BREAKING NEWS

 

सच और झूठ के बीच कोई तीसरी चीज नहीं होती और मैं सच के साथ हूं : छत्रपति       www.poorasach.com      

Thursday 3 July 2014

बरसात से लबालब हुआ शहर

प्रशासन के दावों की खुली पोल
मुसलादार बरसात के शहर के कई इलाकों में डेढ़ फुट तक जलभराव

सिरसा। जिलाभर में आज हुई बरसात ने जहां गर्मी से राहत दी वहीं जलभराव के कारण शहरवासियों की समस्याएं भी बढ़ा दीं। आज प्रात: 11 बजे शुरू हुई बारिश करीब साढ़े 12 बजे तक चलती रही। बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया। कई जगह दीवारें गिरने की सूचनाएं भी आईं। वाहन चालकों को भी खासी परेशानियां उठानी पड़ी। स्कूटर, मोटरसाइकिल पानी में बंद हो गए और लोग उन्हें करीब डेढ़ फुट पानी के बीच घसीटते नजर आए। उधर जिला प्रशासन द्वारा बरसाती सीजन शुरू होने से पूर्व पानी निकासी के पुख्ता बंदोबस्त किए जाने के दावे किए थे। इन दावों की पहली बरसात में ही पोल खुल गई।
आज हुई मुसलाधार बरसात के कारण जनता भवन रोड, सांगवान चौक, रोड़ी गेट, सामान्य अस्पताल मार्ग, नोहरिया बाजार, रानिया रोड, हिसारिया बाजार, बस स्टेंड क्षेत्र सहित अनेक इलाकों में एक से डेढ़ फुट तक जलभराव हुआ। घरों में दुकानों में पानी घुस गया। दुकानदारों ने हालांकि भीतर पानी जाने से रोकने के लिए अपने-अपने तरीके से बंदोबस्त भी किए लेकिन सभी बंदोबस्त धरे रह गए। बता दें कि जिला प्रशासन ने बरसाती नालों की साफ सफाई के लिए लाखों रूपये की राशि खर्च की थी। नालों की साफ-सफाई भी करवाई गई थी। आज हुई तेज बरसात के कारण बरसाती नालों के माध्यम से निकासी नही हो पाई जिसके चलते सीवर ओवरफ्लो होने के कारण नगर के सभी इलाके जलमग्र हो गए। जनता भवन रोड, नोहरिया बाजार व सदभावना मार्ग सहित अनेक मार्गों पर केवल दोपहिया वाहन ही नही बल्कि चार पहिया वाहन भी बंद हो गए जिसके चलते चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। स्कूल की छुट्टियां समाप्त होने के बाद स्कूली बच्चों को अपने घरों तक पहुंचने में भी भारी मुश्किल का सामना करना पड़ा। कुल मिलाकर इस बरसात से गर्मी व उमस भरे वातावरण से लोगों ने राहत की सांस ली है वही जलभराव के कारण भारी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा है।
उधर आज कालांवाली क्षेत्र में भी भारी बरसात से जगह- जगह जलभराव होने से लोगों व वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वाल्मिकी मौहल्ले सहित कई क्षेत्रों में अनेक घरों के अंदर पानी घुस गया जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पडा। मंडी में पालिका द्वारा नालियां बंद करने के कारण गलियों में बरसाती पानी का भराव हो गया तथा अनेक घरों में पानी घुस गया। लोगों ने प्रशासन से बरसाती पानी की निकासी का उचित प्रबंध करने की मांग की है। वहीं बरसात होने से डॉक्टर मार्किट, पंजाब बस अड्डा, पंज रत्न सिनेमा रोड, पुराना थाना रोड, पीएनबी बैंक के सामने, अनाज मंडी, आरा रोड, महाजन धर्मशाला, आदि क्षेत्रों में जलभराव होने से लोगों को पैदल चलने में भी दिक्कत पेश आई। बरसात होने से ऑटो मार्किट की दुकानों में एक बार फिर बरसात का पानी घुस जाने से दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर आज हुई बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। नरमा-धान की फसल को इस बारिश से काफी फायदा मिलेगा।

No comments:

Post a Comment