BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Tuesday 29 July 2014

उल्लास के साथ मनाई ईद

सिरसा। ईद-उल-फितर पर आज ईदगाह में नमाज अता की गई और वतन में एकता, अखंडता, भाईचारे और दुनिया में अमन चैन के लिए दुआ की गई। बाद में नमाजियों ने एक दूसरे के गले मिलकर मुबारकबाद दी। विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी इस मौके पर पहुंचकर मुबारकबाद दी। ईद को लेकर बच्चों में विशेष उत्साह देखा गया, बच्चों ने जमकर खरीददारी की।
रानियां रोड पर स्थित ईदगाह में ईद-उल-फितर की नमाज अता की गई। सदर बाजार स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सुलेमान ने नमाजियों को नमाज अता करवार्ई। इस मौके  पर शाही इमाम ने कहा कि ईद भाइचारे का पर्व है और सभी को मिल-जुलकर रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो एक दूसरे की मदद करता है उन पर खुदा की रहमत बरसती है। नमाज के बाद में सभी ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। बच्चों में ईद को लेकर विशेष उत्साह देखा गया, बच्चों को ईदी दी गई और उन्होंने जमकर खरीददारी की। उधर एलनाबाद, रानियां, डबवाली व कालांवाली में भी ईद पर्व धूमधाम से मनाया गया।

हुड्डा को नहीं लोकतंत्र की परवाह : अभय

सिरसा। एलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने संवैधानिक अधिकारों का हनन करते हुए अपने चहेतों को लाभ के पद देने पर तुले हुए हैं और संवैधानिक मर्यादाओं को कुचलने में लगे हुए हैं जिन्हें लोकतंत्र की जरा भी परवाह नहीं। वे बुधवार को डबवाली रोड स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है और पुराने कांग्रेस नेता भी कांग्रेस को छोड़कर जा रहे हैं जबकि मुख्यमंत्री प्रदेश में तीसरी बार कांग्रेस  की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं। उनके दावों की पोल उन्हीं की पार्टी के लोग खोल रहे हैं। चौटाला ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि अपने दस साल के शासन में हुड्डा ने प्रदेश के विकास की बजाए अपने घर का विकास किया तथा अरबों रुपए की जमीन घोटाले करके प्रदेश के राजस्व को नुकसान पहुंचाया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इनेलो शीघ्र ही विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। कांग्रेस को डूबता हुआ जहाज बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोटालों के कारण प्रदेश की जनता को घोर निराशा हुई है तथा जिस प्रकार हुड्डा सरकार ने नौकरियों में योग्यता को दरकिनार करते हुए भाई भतीजावाद को बढ़ावा दिया है जिसे लेकर माननीय उच्च न्यायालय ने सरकार के प्रति कई बार प्रतिकूल टिप्पणियां की हैं। ऐलनाबाद के विधायक ने कहा कि इनेलो के सत्ता में आने के बाद इन नियुक्तियों की व्यापक जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले लोगों को सजा अवश्य मिलेगी। उन्होंने चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में प्राध्यापकों की नियुक्तियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि अभी आवेदन आए ही नहीं कि उन लोगों को नौकरियां देने की  तैयारियां कर ली गई हैं जिन पर न्यायालय की ओर से गंभीर आरोप लगे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इनेलो का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही महामहिम राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री द्वारा संवैधानिक मर्यादा को मिटाने को लेकर मिलेगा तथा कांग्रेस सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेगा। इनेलो नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री सिरसा में 3600 करोड़ रुपए लगाने की बात करते हैं मगर थोड़ी सी बरसात होते ही सिरसा जलमग्र हो गया, सीवर जाम हो गए तथा जनता को पिछले तीन दिनों से पीने का पानी भी नहीं मिल रहा। ऐसे में मुख्यमंत्री की विकास के दावों की पोल खुलती है। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस दस का आंकड़ा भी छू नहीं पाएगी और कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानतें जब्त हो जाएंगी क्योंकि लोगों में कांग्रेस के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा पाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के रिश्तेदार पैसे लेकर नौकरियां दे रहे हैं जबकि मुख्यमंत्री हुड्डा टीवी व समाचार पत्रों में विज्ञापन देकर जनता की गाढ़े खून पसीने की कमाई पानी में बहा रहे हैं। विधायक ने कहा कि इनेलो का गठजोड़ जनता के साथ है और वह अपने दम पर सभी विधानसभा हलकों में उम्मीदवार खड़े करेगी। उन्होंने कहा कि इनेलो ने अपना सदस्यता लक्ष्य पूरा कर लिया है।

