन अधिकारियों द्वारा शत प्रतिशत पड़ताल करवाकर मतदाताओं की सुविधा के लिए सभी मतदान केंद्रो पर केंद्र का नंबर व नाम, वहां पर उपलब्ध रैंप, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की सुविधा तथा मतदान केंद्रो के भवनों की शत प्रतिशत जांच व बिजली का प्रबंध आदि की व्यवस्था बारे वैरीफिकेशन करवाई जा रही है। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव-2014 निकट भविष्य में होने जा रहे है। उन्होंने राजनीतिक दलों से आग्रह किया कि वे इन चुनावों को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने में पूरा सहयोग दे। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे प्रत्येक मतदान केंद्र पर बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करके उसकी सूची, नाम व दूरभाष नंबर सहित इस कार्यालय में जमा करवाए। कुछेक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने जो सूची जमा करवाई है वह अधूरी है इसलिए पूरी सूची शीघ्र ही जमा करवाए ताकि बूथ लेवल अधिकारी व बूथ लेवल एजेंट दोनों सामूहिक रुप से शंाति पूर्वक व निष्पक्ष रूप से चुनाव संपन्न करवाने में सहायक सिद्ध हो सके। उन्होंने कहा कि लोक सभा आम चुनाव-2014 की तर्ज पर जिला स्तर पर एक स्टेंडिंग कमेटी का गठन किया जाएगा। इस कमेटी में राजनीतिक दलों के सदस्य भी शमिल किए जाएंगे। इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी सिरसा हवा सिंह पचार, तहसीलदार चुनाव चंदू लाल सैनी सहित सभी राजनीतिक पार्टी के  प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

पांच किलो पोस्त सहित दो काबू

सिरसा। चौपटा पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार चौपटा पुलिस ने गश्त के दौरान संदेह होने पर दो लोगों की तलाशी ली। तलाशी में उनके कब्जे से पांच किलो पोस्त बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान जगराज पुत्र विचित्र सिंह निवासी सुखचैन व रणजीत पुत्र कृष्ण निवासी दादू के रूप में की गई। दोनों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आग से घर का सामान जला

सिरसा। सिरसा के निकटवर्ती ग्राम बाजेकां में शार्टसर्कट की वजह से एक ग्रामीण का मकान व लाखों का सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीण मुुंशीराम पुत्र अर्जुन राम ने बताया कि उनके मकान में लगी आग को ग्रामीणों ने पानी लेकर बुझाया, वरना ओर ज्यादा भी नुकसान हो सकता था। प्रभावित परिवार ने सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की गुहार लगाई है। वहीं ग्रामीण दौरे के दौरान सिरसा के विधायक गोपाल कांडा बाजेकां गांव में पहुंचे। मुंशीराम ने घर में आग लगने से नुकसान की जानकारी कांडा को दी। विधायक ने निजी कोष से पीडि़त परिवार की आर्थिक मदद करते हुए 51 हजार रुपये की नकद राशि सौंपी।

No comments:

Post a Comment