BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Monday 7 July 2014

कांग्रेस नेता की हो गिरफ्तारी

अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम के साथ किया था दुव्र्यवहार

सिरसा। हिसार रोड स्थित गांधी नर्सिंग होम वाली गली में अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद इस पर सियासत गर्मा गई है। एक तरफ नगर परिषद है तो दूसरी और गलीवासी तथा राजनीतिज्ञ। दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे पर दबाव की रणनीति के तहत दांव-पेंच भिड़ाने शुरू कर दिए गए हैं। गत रात्रि जहां गलीवासियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग जाम कर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की तो वहीं आज नगर परिषद के कर्मचारियों ने नगरपालिका कर्मचारी संघ के बैनर तले लामबंद होकर गत दिवस कार्य में बाधा पहुंचाने और अधिकारियों के साथ दुव्र्यवहार करने के आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता नवीन केडिया की गिरफ्तारी की मांग की। कर्मचारियों ने गेट मीटिंग कर शहर में जुलूस भी निकाला। कर्मचारियों का आरोप है कि कांग्रेस नेता नवीन केडिया ने उनके कार्यकारी अधिकारी बीएन भारती को जातिसूचक शब्द कहे और उनके साथ धक्का-मुक्की की।
उल्लेखनीय है कि विगत दिवस न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई करते हुए नप के ईओ बीएन भारती व एमई टीम सहित अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे। यहां जेसीबी की मदद से कुछ घरों के बाहर बने थड़े तोड़ दिए गए। इस दौरान कई राजनेता मौके पर पहुंचे और विवाद भी हुआ।
अदालत की अवमानना नहीं
हालांकि गलीवासियों का कहना है कि उन्होंने कार्य में किसी प्रकार की बाधा नहीं पहुंचाई। अधिकारियों द्वारा सीवरेज व पेयजल आपूर्ति को बाधित करने का विरोध किया गया था।

ट्रैक्टर की चपेट में आने से बच्ची की मौत

सिरसा। डबवाली थाना क्षेत्र के गांव गिंदडख़ेड़ा में ट्रेक्टर की चपेट में आने से सात वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके उसकी तालाश शुरू कर दी है। गांव गंगा निवासी बलकरण सिंह ने बताया कि वह गांव गिंदडख़ेड़ा में जमीन ठेके पर लेकर काश्त करता है। उसने बताया कि रविवार शाम को वह खेत में काम कर रहा था। इसी दौरान उसकी बेटी जसमीन (7) अपनी मां खुशवीर कौर के साथ पड़ौसी खेत मालिक गुरचरण सिंह के खेत में लगे  नलकूप पर पानी पीने के लिए गई। वहां से गुजर रहे ट्रेक्टर की चपेट में आकर गंभीर रुप से घायल हो गई। जसमीन को उपचार के लिए डबवाली के सिविल  अस्पताल में ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के पिता बलकरण सिंह पुत्र कौर सिंह निवासी गांव गंगा के बयान पर ट्रेक्टर चालक किंद्र सिंह निवासी गांव गिंदडख़ेड़ा के खिलाफ लापरवाही से ट्रेक्टर चलाकर दुर्घटना को अंजाम देने के आरोप में मामला दर्ज करके उसकी तालाश शुरू कर दी गई है।

किसान को कैद

डेढ़ लाख रुपये की राशि जमा करवाने के आदेश
सिरसा। न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) डबवाली कपिल राठी की अदालत ने चैक बाऊंस के मामले में कालांवाली थाना क्षेत्र के गांव लक्कड़ांवाली के 74 वर्षीय किसान को डेढ़ वर्ष कैद की सजा सुनाई व एक लाख 49 हजार 802 रुपए भरने के आदेश दिए हैं।
मामले के अनुसार कालांवाली थाना क्षेत्र के गांव लक्कड़ांवाली निवासी किसान हकीक सिंह ने वर्ष 2008 में कृषि यंत्र खरीदने के लिए द सिरसा प्राइमरी को-ऑपरेटिव एग्रीकल्चर रूलर डिवेल्पमेंट बैंक शाखा कालांवाली से 90 हजार रुपए ऋण लिया था। समय पर ऋण अदा न करने पर 31 मार्च 2011 तक ब्याज सहित रकम एक लाख 23 हजार 346 रुपए हो गई। किसान ने 20 सितंबर 2011 को ऋण की रकम चुकाने के लिए द सिरसा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड सिरसा शाखा कालांवाली के नाम 74 हजार 901 रुपए का चैक दे दिया। बैंक के खाते में रुपए न होने के चलते बैंक ने चैक डिसऑनर कर दिया। 13 अक्तूबर 2011 को बैंक ने किसान हकीक सिंह को नोटिस जारी कर ब्याज सहित रकम भरने के लिए कहा। हकीक सिंह ने रकम नहीं भरी। 26 नवंबर 2011 को बैंक उपरोक्त मामले को अदालत में ले गया। न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) कपिल राठी की अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने तथा गवाहों के बयान के आधार पर सोमवार को फैसला सुनाते हुए किसान हकीक सिंह को डेढ़ वर्ष कैद की सजा सुनाई। साथ में संबंधित किसान को उपरोक्त चैक की दोगुनी रकम एक लाख 49 हजार 802 रुपए बैंक को देने के आदेश दिए।

No comments:

Post a Comment