एसपी ने किया पुलिस चौकियों का औचक निरीक्षण

सिरसा। पुलिस के पास फरियाद लेकर आने वाले की शिकायत पर तत्काल सुनवाई हो और उस पर कार्रवाई भी की जाए ताकि उसे संतुष्टि प्राप्त हो। इस आशय के निर्देश पुलिस अधीक्षक मितेश जैन ने सोमवार देर सायं शहर थाना की कीर्तीनगर व खैरपुर चौकी का औचक निरीक्षण करने के दौरान पुलिस कर्मियों को दिए। उन्होंने इस अवसर पर कीर्तीनगर चौकी व खैरपुर चौकी प्रभारियों व स्टाफ की मीटिंग ली और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि लंबित मामलों का तुरंत निपटारा करे तथा जिन मामलों में गिरफ्तारी बकाया है, उनमें गिरफ्तारियां करें। 
पुलिस अधीक्षक ने रात्रि गश्त को  अधिक बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही रात्रि में औचक नाकेबंदी कर संदिग्ध लोगों पर नजर रखने की हिदायत दी। उन्होंने  कहा कि पुलिस चौकी अथवा थाना में शिकायत लेकर आने वाले हर व्यक्ति की शिकायत पर तत्काल सुनवाई हो ताकि लोगों का पुलिस पर विश्वास बढ़े। इस अवसर पर पुलिस कर्मियों से उनकी रहन-सहन संबंधी समस्याओं बारे भी जानकारी ली। उन्होंने पुलिस कर्मियों को ईमानदारी व कत्र्तव्य निष्ठा से अपनी ड्यूटी करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वालों को पुरस्कृत किया जाएगा और काम में लापरवाही बरतने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हरियाणा में हुड्डा के खिलाफ बगावत

ऊर्जा मंत्री अजय यादव ने दिया इस्तीफा

चंडीगढ़। हरियाणा में कांग्रेस को मंगलवार को तगड़ा झटका लगा। राज्य के ऊर्जा मंत्री कैप्टन अजय यादव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा को सौंप दिया। हालांकि यादव ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।
इस्तीफे के बाद यादव ने कहा,मैंने सिर्फ अपने पद से इस्तीफा दिया है पार्टी से नहीं। मैंने कांग्रेस को कमजोर करने के लिए इस्तीफे का फैसला नहीं लिया। मेरे फैसले से कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में और मजबूत होगी। यादव ने मुख्यमंत्री पर खुद को किनारे किए जाने का आरोप लगाया। इस कारण उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। यादव छह बार से विधायक हैं। उन्हें हुड्डा के आलोचकों में से एक माना जाता है। यादव कई बार हुड्डा की नीतियों और उनके काम करने के तरीके की आलोचना कर चुके हैं। हालिया लोकसभा चुनाव में जब कांग्रेस ने उन्हें गुडग़ांव से पार्टी उम्मीदवार नहीं बनाया तो उनका दिल टूट गया था। यादव ने अपने बेटे को गुडग़ांव से उम्मीदवार बनाने की मांग की थी,लेकिन पार्टी आलाकमान ने उनकी मांग ठुकरा दी थी। यादव ने कहा कि कई ?से कारण है जिनकी वजह से मुझे यह कदम उठाना पड़ा। मैं दो साल पहले भी इस्तीफा देना चाहता था लेकिन इस उम्मीद में इस्तीफा नहीं दिया कि राज्य समावेशी विकास पर चलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पूरे राज्य में सिर्फ एक क्षेत्र के विकास पर ध्यान देना सही नहीं है। मैं पिछले 27 सालों से कांग्रेस से जुड़ा हूं,इसलिए ऐसा नहीं कहा जा सकता कि मेरे मुख्यमंत्री से अब मतभेद हुए और मैंने इस्तीफा दे दिया।
हुड्डा कांग्रेस नहीं है। कांग्रेस पार्टी एक सागर है। मैंने हुड्डा से कहा था कि आपने मुझे सिर्फ रबर स्टैम्प बना रखा है। मेरे पास फोरेस्ट विभाग भी था,लेकिन हरियाणा में शायद ही फोरेस्ट एरिया है। एक वक्त था जब मैं हरियाणा का वित्त मंत्री हुआ करता था। उस वक्त मैंने आराम से अपना काम किया। विपक्ष ने भी मेरे काम की तारीफ की थी लेकिन पिछले तीन सालों में ऊर्जा मंत्री के रूप में काम करते हुए मुझे घुटन महसूस हो रही थी। जब मुझसे वित्त मंत्रालय छीना गया तो अहमद पटेल ने कहा था कि यह अस्थायी व्यवस्था है लेकिन यह सच साबित नहीं हुआ। यादव ने अन्य मंत्रियों को भी अपने पदों से इस्तीफा देने की सलाह दी है। यादव ने कहा कि राज्य को जिस तरीके से चलाया जा रहा है उसमें उनकी कोई भूमिका नहीं बची है। बकौल यादव,मैं पार्टी नहीं छोड़ूंगा। अगर पार्टी आलाकमान मुझे आगामी विधानसभा चुनाव लड़वाना चाहेगा तो मुझे खुशी होगी। मुझे पार्टी आलाकमान से कोई शिकायत नहीं है।

No comments:

Post a Comment