BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 10 July 2014

हलोपा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

गोपाल कांडा विशेष सत्र में नहीं लेंगे भाग

चंडीगढ़। हरियाणा लोकहित पार्टी के अध्यक्ष गोपाल कांडा ने आज यहां आधिकारिक तौर पर चुनावी बिगुल फूंकते हुए विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। उनकी पहली सूची में उनके अनुज गोबिंद कांडा सहित सात नाम हैं। इसी के साथ ही गोपाल कांडा ने आगामी 17 अगस्त को राज्य स्तरीय रैली की घोषणा भी की। हरियाणा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा को दोहराते हुए कांडा ने कहा कि प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी बहुत जल्द जारी कर दी जाएगी।
गोपाल कांडा ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के सात प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। 17 अगस्त को जींद में राज्यस्तरीय रैली की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि यह रैली प्रदेश की राजनीति को नई दिशा प्रदान करेगी। इस रैली में शामिल होने वाली भीड़ कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने तथा हलोपा की सरकार के गठन में अपनी भूमिका सुनिश्चित करेगी।
समान विचारों का होगा गठबंधन
गोपाल कांडा ने कहा कि निकट भविष्य में होने वाले चुनाव के दौरान समान विचारों वाले दलों के साथ हलोपा एक मंच पर आने का विचार रखती है। उन्होंने कहा कि जींद रैली में जनता से विचार-विमर्श के बाद पार्टी द्वारा अपना एजेंडा भी घोषित किया जाएगा। इस रैली के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को जहां स्वरोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी वहीं हलोपा द्वारा अपने चुनावी घोषणा पत्र का ड्राफ्ट भी जनता के सामने रखा जाएगा। 
श्वेतपत्र जारी करे सरकार
गोपाल कांडा ने कहा कि आज हरियाणा में वित्तीय आपात्काल की स्थिति बन गई है। हरियाणा सरकार जाते-जाते इस प्रदेश को कर्ज के बोझ तले दबाती जा रही है। पिछले छह माह के दौरान हरियाणा सरकार ने हर पंद्रह दिन बाद कर्ज लिया है। उन्होंने इस मामले में श्वेत पत्र जारी करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार बताए कि पिछले छह महीने में कर्ज के रूप में कितनी राशि ली गई है।
सिखों से होगा खिलवाड़
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पर प्रदेश के लाखों सिखों के साथ अलग गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के नाम पर खिलवाड़ करने जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों तक हुड्डा सरकार ने इस मामले की अनदेखी की है। कल इसी मुद्दे पर बुलाए जा रहे सत्र में सरकार बिल पेश नहीं करेगी।
विधानसभा में नहीं जाएंगे
गोपाल कांडा ने हरियाणा सरकार द्वारा शुक्रवार को बुलाए जा रहे एक दिवसीय सत्र में भाग लेने से इंकार करते हुए कहा कि इस सत्र के माध्यम से प्रदेश की जनता को गुमराह किया जाएगा। हरियाणा के इतिहास में यह पहली घटना होगी जब सरकार द्वारा इस तरह से अल्पकाल में एक दिवसीय सत्र बुलाया जा रहा है। इसलिए वह इस सत्र में भाग नहीं लेंगे।

खुद सवालों में घिरे कांडा

परिवारवाद की राजनीति को निशाने पर रखने वाले गोपाल अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची में ही अपने भाई की उम्मीदवारी पर मुहर लगाकर स्वयं सवालिया निशानों से घिर गए हैं। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनावों में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के दावेदार होने के नाते वे स्वयं तो मैदान में उतरेंगे ही, साथ ही उनके परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के भी चुनावी समर में कूदने की चर्चाएं हैं। 

थेड़ मोहल्ला में न करें प्रोपर्टी की खरीद-फरोख्त

सिरसा। थेड़ मोहल्ला स्थित प्लाटों व मकानों की खरीद-फरोख्त न करने के निर्देश आज उपायुक्त अंशज सिंह ने जारी किए हैं। उनका कहना है कि थेड़ मोहल्ला पुरातत्व विभाग की जमीन पर बसा हुआ है। इस मोहल्ले को यहां से शिफ्ट किया जाना है और यह जमीन पुरातत्व विभाग को सौंपी जानी है। इसलिए कोई भी व्यक्ति इस क्षेत्र में प्रोपर्टी की खरीद-फरोख्त न करे। उपायुक्त डा अंशज सिंह ने लोगों से कहा है कि थेड़ मोहल्ले पर बसे हुए 2144 मकानों का सर्वे करवाया गया है, जिनमें से 1140 प्लाट लोगों को कंगनपुर रोड पर ऑटो मार्किट के पास  तथा शेष प्लाट गांव खाजाखेड़ा में अलाट किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment